Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रेनो इस महीने लॉन्च करेगी 1,000 सीसी इंजन वाली क्विड

रेनो इस महीने लॉन्च करेगी 1,000 सीसी इंजन वाली क्विड

रेनो इस महीने अपनी कार क्विड का नया मॉडल पेश करेगी। इसमें एक लीटर का पेट्रोर्ल इंजन होगा जिससे भारत में इस लोकप्रिय मॉडल को और पहुंच प्रदान किया जा सके।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 03, 2016 17:26 IST
Small & Smart: रेनो लॉन्च करेगी 1,000 CC इंजन वाली क्विड, कीमत 3.25-4.15 लाख के बीच रहने की उम्मीद- India TV Paisa
Small & Smart: रेनो लॉन्च करेगी 1,000 CC इंजन वाली क्विड, कीमत 3.25-4.15 लाख के बीच रहने की उम्मीद

नई दिल्ली। फ्रांस की कार बनाने वाली कंपनी रेनो इस महीने अपनी छोटी कार क्विड का नया मॉडल पेश करेगी। इसमें एक लीटर का पेट्रोल इंजन होगा। इस नई कार के साथ रेनॉल्‍ट की कोशिश एंट्री सेगमेंट के बाद 1 लीटर वाली मिड सेगमेंट की कारों के बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने की होगी। कंपनी फिल्हाल 800 सीसी ईंजन वाला क्विड मॉडल बेचती है और वह इस साल के अंत तक भारतीय कार बााजर में पांच फीसदी हिस्सेदारी अख्तियार करने पर विचार कर रही है।

रेनो इंडिया ऑपरेशन के भारतीय परिचालन के मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक सुमित साहनी ने कहा, क्विड भारतीय बाजार में लोकप्रिय है और हम इस महीने एक लीटर ईंजन के मॉडल के साथ नई पेशकश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी ने पिछले साल सितंबर में लांच किए जाने के बाद से 75,000 क्विड बेची हैं। साहनी ने कहा, एक लीटर ईंजन वाले क्विड के साथ हम उक्त खंड में अपनी पेशकश बढ़ाएंगे और प्रवेश स्तरीय खंड में ज्यादा शक्तिशाली वाहन की तलाश कर रहे ग्राहकों की मांग पूरी करेंगे।

तस्वीरों में देखिए इस कार को

renault kwid gallery

indiatvpaisa-kwid1IndiaTV Paisa

indiatv paisarenault-kwid (1)IndiaTV Paisa

indiatv paisarenault-kwid (2)IndiaTV Paisa

indiatv paisarenault-kwid (3)IndiaTV Paisa

बाजार में फिलहाल क्विड 800सीसी इंजन में उपलब्ध है जिसकी कीमत 2.62 से 3.67 लाख रुपए (दिल्ली एक्स-शोरूम) है। क्विड का सीधा मुकाबला ऑल्टो 800 से है जिसकी कीमत दिल्ली में 2.45 से 3.76 लाख रुपए है। रेनो ने अभी 1000सीसी वाले क्विड की कीमत की घोषणा नहीं की है। माना जा रहा है नई क्विड की कीमत ऑल्टो के10 के बराबर हो सकती है। दिल्ली में ऑल्टो के10 की कीमत 3.25 से 4.15 रुपए है। साहनी ने कहा कि पोर्टफोलियो में नई कार को शामिल करना मार्केट शेयर बढ़ाने के प्लान का हिस्सा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement