Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. Xiaomi का ड्यूल-कैमरा वाला स्मार्टफोन मंगलवार को होगा लॉन्च, फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी एक्सक्लूसिव बिक्री

Xiaomi का ड्यूल-कैमरा वाला स्मार्टफोन मंगलवार को होगा लॉन्च, फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी एक्सक्लूसिव बिक्री

Xiaomi मंगलवार यानि 5 सितंबर को अपना पहला डुअल-कैमरा स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने जा रही है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: September 05, 2017 12:03 IST
Xiaomi का ड्यूल-कैमरा वाला स्मार्टफोन मंगलवार को होगा लॉन्च, फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी एक्सक्लूसिव बिक्री- India TV Paisa
Xiaomi का ड्यूल-कैमरा वाला स्मार्टफोन मंगलवार को होगा लॉन्च, फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी एक्सक्लूसिव बिक्री

नई दिल्‍ली। Xiaomi मंगलवार यानि 5 सितंबर को अपना पहला डुअल-कैमरा स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने जा रही है। Xiaomi के इस डुअल कैमरे वाले स्‍मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। कंपनी इसे नई दिल्‍ली के कार्यक्रम में लॉन्‍च करने जा रही है। Xiaomi ने हाल ही में अपने आधिकारिक टि्वटर अकाउंट से इस बात की घोषणा की है कि ये आने वाला नया स्मार्टफोन बिक्री के लिए एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें :  6GB रैम वाले स्‍मार्टफोन Coolpad Cool Play 6 की शुरू हुई बिक्री, कीमत 14,999 रुपए

Xiaomi ने अपने इस नए स्मार्टफोन के नाम का खुलासा अब तक नहीं किया है। हालांकि, इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि ये स्मार्टफोन Mi 5X ही होगा। Mi 5X को हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया है। Xiaomi Mi 5X में 12MP का डुयल रियर कैमरा सेटअप है, जिनमें से एक लेंस वाइड एंगल 1.25-माइक्रोन पिक्सेल सेंसर, f/2.2 अपर्चर और दूसरा टेलीफोटो 1-माइक्रोन पिक्सेल, f/2.6 अपर्चर के साथ है। वहीं इसका फ्रंट कैमरा 5MP का है।

यह भी पढ़ें : जेडटीई ने लॉन्‍च किया नया नूबिया Z17 लाइट, डुअल कैमरा और पावरफुल प्रोसेसर से है लैस

Xiaomi Mi 5X फुल मेटल बॉडी डिजाइन वाला स्‍मार्टफोन है और इसके किनारों को गोलकार बनाया गया है। इसमें 5.5-इंच का फुल HD (920 x 1080 पिक्सल्स) कर्व्‍ड ग्लास डिसप्‍ले दिया गया है और इसके ब्राइटनेस को 450 nits तक बढ़ाया जा सकता है। यह डिवाइस 2GHz ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और एड्रीनो 506 GPU से लैस है। इसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें हाइब्रिड डुअल सिम ऑपशन है यानी आप दो सिम या एक सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड ही उपयोग कर पाएंगे। यह स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम और लेटेस्ट यूजर इंटरफेस MIUI 9 पर आधारित है और इसमें 3080 mAh की बैटरी है।

यह भी पढ़ें : Jio Phone की डिलिवरी की तारीख का हुआ खुलासा, 60 लाख से ज्‍यादा हुई थी इस फोन की बुकिंग

कनेक्टिविटी की बात करें तो इस डिवाइस में 4G VoLTE, ब्लूटूथ 4.2, वाईफाई (802.11 b/g/n), GPS, AGS/GLONASS, 3.5 मिमी ऑडियो जैक और USB टाइप-C पोर्ट की सुविधा है। इसके अलावा, इसमें एक्सीलरोमीटर, एंबिएंट लाइट सेंसर, मैगनेटोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर जैसी सेंसर्स शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement