1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पीरामल एंटरप्राइजेज बांड जारी कर जुटाएगी 2,750 करोड़ रुपए, दो खानों को एक साल में चालू करेगी NMDC

पीरामल एंटरप्राइजेज बांड जारी कर जुटाएगी 2,750 करोड़ रुपए, दो खानों को एक साल में चालू करेगी NMDC

कंपनी ने कहा है कि यह राशि समय-समय पर एक या अधिक किस्तों में जुटाई जाएगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 25, 2019 15:24 IST
Piramal Enterprises to raise Rs 2,750 cr by issuing bonds- India TV Paisa

Piramal Enterprises to raise Rs 2,750 cr by issuing bonds

नई दिल्‍ली। पीरामल एंटरप्राइजेज निजी नियोजन के आधार पर बांड जारी कर 2,750 करोड़ रुपए जुटाएगी। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। पीरामल एंटरप्राइजेज ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल की प्रशासनिक समिति की 28 दिसंबर को बैठक होगी।

इस बैठक में निजी नियोजन के आधार पर 2,750 करोड़ रुपए के गारंटी वाले गैर परिवर्तनीय डिबेंचर जारी करने के प्रस्ताव पर विचार के बाद उसे मंजूरी दी जाएगी। कंपनी ने कहा है कि यह राशि समय-समय पर एक या अधिक किस्तों में जुटाई जाएगी।

झारखंड की दो खानों को एक साल में चालू कर दी एनएमडीसी

सार्वजनिक क्षेत्र की खनन कंपनी एनएमडीसी ने झारखंड की दो कोयला खानों को एक साल में चालू करने की योजना बनाई है। कोयला मंत्रालय ने पिछले सप्ताह कंपनी को झारखंड के हजारीबाग जिले में रोहने और तोकिसुद उत्तर कोयला ब्लॉक आवंटित किए थे। अधिकारी ने कहा कि कंपनी पहले इन खानों का विकास करेगी।

इन खानों से एक साल में वाणिज्यिक उत्पादन शुरू करने की योजना है। अधिकारी ने कहा कि एनएमडीसी दोनों खानों के लिए साझा बुनियादी ढांचा तैयार कर सकती है क्योंकि इनके बीच की दूरी सिर्फ दस किलोमीटर है। रोहने कोयला ब्लॉक में खनन योग्य कोयले का अनुमानित भंडार 19.1 करोड़ टन है। कंपनी की योजना यहां से सालाना 80 लाख टन तथा तोकिसुद उत्तर कोयला ब्लॉक में खनन योग्य भंडार 5.2 करोड़ टन है। कंपनी की योजना इस ब्लॉक से सालाना 23.2 लाख टन खनन की है। इन कोयला ब्लॉकों के साथ इस्पात मंत्रालय के तहत आने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी अब कोयला क्षेत्र में भी उतर गई है।

Write a comment