Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुकेश अंबानी ने कहा-धरती पर कोई भी शक्ति भारत को 2047 तक 35 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने से नहीं रोक सकती

मुकेश अंबानी ने कहा-धरती पर कोई भी शक्ति भारत को 2047 तक 35 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने से नहीं रोक सकती

मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस गुजरात को ग्लोबल लीडर बनाने के लिए ग्रीन ग्रोथ में अपनी भूमिका निभाएगा। हम गुजरात की इनर्जी जरूरतों को रिन्युअल इनर्जी के जरिये हासिल करने में अगले 10 साल में निवेश करेंगे।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 10, 2024 12:41 IST
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी- India TV Paisa
Photo:ANI रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने बुधवार को वाइब्रेंड गुजरात समिट में कहा कि भारत को साल 2047 तक 35 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने से धरती पर मौजूद कोई भी शक्ति रोक नहीं सकती। ANI की खबर के मुताबिक, अंबानी ने इस समिट को लेकर कहा कि गुजरात वाइब्रेंट समिट जैसा और दूसरा कोई समिट नहीं है जो 20 सालों से लगातार चल रहा हो। उन्होंने इस समिट में आए सभी विदेशी मेहमानों का भी अभिवादन किया। साथ ही इस सफल आयोजन का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिया।

भारत के युवाओं के लिए एक बेस्ट टाइम

खबर के मुताबिक, इस मौके पर अंबानी ने कहा कि आज भारत के युवाओं के लिए एक बेस्ट टाइम है ताकि वह अपने इनोवेशन के साथ इकोनॉमी में अपना सहयोग कर सकें और करोड़ों भारतीयों के जीवन को आसान और सक्षम बनाने में अपनी क्षमता का परिचय दे सकें। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी सचमुच पीएम मोदी की शुक्रगुजार होगी जिन्होंने राष्ट्रवादी और अंतर्राष्ट्रवादी बनने का मार्ग प्रशस्त किया। अंबानी ने कहा कि मोदी जी ने अमृत काल में विकसित भारत की नींव रख दी है। मुझे यह भी उम्मीद है कि गुजरात 3 ट्रिलियन इकोनॉमी वाला राज्य बन जाएगा।

धीरूभाई अंबानी ग्रीन इनर्जी गीगा कॉम्प्लेक्स का निर्माण जारी

मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस गुजरात को ग्लोबल लीडर बनाने के लिए ग्रीन ग्रोथ में अपनी भूमिका निभाएगा। हम गुजरात की इनर्जी जरूरतों को रिन्युअल इनर्जी के जरिये हासिल करने में अगले 10 साल में निवेश करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए हमने जामनगर में 5000 एकड़ से भी ज्यादा के एरिया में धीरूभाई अंबानी ग्रीन इनर्जी गीगा कॉम्प्लेक्स का निर्माण शुरू कर दिया है। यह बड़ी संख्या में ग्रीन जॉब जेनरेट करेगा। उन्होंने कहा कि गुजरात को आगे ले जाने में रिलायंस ग्रुप अपना पूरा योगदान जारी रखेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement