1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Coronavirus: अमेरिका समेत दुनियाभर के तमाम बाजार धराशायी, गिरावट के साथ खुले एशियाई बाजार

Coronavirus: अमेरिका समेत दुनियाभर के तमाम बाजार धराशायी, गिरावट के साथ खुले एशियाई बाजार

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में टोक्यो के निक्की शेयर बाजार में 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी गई। इसके अलावा अन्य एशियाई बाजारों में भी गिरावट देखी जा रही है। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: March 13, 2020 9:06 IST
Global market,  COVID-19- India TV Paisa

Global Economic Impacts of COVID-19

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर वैश्विक बाजार में भारी बिकवाली देखने को मिल रही है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते दुनिया के तमाम बाजारों में एतिहासिक गिरावट देखी जा रही है। अमेरिकी, जापान, टोक्यो, शंघाई, हांगकांग, सियोल समेत यूरोप के शेयर बाजारों में बड़ी गिरावट देखी जा रही है।​ कोरोना वायरस का खौफ अमेरिकी शेयर बाजार पर दिखाई दिया, जिसके चलते गुरुवार को डाउ जोन्स करीब 10 प्रतिशत की बड़ी गिरावट के साथ 21,200.62 अंक पर बंद हुआ। 1987 के बाद यह अमेरिकी बाजार में सबसे बड़ी एतिहासिक गिरावट है। 
Related Stories

अमेरिकी बाजार की बड़ी गिरावट का असर साफ तौर पर आज शुक्रवार सुबह एशियाई बाजारों पर भी दिखाई दिया, और जापान से लेकर सिंगापुर तक लगभग सभी प्रमुख बाजारों में गिरावट देखी जा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में टोक्यो के निक्की शेयर बाजार में 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी गई। इसके अलावा अन्य एशियाई बाजारों में भी गिरावट देखी जा रही है। हांगकांग के हेंगसेंग करीब 5 प्रतिशत, शंघाई इंडेक्स करीब 2.5 प्रतिशत, सिंगापुर का शेयर बाजार 5 प्रतिशत से ज्यादा टूट चुका है। 

गुरुवार को भारतीय घरेलू शेयर बाजार के सेंसेक्स में इतिहास की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई सेंसेक्स 2,919.26 अंक यानी 8.18 प्रतिशत की गिरावट के साथ 32,778.14 अंक पर बंद हुआ। शेयरों के भाव टूटने से निवेशकों के 11.27 लाख करोड़ रुपये डूब गए। एनएसइ के निफ्टी में भी भारी गिरावट दर्ज की गयी, निफ्टी 868.25 अंक लुढ़ककर 9,590.15 अंक पर बंद हुआ। शेयर बाजार में यह अंकों के आधार पर इतिहास की सबसे बड़ी एकदिनी गिरावट है।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X