Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. #Bahubali2: इन छोटे शेयरों में हैं बाहुबली बनने का दम, सालभर में दे सकते हैं 100 फीसदी तक का रिटर्न

#Bahubali2: इन छोटे शेयरों में हैं बाहुबली बनने का दम, सालभर में दे सकते हैं 100 फीसदी तक का रिटर्न

बालकृष्ण इंडस्ट्री, ऑटोमोटिव एक्सेल, कल्याणी स्टील, आइनॉक्स विंड और डेटामैटिक्स ग्लोबल जैसे छोटे शेयरों में 100 फीसदी तक के रिटर्न मिलने की उम्मीद है।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: April 28, 2017 7:13 IST
#Bahubali2: इन छोटे शेयरों में हैं बाहुबली बनने का दम, सालभर में दे सकते हैं 100 फीसदी तक का रिटर्न- India TV Paisa
#Bahubali2: इन छोटे शेयरों में हैं बाहुबली बनने का दम, सालभर में दे सकते हैं 100 फीसदी तक का रिटर्न

नई दिल्ली। इंटरनेशनल मार्केट में तेजी, घरेलू इकोनॉमी के बेहतर होते हालात के चलते बाजार में तेजी लौटी है। इस तेजी में लार्जकैप शेयरों के साथ-साथ छोटे शेयरों में भी जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। इस तरह की तेजी में इन्वेस्टर्स की नजर हमेशा मल्टीबैगर यानी बड़े रिटर्न वाले स्टॉक्स पर होती है। फिलहाल माना जा रहा है कि मार्केट में बुल रन (लंबे समय तक चलने वाली तेजी) जारी है। इस तेजी में कुछ चुनिंदा कंपनियों के स्टॉक्स बाहुबली यानी मल्टीबैगर बनने की क्षमता रखते हैं। इसका मतलब साफ है कि ये शेयर अगले कुछ सालों में 100 फीसदी तक का रिटर्न भी दे सकते हैं। इन स्टॉक्स में बालकृष्ण इंडस्ट्री, ऑटोमोटिव एक्सेल, कल्याणी स्टील, आइनॉक्स विंड, फर्स्टसॉर्स सॉल्युशंस और डेटामैटिक्स ग्लोबल शामिल  हैं।

मल्टीबैगर स्टॉक्स में है कमाई का सुनहरा अवसर

मायस्टॉक के हेड लोकेश उप्पल कहते हैं कि बड़ी कंपनियों के वेल्यूएशन काफी महंगे हो गए हैं। ऐसे में निवेशकों को सलाह है कि कम कीमत वाले और मजबूत फंडामेंटल वाली कंपनियों में इन्वेस्ट करें। इस समय मार्केट में कई स्टॉक्स ऐसे हैं जो कि बदलते आर्थिक हालात में मौजूदा स्तर से बड़े रिटर्न देने वाले यानी मल्टीबैगर बन सकते हैं। ऐसे में इन्वेस्टर्स को इन स्टॉक्स पर दांव लगाकर बड़े रिटर्न हासिल करने चाहिए।यह भी पढ़े: ये हैं शेयर बाजार के बाहुबली स्टॉक, छोटी अवधि में बंपर रिटर्न की उम्मीद

अब आगे क्या

कोटक म्यूचुअल फंड के फंड मैनेजर पंकज टिबरेवाल का कहना है कि भारतीय बाजार जनवरी से करीब 14-15 फीसदी ऊपर है। अगर डॉलर टर्म में देखें तो भारतीय बाजार करीब 21 फीसदी ऊपर है। दुनियाभर के बाजारों की तुलना में भारत में रिटर्न सबसे अच्‍छा रहा है। इस मजबूत प्रदर्शन के बाद कई शेयर 3 से 3.5 महीने में दोगुना हो चुके हैं। बाजार में अब जबरदस्त तेजी के बाद थोड़ा सतर्क रहना चाहिए और सतर्कता के साथ कोई भी खरीदारी करनी चाहिए। छोटी अवधि में बाजार में उतार-चढ़ाव रह सकता है। हालांकि मध्यम से लंबी अवधि में बाजार में तेजी जारी रहेगी, ऐसे में कई शेयरों में निवेश के मौके हैं, जहां निवेशक पैसा लगा सकते हैं। #Bahubali Return: ये हैं शेयर बाजार के बाहुबली, जो इस स्ट्रैट्जी से बनाते हैं करोड़ों रुपए

इन शेयरों में मिलेगा बाहुबली रिटर्न 

ऑटोमोटिव एक्सेल

रिस्क कैपिटल एडवाइजर्स के डी डी शर्मा ने 1 साल की अवधि के लिए ऑटोमोटिव एक्सेल में पैसे लगाने की सलाह दी है। डी डी शर्मा का मानना है कि 1 साल की अवधि में ऑटोमोटिव एक्सेल का शेयर 900 रुपए तक जा सकता है। गुरुवार को इसका बंद भाव 711 रुपए रहा।

कल्याणी स्टील

डी डी शर्मा ने 1 साल की अवधि के लिए कल्याणी स्टील में पैसे लगाने की सलाह दी है। डी डी शर्मा का मानना है कि 1 साल की अवधि में कल्याणी स्टील का शेयर 600 रुपए तक जा सकता है। गुरुवार को शेयर का बंद भाव 372 रुपए रहा।

आइनॉक्स विंड

डी डी शर्मा ने निवेश के लिहाज से अगले शेयर के तौर पर आइनॉक्स विंड को चुना है। डी डी शर्मा ने 1 साल की अवधि के लिए आइनॉक्स विंड में पैसे लगाने की सलाह दी है। डी डी शर्मा का मानना है कि 1 साल की अवधि में आइनॉक्स विंड का शेयर 300 रुपए का स्‍तर दिखा सकता है।

डेटामैटिक्स ग्लोबल

अल्टामाउंट कैपिटल मैनेजमेंट के प्रकाश दीवान का कहना है कि 1 साल की अवधि के लिए डेटामैटिक्स ग्लोबल में पैसे लगाए जा सकते हैं। प्रकाश दीवान का मानना है कि 1 साल की अवधि में डेटामैटिक्स ग्लोबल का शेयर 199 रुपए तक जा सकता है।

फर्स्टसोर्स सॉल्यूशन

प्रकाश दीवान को निवेश के लिहाज से फर्स्टसोर्स सॉल्यूशन काफी पसंद है। प्रकाश दीवान ने 9-12 महीने की अवधि के लिए फर्स्टसोर्स सॉल्यूशन में पैसे लगाने की सलाह दी है। प्रकाश दीवान का मानना है कि 9-12 महीने की अवधि में फर्स्टसोर्स सॉल्यूशन का शेयर 55 रुपए तक जा सकता है।

बालकृष्ण इंडस्ट्रीज

रजतकेबोस डॉट कॉम के रजत बोस ने 3-4 साल की अवधि तक बालकृष्ण इंडस्ट्रीज में बने रहने की सलाह दी है। रजत बोस का मानना है कि 3-4 साल की अवधि में बालकृष्ण इंडस्ट्रीज का शेयर 3000 रुपए तक जा सकता है, अभी इस शेयर का भाव 1569 रुपए है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement