Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. किस देश के लोग करते हैं क्रिप्टो में सबसे ज्यादा निवेश? पड़ोसी पाकिस्तान भी कम नहीं

किस देश के लोग करते हैं क्रिप्टो में सबसे ज्यादा निवेश? पड़ोसी पाकिस्तान भी कम नहीं

Cryptocurrency : पाकिस्तान में कुल जनसंख्या के 6.60 फीसदी लोग क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हैं। रैंकिंग में यह 15वें स्थान पर है। इसके बाद 16वां स्थान भारत का है। यहां कुल जनसंख्या के 6.55 फीसदी लोग क्रिप्टो में निवेश करते हैं।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: March 10, 2024 8:06 IST
क्रिप्टोकरेंसी- India TV Paisa
Photo:PEXELS क्रिप्टोकरेंसी

आज हम एक ऐसी रैंकिंग की बात करेंगे, जिसमें कई बड़े और विकसित देश भी काफी निचले पायदान पर हैं, तो कई छोटे-छोटे देश भी टॉप-10 में जगह बनाए हुए हैं। यह रैंकिंग जनसंख्या के प्रतिशत के आधार पर क्रिप्टो ऑनर्स (Crypto owners) की है। इस रैंकिंग में संयुक्त अरब अमीरात टॉप पर है। UAE की कुल जनसंख्या के 30.39 फीसदी लोग क्रिप्टो ऑनर्स हैं। यानी इन लोगों के पास क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) है। दूसरे नंबर पर वियतनाम आता है। इस देश में 21.19 फीसदी लोग क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हैं। वहीं, अमेरिका इस रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। अमेरिका में 15.56 फीसदी लोग क्रिप्टो में निवेश करते हैं।

चौथे स्थान पर है ईरान

चौथा स्थान ईरान का है। यहां 13.46 फीसदी लोग क्रिप्टो ऑनर्स हैं। पांचवां स्थान फिलिपिंस का है। यहां 13.43 फीसदी लोग क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हैं। ब्राजील में 11.99 फीसदी लोग क्रिप्टो ऑनर्स हैं। इसके बाद सऊदी अरब में 11.37 फीसदी लोग क्रिप्टो ऑनर्स हैं। सिंगापुर 11.05 क्रिप्टो ऑनर्स के साथ आठवें स्थान पर है। नौवें स्थान पर यूक्रेन है। यहां कुल जनसंख्या के 10.57 फीसदी लोग क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हैं। दसवां स्थान वेनेजुएला है। यहां 10.30 फीसदी लोग क्रिप्टो ऑनर्स हैं।

 
पाकिस्तान हमसे आगे

हमारा पड़ोसी देश भी इस मामले में कम नहीं है। इस रैंकिंग में यह हमसे भी आगे है। पाकिस्तान में कुल जनसंख्या के 6.60 फीसदी लोग क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हैं। रैंकिंग में यह 15वें स्थान पर है। इसके बाद 16वां स्थान भारत का है। यहां कुल जनसंख्या के 6.55 फीसदी लोग क्रिप्टो में निवेश करते हैं। मैक्सिको में 6.55 फीसदी लोग क्रिप्टो में निवेश करते हैं। इस लिस्ट में रूस 18वें नंबर पर है। जर्मनी 20वें स्थान पर है। यूके 21वें स्थान पर है। वहीं, चीन 29वें स्थान पर है। यहां कुल जनसंख्या के 4.15 फीसदी लोग क्रिप्टो में निवेश करते हैं। यह रैंकिंग वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स ने जारी की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement