1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. दिवाली की साफ-सफाई व पुताई के लिए खर्च करने होंगे ज्‍यादा पैसे, Urban Company ने बढ़ाए सर्विस चार्ज

दिवाली की साफ-सफाई व पुताई के लिए खर्च करने होंगे आपको ज्‍यादा पैसे, Urban Company ने बढ़ाए अपने सर्विस चार्ज

कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है। यदि कोई ग्राहक भागीदार के साथ गलत या आपत्तिजनक व्यवहार करता है तो कंपनी उस ग्राहक को अपने प्लेटफॉर्म पर ब्लॉक कर देगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 15, 2021 13:17 IST
Urban Company increasing prices of high demand services across categories - India TV Paisa
Photo:URBAN COMPANY

Urban Company increasing prices of high demand services across categories

नई दिल्‍ली। होम सर्विस मार्केटप्‍लेस अर्बन कंपनी (Urban Company) ने अपने पार्टनर्स की आय और आजीविका में वृद्धि करने के लिए एक 12 सूत्रीय कार्यक्रम की घोषणा की है। इसके साथ ही कंपनी ने पाटर्नर्स से लिए जाने वाले कमीशन में भी 5 प्रतिशत की कटौती करने का ऐलान किया है। कंपनी ने अपने कमीशन को 25 प्रतिशत तक सीमित कर दिया है। अर्बन कंपनी ने कहा कि इन कदमों से कंपनी की आय पर कुछ प्रभाव जरूर पड़ेगा लेकिन ग्रोथ के साथ इसमें सुधार भी होगा। अर्बन कंपनी के सह-संस्‍थापक और सीईओ अभिराज सिंह भाल ने कहा कि पार्टनर्स की आय में सुधार करने के लिए कंपनी सभी श्रेणियों में कई हाई डिमांड सेवाओं के शुल्‍क में भी वृद्धि कर रही है। इसका मतलब है कि इस बार दिवाली पर घर की साफ-सफाई और पुताई करवाने के लिए उपभोक्‍ताओं को पहले से ज्‍यादा पैसे खर्च करने होंगे।  

विरोध के बाद कंपनी ने उठाया कदम

पिछले हफ्ते अर्बन कंपनी के ब्‍यूटीशियन भागीदारों ने आरोप लगाया था कि कंपनी भारी कमीशन काट रही है और उन्हें कम भुगतान कर रही है। इसके बाद अर्बन कंपनी ने विभिन्न श्रेणियों में अपने भागीदारों की आय में सुधार के लिए कमीशन सीमा पांच प्रतिशत घटाकर 25 प्रतिशत कर दी है। अर्बन कंपनी अब 8.5 प्रतिशत से 25 प्रतिशत के बीच कमीशन लेगी। कंपनी ने भागीदारों की कमाई और आजीविका में सुधार के लिए 12-सूत्री कार्यक्रम भी पेश किया है।

ग्राहक खुश होंगे तो कमाई बढ़ेगी

अभिराज सिंह ने कहा कि जब कोई विरोध होता है, तो कंपनियों के लिए इस पर विचार करने का समय होता है और इन चीजों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उपायों से कंपनी की कमाई पर कुछ असर पड़ेगा लेकिन यह वृद्धि के साथ ठीक हो जाएगी। भाल ने कहा कि अगर हमारे भागीदार खुश हैं, तो ग्राहक खुश होंगे और इससे हमारी कमाई भी बढ़ेगी।

भागीदार के साथ दुर्व्‍यवाहर करने वाले ग्राहक होंगे ब्‍लॉक

अभिराज सिंह भाल ने कहा कि कंपनी अपने भागीदारों के सम्‍मान की पूरी रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है। यदि कोई ग्राहक भागीदार के साथ गलत या आपत्तिजनक व्‍यवहार करता है तो कंपनी उस ग्राहक को अपने प्‍लेटफॉर्म पर ब्‍लॉक कर देगी।

ग्राहकों को संवेदनशील बनाएगी कंपनी

इतना नहीं कार्यस्‍थल पर गरिमा में सुधार के लिए, अर्बन कंपनी अपने ग्राहकों को भागीदारों, विशेषकर ब्‍यूटीशियंस, के लिए पानी और बाथरूम उपयोग दोनों की सुविधा प्रदान करने के लिए संवेदनशील बनाएगी। इसके लिए कंपनी एक विशेष अभियान भी चलाएगी।

यह भी पढ़ें: संकट के बीच बिजली कंपनियां कमा रही हैं खूब फायदा, 6 रुपये/यूनिट वाली बिजली बिक रही है 20 रुपये में

यह भी पढ़ें: 5 लाख रुपये में हैरियर जैसी SUV लॉन्‍च करेगी टाटा मोटर्स 18 अक्‍टूबर को

यह भी पढ़ें: Ampere ने लॉन्‍च किया 68999 रुपये में ई-स्‍कूटर Magnus EX, 121 किलोमीटर का है माइलेज

यह भी पढ़ें: शेयर बाजार में इस टेकनीक से होगी मोटी कमाई, 1 लाख रुपये बन जाएंगे एक करोड़ रुपये

Write a comment
bigg boss 15