1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. ​Amazon Fire TV पर अब देख सकेंगे दूरदर्शन से लेकर सोनी चैनल तक, आया नया अपडेट

​Amazon Fire TV पर अब देख सकेंगे दूरदर्शन से लेकर सोनी चैनल तक, आया नया अपडेट

अमेजन एक खास फीचर लेकर आया है। जिसके तहत अमेजन यूजर अब लाइव चैनल भी देख सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2020 14:02 IST
Amazon fire TV- India TV Paisa
Photo:FILE

Amazon fire TV

देश में स्मार्टटीवी का सेगमेंट तेजी से अपने पैर पसार रहा है। इस बीच आम एलईडी टीवी को स्मार्टटीवी में बदलने वाला अमेजन फायर टीवी स्टिक भी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। फायर टीवी के जरिए हम यूट्यूब के अलावा स्ट्रीमिंग एप्स को एक ही जगह पर देख सकते हैं। लेकिन इस बीच अमेजन एक खास फीचर लेकर आया है। जिसके तहत अमेजन यूजर अब लाइव चैनल भी देख सकते हैं। 

दर असल यह नया फीचर कुछ और नहीं बल्कि सभी स्ट्रीमिंग ऐप्स में मिलने वाले लाइव टीवी चैलन्स को एक ही जगह पर केंद्रित किया गया है। जिससे सभी चैनल्स तक यूज़र की पहुंच आसान बन जाए। इसके लिए नेविगेशन पैनल पर नया लाइव टैब यूज़र्स को चैनल गाइड भी दिखाएगा। इस गाइड से पता चलेगा कि फिलहाल कौन सा शो चल रहा है। मौजूदा यूज़र्स के लिए लाइव टीवी सुविधा आज से शुरू हो रही है और नए ग्राहकों को आने वाले हफ्तों में यह सुविधा ज़रूर मिलनी चाहिए।

अमेज़न ने शुरुआत में सोनी लिव, वूट, डिस्कवरी, नेक्सटजी टीवी के साथ साझेदारी की है, जिनके चैनल लाइव टैब के अंदर एक ही जगह पर दिखाई देंगे। कंपनी के अनुसार जल्द ही Zee5 के लाइव कंटेंट को भी उसी जगह पर इकट्ठा करेगी। नया फीचर आने के बाद अब यूजर्स सोनी सब एचडी, कलर्स एचडी, सेट एचडी, निक एचडी, दंगल, डीडी नेशनल, न्यूज 18, एमटीवी बीट्स, सोनी बीबीसी अर्थ, मस्ती टीवी, डिस्कवरी चैनल देख सकेंगे। 

Write a comment