Sunday, April 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Paytm के शेयरों में लौटी खरीदारी, बड़े ट्रेड के दम पर 9 प्रतिशत तक उछला शेयर

Paytm के शेयरों में लौटी खरीदारी, बड़े ट्रेड के दम पर 9 प्रतिशत तक उछला शेयर

Paytm Share Price: पेटीएम के शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी का शेयर में करीब 9 प्रतिशत तक की तेजी हुई है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: February 07, 2024 11:18 IST
पेटीएम- India TV Paisa
Photo:FILE पेटीएम के शेयरों में खरीदारी देखी जा रही है।

Paytm Share Price: पेटीएम के शेयर में बुधवार (7 जनवरी) के कारोबारी सत्र में तेजी देखने को मिली। इस कारण पेटीएम का शेयर सुबह 11 बजे  8.94 प्रतिशत की तेजी के साथ 491.30 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहा था। इससे पहले आरबीआई द्वारा पेटीएम पेमेंट बैंक की सोवाओं पर रोक लगाने के बाद कंपनी के शेयर में करीब 42 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली थी।

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट में बताया गया कि शुरुआती कारोबार में पेटीएम के शेयर में कई लार्ज ट्रेड देखे गए हैं। इस दौरान करीब 21 लाख शेयरों यानी 0.30 प्रतिशत इक्विटी का सौदा हुआ है। इनकी वैल्यू करीब 108 करोड़ रुपये रही। हालांकि, खरीदार और बेचने वाले का नाम नहीं सामने आए हैं। 

पेटीएम के शेयर में कारोबार 

पेटीएम की ओपनिंग 463 रुपये के भाव पर हुई थी। अब तक कारोबार में पेटीएम ने 496 रुपये का उच्चतम स्तर बनाया है। वहीं, 462 रुपये का न्यूनतम स्तर छुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 31 हजार करोड़ रुपये के करीब बना हुआ है। 

पेटीएम का आरोपों से इनकार

पेटीएम पहले ही मनी लॉड्रिंग के आरोपों को खारिज कर चुका है। साथ ही कंपनी की ओर से कहा गया था कि  न ही कंपनी और न ही संस्थापक विजय शेखर शर्मा को मनी किसी जांच के लिए ईडी का समन मिला है। हालांकि, ये भी स्पष्ट किया कि उसके प्लेटफॉर्म पर मौजूद कुछ मर्चेंट्स जांच के दायरे में हैं। कंपनी इसमें पूरा सहयोग करेगी।

साथ ही कंपनी ने बताया है कि पेटीएम पर यूपीआई सामान्य रूप से काम करता रहेगा। हम बिना किसी बाधा के सेवा की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए अन्य बैंकों के साथ काम कर रहे हैं। उपयोगकर्ताओं को अलग से कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) के अनुसार, पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) दिसंबर में बैंकों के बीच शीर्ष यूपीआई लाभार्थी था। ग्राहकों ने दिसंबर में पेटीएम पेमेंट बैंक ऐप पर 16,569.49 करोड़ रुपये के 144.25 करोड़ लेनदेन किए। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement