Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. शाओमी रेडमी 6ए को टक्‍कर देगी अब ये चीनी कंपनी, 16 मई को लॉन्‍च करेगी सस्‍ता बजट स्‍मार्टफोन

शाओमी रेडमी 6ए को टक्‍कर देगी अब ये चीनी कंपनी, 16 मई को लॉन्‍च करेगी सस्‍ता बजट स्‍मार्टफोन

कंपनी से जुड़े कुछ सूत्रों के मुताबिक आईटेल के इस नए बजट स्मार्टफोन को 5,000 रुपए से कम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 13, 2019 16:52 IST
itel's next budget smartphone set to take on Redmi 6A- India TV Paisa
Photo:ITEL

itel's next budget smartphone set to take on Redmi 6A

नई दिल्‍ली। चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी ट्रांसन होल्डिंग्‍स लिमिटेड की स्‍मार्टफोन बनाने वाली इकाई आईटेल मोबाइल ने भारतीय बाजार में शाओमी को कड़ी टक्‍कर देने की तैयारी की है। आईटेल 16 मई को नए फीचर वाला बजट स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है। यह नया बजट स्‍मार्टफोन शाओमी के रेडमी 6ए को सीधे टक्‍कर देगा। कंपनी से जुड़े कुछ सूत्रों के मुताबिक आईटेल के इस नए बजट स्‍मार्टफोन को 5,000 रुपए से कम कीमत पर लॉन्‍च किया जा सकता है।  

शाओमी के रेडमी 6ए (2जीबी रैम+16जीबी रोम) की वर्तमान में कीमत 5,999 रुपए है। आईटेल के इस नए स्‍मार्टफोन में एआई डुअल कैमरा होगा जो बेहतरीन तस्‍वीर लेने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें मल्‍टीटास्किंग के लिए 2जीबी रैम, नवीनतम एंड्रॉयड पाई 9 ऑपरेटिंग सिस्‍टम, फुल स्‍क्रीन एडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले व डबल सिक्‍यूरिटी फीचर्स जैसे फ‍िंगरप्रिंट व फेस अनलॉक भी मौजूद है।  

सूत्रों ने बताया कि आईटेल का यह नया स्‍मार्टफोन बजट सेगमेंट में एक बेहतर विकल्‍प साबित होगा। आईटेल के नवीनतम पोर्टफोलियो में 5.5 इंच फुल एचडी डिस्‍प्‍ले वाले ए44 एयर, ए44 पावर और ए 23 ब्रांड शामिल हैं, जिनकी कीमत क्रमश: 4,399 रुपए, 4,599 रुपए और 3,999 रुपए है।

आईटेल का यह नया बजट स्‍मार्टफोन पहली बार के खरीदारों व पुराने हैंडसेट की जगह नया डिवाइस लेने के इच्‍छुक लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। काउंटरप्‍वॉइंट रिसर्च के मुताबिक आईटेल ने 2019 की पहली तिमाही में फीचर फोन सेगमेंट में 7 प्रतिशत की बाजार हिस्‍सेदारी हासिल की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement