Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. शाओमी रेडमी से छिन जाएगा नंबर वन का ताज, सैमसंग इसी महीने लॉन्‍च करने जा रही है एक नई सीरीज

शाओमी रेडमी से छिन जाएगा नंबर वन का ताज, सैमसंग इसी महीने लॉन्‍च करने जा रही है एक नई सीरीज

इसी महीने कंपनी गैलेक्सी एम10 को लॉन्च करेगी, जिसकी कीमत लगभग 9500 रुपए और एम20 की कीमत लगभग 15,000 रुपए होगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 08, 2019 16:12 IST
samsung m series- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG M SERIES

samsung m series

नई दिल्‍ली। भारतीय स्‍मार्टफोन बाजार वर्तमान में हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों स्‍तरों पर बदलाव के मोड़ पर है और इस महीने इसमें एक बड़ा बदलाव आने वाला है। दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग जनवरी में गैलेक्‍सी एम सीरीज को लॉन्‍च करने जा रही है, जो अफोर्डेबल और मिड-लेवल प्राइस सेगमेंट को पूरी तरह से बदल कर रख देगी। अभी तक इस सेगमेंट पर चीनी कंपनियों का कब्‍जा है।

सैमसंग की अभी सभी प्राइस सेगमेंट में उपस्थिति है। इसी महीने कंपनी गैलेक्‍सी एम10 को लॉन्‍च करेगी, जिसकी कीमत लगभग 9500 रुपए और एम20 की कीमत लगभग 15,000 रुपए होगी। इस सेगमेंट में पहली बार इनफ‍िनिटी-वी डिस्‍प्‍ले देखने को मिलेगा।

विश्‍वसनीय इंडस्‍ट्री सूत्रों के मुताबिक एम30 ट्रिपल रियर कैमरा के साथ अगले महीने लॉन्‍च होगा। सैमसंग अपने एम सीरीज के डिवाइस का निर्माण युवाओं के लिए कर रही है और इनका उत्‍पादन उत्‍तर प्रदेश के नोएडा स्थित संयंत्र में किया जा रहा है। पूरी दुनिया में एम सीरीज को भारत में लॉन्‍च करने के साथ पेश किया जाएगा। भारत के बाद इसे अन्‍य बाजारों में लॉन्‍च किया जाएगा।

विशेषज्ञों के मुताबिक सैमसंग की नजर शाओमी के सबसे सफल रेडमी सीरीज पर है। मिड प्राइस सेगमेंट में रेडमी नंबर वन है और सैमसंग अब यह स्‍थान हासिल करना चाहती है। शाओमी को टक्‍कर देने के लिए सैमसंग डिजाइन, स्‍पेसिफ‍िकेशंस और कैमरा में काफी अधिक बदलाव के साथ आ रही है।

गैलेक्‍सी एम10 में 5,000 एमएएच की बड़ी बैटरी होगी, वहीं एम20 में 3500 एमएएच की बैटरी होगी। सैमसंग मोबाइल आज भारत में सबसे आकर्षक ब्रांड है। सैमसंग भारतीय बाजार में 8000 रुपए से लेकर 75000 रुपए तक का मोबाइल बेचती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement