Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फ्रांस दौर पर छाया रहा मेक इन ​इंडिया, प्रधानमंत्री मोदी ने इन ग्लोबल CEO से की भारत में निवेश की अपील

फ्रांस दौर पर छाया रहा मेक इन ​इंडिया, प्रधानमंत्री मोदी ने इन ग्लोबल CEO से की भारत में निवेश की अपील

अपने दौरे में सबसे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने फ्रांस के लग्जरी फैशन ब्रांड शनेल की वैश्विक मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) लीना नायर से मुलाकात की

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 14, 2023 23:51 IST
PM meets Chanel CEO Nair- India TV Paisa
Photo:PTI PM meets Chanel CEO Nair

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस समय फ्रांस के दौरे पर हैं। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच आज प्रधानमंत्री ने पेरिस में फ्रांस की दिग्गज कंपनियों के सीईओ से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मेक इन इंडिया को रेखांकित करते हुए फ्रांस की कंपनियों से भारत में निवेश करने की अपील की। 

अपने दौरे में सबसे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने फ्रांस के लग्जरी फैशन ब्रांड शनेल की वैश्विक मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) लीना नायर से मुलाकात की और दस्तकारों में कौशल को बढ़ाने तथा खादी को और अधिक लोकप्रिय बनाने के तरीकों पर चर्चा की। 

नायर से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “शनेल की वैश्विक सीईओ लीना नायर से मुलाकात की। वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बनाने वाले भारतीय मूल के लोगों से मिलने पर हमेशा खुशी होती है। हमने कारीगरों में कौशल विकास को और बढ़ावा देने तथा खादी को और अधिक लोकप्रिय बनाने के तरीकों पर बातचीत की।” 

अंतरिक्ष यात्री थॉमस पेस्केट से भी मुलाकात 

प्रधानमंत्री मोदी ने एयरोस्पेस इंजीनियर और अंतरिक्ष यात्री थॉमस पेस्केट से भी मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “जब युवाओं को विज्ञान एवं अंतरिक्ष के लिए प्रेरित करने की बात आती है तो थॉमस पेस्केट का नाम प्रमुखता से लिया जाता है। उनसे मुलाकात करना और व्यापक विषयों पर चर्चा करना सुखद रहा। उनकी ऊर्जा और विचार बहुत मूल्यवान हैं।” चंद्रयान-3 के प्रक्षेपण पर भारत को बधाई देते हुए पेस्केट ने कहा कि अंतरिक्ष का उपयोग निगरानी प्रणाली, आपदा राहत, शहरी नियोजन के लिए किया जाता है और प्रधानमंत्री का ध्यान इन चीजों पर है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement