Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. D-Day: विजय माल्‍या की किस्‍मत का फैसला होगा आज, DRT सुनाएगी अपना फैसला

D-Day: विजय माल्‍या की किस्‍मत का फैसला होगा आज, DRT सुनाएगी अपना फैसला

डीआरटी यूबी ग्रुप के प्रमोटर विजय माल्‍या के खिलाफ कर्जदार का पहला अधिकार चाहने संबंधी एसबीआई की याचिका पर अपना फैसला सोमवार को सुनाएगा।

Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: March 07, 2016 8:10 IST
D-Day: विजय माल्‍या की किस्‍मत का फैसला होगा आज, DRT सुनाएगी अपना फैसला- India TV Paisa
D-Day: विजय माल्‍या की किस्‍मत का फैसला होगा आज, DRT सुनाएगी अपना फैसला

बेंगलुरु। ऋण वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) यूबी ग्रुप के प्रमोटविजय माल्‍या के खिलाफ कर्जदार का पहला अधिकार चाहने संबंधी भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) की याचिका पर अपना फैसला सोमवार को सुनाएगा। डीआरटी ने चार मार्च को बैंकों व माल्या दोनों के पक्ष सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

बैंकों के वकील जॉर्ज जोसेफ ने कहा कि आदेश सोमवार को जारी किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि विजय माल्या ने यूनाइटेड स्प्रिट्स के चेयरमैन पद से हटने के लिए डियाजियो के साथ हाल ही में समझौता किया था। इसके तहत उन्हें 7.5 करोड़ डॉलर की राशि मिलनी है और एसबीआई चाहता है कि इस धन पर ऋण दाताओं का अधिकार पहले हो। भारतीय स्टेट बैंक ने तीन और याचिकाएं भी लगाई हैं, जिनमें से एक माल्या की गिरफ्तारी व उनका पासपोर्ट जब्त किए जाने को लेकर है। डीआरटी ने हालांकि कहा था कि बाकी तीन याचिकाओं पर बाद में सुनवाई होगी। एसबीआई की अगुवाई वाले बैंकों के समूह ने किंगफिशर एयरलाइंस को 7000 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज दे रखा है। इन बैंकों ने एयरलाइन के चेयरमैन माल्या के खिलाफ डीआरटी में मुकदमा दायर किया था।

फैक्ट की 170 एकड़ जमीन बीपीसीएल को 500 करोड़ में बेचने की योजना 

सार्वजनिक क्षेत्र की उर्वरक कंपनी फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स त्रावणकोर लि (फैक्ट) ने अपनी करीब 170 एकड़ जमीन बीपीसीएल को 500 करोड़ रुपए से अधिक में बेचने की योजना बनाई है। कंपनी अपने विस्तार और विनिर्माण क्षमता के आधुनिकीकरण के लिए यह कदम उठाने जा रही है। कंपनी के पास करीब 2,000 एकड़ जमीन है। केंद्र सरकार ने पिछले सप्ताह फैक्ट को 1,000 करोड़ रुपए का ऋण उपलब्ध कराने की घोषणा की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement