Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Youtube लाया एक और धांसू फीचर 'गो लाइव टुगेदर', क्रिएटर्स की हो जाएगी चांदी

Youtube लाया एक और धांसू फीचर 'गो लाइव टुगेदर', क्रिएटर्स की हो जाएगी चांदी

Youtube ने हाल ही में एक नया फीचर 'प्राइमटाइम चैनल्स' शुरू किया है, जो users को सीधे एप्लिकेशन पर स्ट्रीमिंग सेवाओं से अपने पसंदीदा टीवी शो, फिल्में और खेल देखने की अनुमति देता है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: November 05, 2022 15:13 IST
Youtube- India TV Paisa
Photo:FILE Youtube

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने 'गो लाइव टुगेदर' नामक एक नए फीचर की घोषणा की है। इस फीचर की मदद से यूट्यूट के दो कंटेंट क्रिएटर्स एक साथ लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं या फिर लाइव स्ट्रीमिंग में किसी गेस्ट को शामिल कर सकते हैं। यूट्यूब ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "इस फीचर को चुनिंदा क्रिएटर्स के ग्रुप में पेश किया जा रहा है। हम आशा करते हैं कि और अधिक क्रिएटर जल्द ही गो लाइव टुगेदर का उपयोग कर सकेंगे।"

कंटेंट प्रोड्यूसर केवल एक फोन के माध्यम से को-स्ट्रीमिंग कर पाएंगे। कंपनी ने बताया कि यह फीचर यूट्यूब के डेस्कटॉप वर्जन पर उपलब्ध नहीं होगा। क्रिएटर्स अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल किसी मेहमान के साथ लाइव स्ट्रीम शेड्यूल करने के लिए कर सकते हैं और फिर अपने फोन से लाइव हो सकते हैं। वे तुरंत अपने मोबाइल डिवाइस से भी लाइव हो सकते हैं।

साथ ही, क्रिएटर अपने पास मौजूद गेस्ट को अपनी लाइव स्ट्रीम में बदल सकते हैं, लेकिन उनके पास एक बार में केवल एक ही व्यक्ति हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, किसी अतिथि को आमंत्रित करने के बाद, उनका स्ट्रीम फीड उनके अतिथि के ऊपर दिखाई देगा।

इसके अलावा, कंपनी ने उल्लेख किया है कि होस्ट चैनल लाइव कंटेंट के लिए जिम्मेदार होगा और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उस सह-स्ट्रीम पर सभी अतिथि और कंटेंट उनके समुदाय दिशानिर्देशों, कॉपीराइट नीति और अन्य सभी लागू नीतियों सहित सभी यूट्यूब शर्तो का अनुपालन करती हैं।

इस बीच, यूट्यूब ने हाल ही में एक नया फीचर 'प्राइमटाइम चैनल्स' शुरू किया है, जो उपयोगकर्ताओं को सीधे एप्लिकेशन पर स्ट्रीमिंग सेवाओं से अपने पसंदीदा टीवी शो, फिल्में और खेल देखने की अनुमति देता है। कंपनी ने कहा कि 'प्राइमटाइम चैनल्स' के शुरुआती वर्जन को यूएस में रिलीज किया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement