1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Jio उपभोक्‍ताओं के लिए आई अच्‍छी खबर, व्‍हाट्सएप के जरिये यूजर्स को मिल रही है वैक्‍सीन उपलब्‍धता की जानकारी

Jio उपभोक्‍ताओं के लिए आई अच्‍छी खबर, व्‍हाट्सएप के जरिये यूजर्स को मिल रही है वैक्‍सीन उपलब्‍धता की जानकारी

जियो यूजर्स चैटबॉट पर मोबाइल नंबर पोर्टिबिलिटी सेवा और जियो सिम, जियोफाइबर, जियोमार्ट एवं इंटरनेशनल रोमिंग के लिए मदद हासिल कर सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 09, 2021 20:00 IST
Happy news to Jio users, providing vaccine availability info to users via WhatsApp- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

Happy news to Jio users, providing vaccine availability info to users via WhatsApp

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने व्हाट्सएप चैटबॉट के जरिये कोविड-19 टीके की उपलब्धता की जानकारी और दूसरी ग्राहक सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दिया है। नई सेवा से लोगों को सेशन रीफ्रेश करने के लिए वन-टाइम पासवर्ड के झंझट के बिना टीके की उपलब्धता की जानकारी हासिल करने में मदद मिलती है। कंपनी के एक सूत्र ने बताया कि जियो यूजर्स अब व्हाट्सएप के जरिये जियो चैटबॉट पर रीचार्ज, भुगतान कर सकते हैं, सवालों के जवाब हासिल कर सकते हैं एवं शिकायत दर्ज करा सकते हैं। यह कोविड-19 टीके की उपलब्धता की जानकारी भी प्रदान कर रहा है।

यह सेवा 7000770007 नंबर पर केवल हाई टाइप कर हासिल की जा सकती है। जियो यूजर्स चैटबॉट पर मोबाइल नंबर पोर्टिबिलिटी सेवा और जियो सिम, जियोफाइबर, जियोमार्ट एवं इंटरनेशनल रोमिंग के लिए मदद हासिल कर सकते हैं। यदि नॉन-जियो नेटवर्क या एक अनरजिस्‍टर्ड नंबर से आवेदन किया जाता है तब चैटबॉट अकाउंट संबंधी जानकारी प्रदान करने से पहले यूजर का वेरीफि‍केशन करेगा।

भारत में कोविड राहत कार्यों के लिए 23 लाख डॉलर के चिकित्सा उपकरण देगी मार्स इंक

कुत्तों की देखभाल, भोजन और कन्फेक्शनरी कंपनी मार्स इंक ने बुधवार को कहा कि वह भारत में कोविड महामारी संबंधी राहत कार्यों के लिए 23 लाख डॉलर (लगभग 16 करोड़ रुपये) के चिकित्सा उपकरण देगी। मार्स ने एक बयान में कहा कि वह 404 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 200 ऑक्सीजन मास्क और 200 ऑक्सीजन फ्लो मीटर देगी। इसके अलावा कंपनी भोजन राशन और अन्य जरूरी जीवन रक्षक मदद मुहैया करा रही है।

बयान में कहा गया कि ये मदद दिल्ली, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु के साथ ही उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों तक पहुंचाई जाएगी। कंपनी ने कहा कि यह पहल अंतरराष्ट्रीय संगठनों जैसे ऑक्सफैम और केयर के साथ ही स्थानीय एनजीओ संकल्प ब्यूटीफुल वर्ल्ड के साथ मिलकर आगे बढ़ाई जा रही है।

 

 
Write a comment
X