1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. WhatsApp के जरिये जल्द 32 लोगों को ग्रुप वीडियो कॉल कर पाएंगे, अभी तक सिर्फ 8 को जोड़ने की अनुमति

WhatsApp के जरिये जल्द 32 लोगों को ग्रुप वीडियो कॉल कर पाएंगे, अभी तक सिर्फ 8 को जोड़ने की अनुमति

WhatsApp: लोगों को कॉल लिंक का उपयोग करने के लिए ऐप के लेटेस्ट वर्जन की आवश्यकता होगी क्योंकि इस सप्ताह रिलीज शुरू हो रहा है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: September 26, 2022 20:37 IST
WhatsApp video calling - India TV Hindi
Photo:PIXABAY WhatsApp video calling

Highlights

  • भारत में 400 मिलियन से अधिक लोग व्हाट्सएप वीडियो कॉल करते हैं
  • व्हाट्सएप ने कहा कि 'जॉइनेबल कॉल्स' ग्रुप कॉल का जवाब देने के बोझ को कम करता है
  • कोई कॉल छूट जाता है, तब भी वे जब चाहें तब शामिल हो सकते हैं

WhatsApp: मेटा के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार को घोषणा की है कि व्हाट्सएप कॉल लिंक को रिलीज कर रहा है ताकि केवल एक टैप में कॉल शुरू करना और उसमें शामिल होना आसान हो सके। जुकरबर्ग ने पोस्ट किया, "हमने व्हाट्सएप पर 32 लोगों तक सुरक्षित और एन्क्रिप्टेड ग्रुप वीडियो कॉल का परीक्षण भी शुरू कर दिया है।" व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग अब तक आठ प्रतिभागियों को एक-दूसरे के साथ वीडियो कॉल करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता कॉल टैब के भीतर 'कॉल लिंक' विकल्प पर टैप कर सकते हैं और ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए एक लिंक बना सकते हैं और इसे परिवार और दोस्तों के साथ आसानी से शेयर कर सकते हैं।

लेटेस्ट वर्जन की आवश्यकता होगी

लोगों को कॉल लिंक का उपयोग करने के लिए ऐप के लेटेस्ट वर्जन की आवश्यकता होगी क्योंकि इस सप्ताह रिलीज शुरू हो रहा है। अप्रैल में रिपोर्टे सामने आई थीं कि ग्रुप कॉलिंग को बेहतर बनाने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप जल्द ही ग्रुप वॉयस कॉल में 32 प्रतिभागियों को सपोर्ट करेगा। भारत में 400 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए, व्हाट्सएप वीडियो कॉल अपने प्रियजनों से जुड़ने और खासकर सोशल डिस्टेंसिंग के समय में जुड़ने का आसान माध्यम है।

जब चाहें तब शामिल हो सकेंगे

अपडेट में सोशल ऑडियो लेआउट, स्पीकर हाइलाइट और वेवफॉर्म के साथ एक नया डिजाइन किया गया इंटरफेस शामिल है। जुलाई में, व्हाट्सएप ने एक नया फीचर शुरू किया, जहां उपयोगकर्ता ग्रुप वीडियो या वॉयस कॉल शुरू होने के बाद भी शामिल हो सकते हैं और आप प्रतिभागियों को वीडियो कॉल स्क्रीन में उसी तरह देखते हैं जैसे आप विभिन्न संचार ऐप पर देखते हैं। व्हाट्सएप ने कहा कि 'जॉइनेबल कॉल्स' शुरू होने पर ग्रुप कॉल का जवाब देने के बोझ को कम करता है और व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग के लिए इन-पर्सन बातचीत में सहजता और आसानी लाता है। यदि आपके ग्रुप के किसी व्यक्ति के फोन बजने पर कोई कॉल छूट जाता है, तब भी वे जब चाहें तब शामिल हो सकते हैं। जब तक कॉल अभी भी जारी है, तब तक आप ड्रॉप-ऑफ और फिर से शामिल हो सकते हैं।

Latest Business News