Monday, April 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. WhatsApp पर आने वाले हैं 21 बिल्कुल नए इमोजी, पढ़ें डिटेल

WhatsApp पर आने वाले हैं 21 बिल्कुल नए इमोजी, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अब यूजर्स के लिए 21 नए इमोजी लेकर आने वाला है। कंपनी ने यह इमोजी अभी केवल अपने बीटा वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए ही पेश किए हैं। जल्दी ही सामान्य यूजर्स भी इनका इस्तेमाल कर पाएंगे।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 14, 2023 21:45 IST
WhatsApp to get 21 new emojis in future update- India TV Paisa
Photo:CANVA WhatsApp अपने यूजर्स के लिए जल्द लेकर आने वाला है 21 बिल्कुल नए इमोजी

WhatsApp 21 new emojis: व्हॉट्सएप आए दिन अपने यूजर्स को खुश करने के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आता रहता है। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप अब यूजर्स के लिए 21 नए इमोजी लेकर आने वाला है। कंपनी ने यह इमोजी अभी केवल अपने बीटा वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए ही पेश किए हैं। जल्दी ही सामान्य यूजर्स भी इनका इस्तेमाल कर पाएंगे। यह नए इमोजी लेटेस्ट यूनिकोड 15.0 अपडेट का हिस्सा होंगे। इसकी जानकारी व्हॉट्सएप के डेवलपमेंट और नए अपडेट पर नजर रखने वाली वाली वेबसाइट wabetainfo ने साझा की है।

कैसे हैं नए इमोजी?

व्हॉट्सएप पर जिन 21 नए इमोजी को पेश किया जा रहा है, वो पहले सिर्फ थर्ड पारी कीबोर्ड पर उपलबद्ध थे। यूजर्स केवल ऑप्शनल कीबोर्ड का इस्तेमाल करके ही इन्हें सेंड कर सकते थे। नया अपडेट आने के बाद ये इमोजी पहले वाली इमोजी लिस्ट में जुड़ जाएंगे। इसमें तीन अलग-अलग रंग के हार्ट इमोजी भी हैं, जिन्हें यूजर्स द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। इसके अलावास इसमें फेस होल्डिंग बैक टियर्स, विनती करने वाला फेस, बत्तख और एक शेकिंग फेस इमोजी भी शामिल है।

व्हॉट्सएप के अन्य नए फीचर्स

व्हॉट्सएप कथित तौर पर एक बिल्कुल नया फीचर डेवलप करने वाला है। इसे 'साइलेंस अननोन कॉलर्स' के नाम से पेश किया जा सकता है। यह फीचर यूजर को कॉल लिस्ट और नोटिफिकेशन सेंटर में दिखाते हुए अननोन नंबर्स को कॉल को म्यूट करने का एक्सेस देगा। यह नया फीचर फिलहाल एंड्रॉयड व्हॉट्एसप बीटा वर्जन पर डेवलपमेंट फेज में है।

iOS यूजर्स को भी मिलेगा नया अपडेट

इसके अलावा, व्हॉट्सएप अपने आईओएस बीटा पर एक नया 'पुश नेम इन द चैट लिस्ट' फीचर भी रोलआउट करने की तैयार में है। wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, बीटा टेस्टर अब हर बार फोन नंबर की बजाए चैट लिस्ट में पुश नेम देख पाएंगे, जब उन्हें ग्रुप के किसी अननोन मेंबर का मैसेज प्राप्त होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement