Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. विंडोज 11 में यूजर्स को मिलेगा नया फीचर, वॉल्यूम मिक्सर पर काम कर रहा माइक्रोसॉफ्ट

विंडोज 11 में यूजर्स को मिलेगा नया फीचर, वॉल्यूम मिक्सर पर काम कर रहा माइक्रोसॉफ्ट

अपडेट ऑडियो क्विक सेटिंग्स एक मॉडर्न वॉल्यूम मिक्सर के साथ है जो वॉल्यूम कंट्रोल के लिए अधिक फीचर देता है। लेटेस्ट प्रिव्यू बिल्ड में, कंपनी ने यूजर्स को फास्टर कंट्रोल के लिए वॉल्यूम मिक्सर में सीधे पहुंचाने के लिए की बोर्ड में एक शॉर्टकट भी जोड़ा है।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 04, 2023 15:09 IST
Microsoft, Windows 11, Windows 11 Update, tech News, tech news in Hindi, Microsoft News- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो विंडोज के इस फीचर से यूजर्स को बेहतर ऑडियो एक्सपीरिएंस मिलने वाला है।

सैन फ्रांसिस्को: टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह विंडोज 11 के लिए क्विक सेटिंग्स में एक अपग्रेड करने पर विचार कर रही है। कंपनी ने कहा कि वह वॉल्यूम मिक्सर का टेस्ट कर रहे है, जो यूजर्स को ऑडियो को जल्दी से कस्टमॉइज करने का फीचर देगा। माइक्रोसॉफ्ट ने इस बारे में एक ब्लॉगपोस्ट में जानकारी देते हुए कहा कि यह नया फीचर फिलहाल लेटेस्ट विंडोज 11 इनसाइडर प्रीव्यू बिल्ड 25309 टू द देव चैनल के लिए शुरू हो रहा है।

अपडेट ऑडियो क्विक सेटिंग्स एक मॉडर्न वॉल्यूम मिक्सर के साथ है जो वॉल्यूम कंट्रोल के लिए अधिक फीचर देता है। लेटेस्ट प्रिव्यू बिल्ड में, कंपनी ने यूजर्स को फास्टर कंट्रोल के लिए वॉल्यूम मिक्सर में सीधे पहुंचाने के लिए की बोर्ड में एक शॉर्टकट (विंडो प्लस कंट्रोल प्लस वी)  भी जोड़ा है।

वॉल्यूम कंट्रोल के लिए अधिक कमांड

इस बदलाव के साथ, यूजर्स अधिक वॉल्यूम कंट्रोल के लिए अधिक कमांड मिलेंगे और इसके साथ ही कम क्लिक पर बेहतर ऑडियो का अनुभव कर सकेंगे। कंपनी ने कहा, इस फीचर के साथ ही हमने यूजर्स कके लिए अपने विंडोज सोनिक एक्सपीरिंयस में साउंड टेक्नोलॉजी की क्विक एक्सेस को और अधिक आसान बना दिया है। 

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि वॉयस एक्सेस में इन-ऐप कमांड हेल्प पेज को पूरी तरह से रिनोवेट किया है, ताकि इसे इस्तेमाल करना आसान हो सके। जानकारी में बताया गया कि अब सर्च बार यूजर्स को जल्दी से कमांड खोजने की इजाजत देता है और अलग अलग कमांड को ऐसे सेट किया गया है जिससे इसे बेहद आसान तरीके से समझा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- होली से पहले TV-AC पर मिल रहा है 80% तक डिस्काउंट ऑफर, Sale खत्म होने के बचे हैं कुछ ही घंटे

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement