1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Paytm से 7.5 करोड़ भारतीयों ने खरीदा डिजिटल गोल्ड, अबतक बिक चुका है 5000 किलोग्राम सोना

Paytm से 7.5 करोड़ भारतीयों ने खरीदा डिजिटल गोल्ड, अबतक बिक चुका है 5000 किलोग्राम सोना

पेटीएम का डिजिटल गोल्ड 100 प्रतिशत सुरक्षित है क्योंकि यह एमएमटीसी-पीएएमपी से आता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 29, 2020 12:07 IST
Paytm Payout gift wallet cards & digital gold achieve Rs 100 crore GMV- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Paytm Payout gift wallet cards & digital gold achieve Rs 100 crore GMV

नई दिल्‍ली। डिजिटल वित्तीय सेवा प्लेटफॉर्म पेटीएम (Paytm) ने घोषणा की है कि उसने पिछले छह महीनों के दौरान डिजिटल सोने के लेनदेन में 27 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की है। चालू वित्‍त वर्ष की शुरूआत के बाद से नए यूजर्स में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और एवरेज ऑर्डर मूल्य में 60 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसके साथ, प्लेटफॉर्म पर कुल लेनदेन की मात्रा 5000 किलोग्राम के माइलस्टोन को पार कर गई है। कंपनी ने अब पेटीएम गोल्ड सर्विसेज को पेटीएम मनी प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्‍ध कराया है, जिससे यूजर्स किसी भी दो प्लेटफॉर्म पर डिजिटल सोना खरीद और बेच सकते हैं।

कंपनी ने अपने हाई-वैल्यू ट्रांजैक्शन प्रोडक्ट फीचर को लॉन्च करने की भी घोषणा की है, जिसमें यूजर अपने ऐप पर एक बार में 1 करोड़ रुपये तक का पेटीएम गोल्ड खरीद पाएंगे। पहले, उपयोगकर्ताओं के लिए सिंगल ट्रांससेशन में केवल 2 लाख रुपये तक का सोना खरीदना संभव था, इस बदलाव के साथ, उपयोगकर्ता पूरी तरह से सहज और पारदर्शी तरीके से अधिक मात्रा में गोल्ड खरीद सकते हैं।

पेटीएम ने ग्राहकों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की है और अब तक प्लेटफॉर्म पर 7.3 करोड़  से अधिक लोगों ने पेटीएम गोल्ड खरीदा है। इनमें से लगभग 40 प्रतिशत खरीदार छोटे शहरों और कस्बों से हैं, जो दर्शाता है कि अब देश भर में लोग डिजिटल सोने को एक गंभीर निवेश विकल्प के रूप में मान रहे हैं। यह इस तथ्य से और पुष्ट होता है कि इस वर्ष की अक्षय तृतीया ने पिछले वर्ष की तुलना में 2.57 प्रतिशत की बिक्री की है।

पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर ने कहा कि जैसा कि सभी जानते हैं कोरोना महामारी जारी है, पेटीएम के डिजिटल गोल्ड ने उन भारतीयों में अच्छा इंटरेस्ट उत्पन्न किया है जो इन्वेस्टमेंट के उद्देश्य से सोना खरीदना जारी रखना चाहते हैं। हमें पूरा भरोसा है कि यह चलन भविष्य में भी बढ़ेगा एक एकीकृत निवेश मंच के रूप में अपनी साख को ध्यान में रखते हुए, पेटीएम मनी अब यूजर्स को सोने की खरीद और बिक्री की अनुमति देगा, जिससे वे अपने निवेश प्लान को और नियंत्रण कर सकेंगे। डिजिटल गोल्ड नागरिकों को उनकी पसंद की राशि में खरीदारी करने का अधिकार देता है, चाहे वह कितना भी छोटा क्यों न हो, जिससे उन्हें अपनी निवेश योजना को कैलिब्रेट करने में मदद मिलती है।

पेटीएम का डिजिटल गोल्ड 100 प्रतिशत सुरक्षित है क्योंकि यह एमएमटीसी-पीएएमपी से आता है। भारत की एमएमटीसी (भारत सरकार के उपक्रम) और स्विट्जरलैंड के प्रमुख बुलियन ब्रांड पीएएमपी एसए के बीच एक संयुक्त उद्यम के रूप में स्थापित दुनिया की सबसे उन्नत सोने और चांदी की शोधन और खनन सुविधाओं में से एक है।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X