1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 'अर्थव्यवस्था नीचे जा रही है, तो शेयर बाजार कैसे चढ़ रहा है', पूर्व सीईए सुब्रमणियन ने जताई हैरानी

'अर्थव्यवस्था नीचे जा रही है, तो शेयर बाजार कैसे चढ़ रहा है', पूर्व सीईए सुब्रमणियन ने जताई हैरानी

पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमणियन ने इस बात पर हैरानी जताई है कि शेयर बाजार कैसे चढ़ रहा है, जबकि देश की अर्थव्यवस्था लगातार नीचे जा रही है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: December 20, 2019 9:52 IST
Economist, former Chief Economic Adviser, Arvind Subramanian, Former CEA- India TV Paisa

Economist and the former Chief Economic Adviser Arvind Subramanian । File Photo

अहमदाबाद। पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमणियन ने इस बात पर हैरानी जताई है कि शेयर बाजार कैसे चढ़ रहा है, जबकि देश की अर्थव्यवस्था लगातार नीचे जा रही है। सुब्रमणियन ने कहा कि उनके लिए यह 'पहेली' है कि शेयर बाजार कैसे चढ़ रहा है। नरेंद्र मोदी सरकार के पहले मुख्य आर्थिक सलाहकार सुब्रमणियन ने गुरुवार को भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद (आईआईएम-ए) में 'एनएसई सेंटर फॉर बिहेवियरल साइंस इन फाइनेंस, इकनॉमिक्स एंड मार्केटिंग' के उद्घाटन के मौके पर यह बात कही। 

अरविंद सुब्रमणियन ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि इस केंद्र के अर्थशास्त्र के बर्ताव पर पहली परियोजना से मुझे इस सवाल का जवाब मिल सकेगा कि कैसे अर्थव्यवस्था नीचे और नीचे और शेयर बाजार ऊपर और ऊपर जा रहा है।' सुब्रमणियन ने कहा, 'यदि आप मेरे लिए इस पहेली को सुलझा सकते हैं तो मैं अमेरिका से सीधे यहां आऊंगा। इसके अलावा कई और चीजें मुझे समझ नहीं आती हैं जैसे भारत के वित्तीय बाजार।'

गौरतलब है कि सुब्रमणियन ने हाल ही में कहा था कि भारत गहरी मंदी की ओर जा रहा है। बता दें कि, बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स गुरुवार को 115.35 अंक या 0.28 प्रतिशत की बढ़त के साथ नए रिकॉर्ड स्तर 41,673.92 अंक पर बंद हुआ था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 38.05 अंक या 0.31 प्रतिशत की बढ़त के साथ 12,259.70 अंक के नए उच्च स्तर पर बंद हुआ था। 

Write a comment