1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Yes Bank के बोर्ड से SBI मनोनीत निदेशक ने दिया इस्‍तीफा, जल्‍द होगी नई नियुक्ति

Yes Bank के बोर्ड से SBI मनोनीत निदेशक ने दिया इस्‍तीफा, जल्‍द होगी नई नियुक्ति

येस बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) प्रशांत कुमार को लिखे पत्र में जानकीरमन ने कहा कि मैं मनोनीत निदेशक के रूप में येस बैंक के निदेशक मंडल से इस्तीफा देना चाहता हूं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 29, 2020 10:04 IST
SBI nominee director on Yes Bank board resigns- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

SBI nominee director on Yes Bank board resigns

नई दिल्‍ली। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की ओर से येस बैंक के निदेशक मंडल में मनोनीत निदेशक स्वामीनाथन जानकीरमन ने इस्तीफा दे दिया है। येस बैंक ने बुधवार को यह जानकारी दी। जानकीरमन ने 28 अक्टूबर, 2020 को बोर्ड से इस्तीफा दिया है। येस बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि जानकीरमन की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि एसबीआई जल्द उनके स्थान पर नए निदेशक को मनोनीत करेगा।

सूचना में कहा गया है कि 28 अक्टूबर से जानकीरमन का येस बैंक के बोर्ड से इस्तीफा प्रभावी हो गया है। येस बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) प्रशांत कुमार को लिखे पत्र में जानकीरमन ने कहा कि मैं मनोनीत निदेशक के रूप में येस बैंक के निदेशक मंडल से इस्तीफा देना चाहता हूं। यह 28 अक्टूबर से प्रभावी है। एसबीआई जल्द मेरे स्थान पर नए निदेशक को मनोनीत करेगा।

येस बैंक को दूसरी तिमाही में 130 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

येस बैंक को चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में 129.37 करोड़ रुपये का एकल शुद्ध लाभ हुआ है। बैंक को यह लाभ फंसे कर्ज में वृद्धि होने के बावजूद हुआ है। बैंक को साल भर पहले इसी तिमाही में 600 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। बैंक ने शेयर बाजारों को बताया कि आलोच्य अवधि के दौरान उसकी कुल आय साल भर पहले के 8,347.50 करोड़ रुपये से कम होकर 5,952.1 करोड़ रुपये रह गई।

इस दौरान बैंक की परिसंपत्ति की गुणवत्ता में गिरावट दर्ज की गई। बैंक की एकीकृत गैर निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) साल भर पहले के 7.39 प्रतिशत से बढ़कर 16.9 प्रतिशत पर पहुंच गई। शुद्ध एनपीए भी 4.35 प्रतिशत से बढ़कर 4.70 प्रतिशत हो गया। बैंक ने कहा उसे इस तिमाही में 1600 करोड़ रुपये का प्रावधान करना पड़ा है। इसमें 1,038 करोड़ रुपये का प्रावधान कोविड-19 से संबंधित है।

Write a comment