1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Good News: अब केवल 499 रुपये में होगा RT-PCR टेस्‍ट, SpiceHealth दिल्‍ली-मुंबई में उपलब्‍ध कराएगी सस्‍ती सुविधा

Good News: अब केवल 499 रुपये में होगा RT-PCR टेस्‍ट, SpiceHealth दिल्‍ली-मुंबई में उपलब्‍ध कराएगी सस्‍ती सुविधा

ग्राहकों की सुविधा को और अधिक बढ़ाने के लिए स्पाइसहेल्थ की ओर से उनके घरों से सैंपल कलेक्शन की सेवा नाममात्र शुल्क पर शुरू की जाएगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 11, 2021 18:52 IST
RT-PCR test for Rs 499 start by spiceHealth in delhi, mumbai latest news- India TV Hindi News
Photo:FILE PHOTO

RT-PCR test for Rs 499 start by spiceHealth in delhi, mumbai latest news

नई दिल्‍ली। विमानन कंपनी स्पाइसजेट (spicejet) के प्रवर्तकों की स्वास्थ्य सेवा इकाई स्पाइसहेल्थ (SpiceHealth) आम जनता के लिए भी कोविड-19 (Covid-19) जांच आरटी-पीसीआर (RT-PCR :रियल टाइम रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पॉलीमरेज चैन रिएक्शन) की सुविधा  किफायती दर पर शुरू करने जा रही है। कंपनी ने गुरुवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि वह यह जांच सुविधा को पहले देश के दो सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों मुंबई और दिल्ली में शुरू कर रही है। उसका दावा है कि यह देश में कोरोना वायरस जांच की सबसे सस्ती सुविधा है।

स्‍पाइसहेल्‍थ की विज्ञप्ति के अनुसार स्पाइसजेट के साथ साझेदारी के तहत स्पाइसहेल्थ इस एयरलाइन के यात्रियों को कोविड-19 की यह जांच 299 रुपये की विशेष कीमत पर उपलब्ध करा रही है। कंपनी सामान्य जनों को 499 रुपये में जांच सुविधा उपलब्ध कराएगी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि स्पाइसहेल्थ कोविड जांच को आसान बनाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए कई राज्य सरकारों और सरकारी चिकित्सा निकायों के साथ काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों का मुफ्त में कोरोना वैक्सीनेशन कराने वाली कंपनियों की संख्या बढ़ी, ये रही लिस्ट

कंपनी ने कहा कि महामारी के खिलाफ अभियान के तहत जांच में तेजी लाने के इरादे से उसने अपनी जांच सुविधाओं को आम जनता के लिए खोलने का निर्णय लिया है। कंपनी ने कहा है कि ग्राहकों की सुविधा को और अधिक बढ़ाने के लिए स्पाइसहेल्थ की ओर से उनके घरों से सैंपल कलेक्शन की सेवा नाममात्र शुल्क पर शुरू की जाएगी। ऑनलाइन अप्‍वॉइंटमेंट बुक करके अपने नजदीकी स्पाइसहेल्थ मोबाइल लैब में टेस्ट करवाने का विकल्प भी ग्राहक चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: वेरीफ‍िकेशन के लिए बार-बार Aadhaar number बताने की नहीं है जरूरत, करें हर बार इसका इस्‍तेमाल

स्पाइसहेल्थ की सीईओ अवनी सिंह ने कहा कि स्पाइसहेल्थ ने अब कोरोना जांच को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सुलभ कराने के लिए पहल की है। इसके तहत लोगों को सबसे सस्ती और सबसे तेज आरटी-पीसीआर जांच सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। शुरूआती चरण में मुंबई और दिल्ली के नागरिकों को हमारी तेज, आसान जांच सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: OMG! यहां LPG गैस सिलेंडर की कीमत 1863 रुपये, कमर्शियल सिलेंडर आता है 7168 रुपये में

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान ने टेके भारत के सामने घुटने, लिया ये फैसला

यह भी पढ़ें: SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी: हॉलीडे पर जाने और शादी करने के लिए दे रहा है पैसे, ऐसे करें अप्‍लाई

Latest Business News

Write a comment