Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. Fixed Deposit: ICICI की इस एफडी पर मिल रहा तगड़ा ब्याज, जानिए इस स्कीम के बारे में

Fixed Deposit: ICICI की इस एफडी पर मिल रहा तगड़ा ब्याज, जानिए इस स्कीम के बारे में

ICICI बैंक समय-समय पर विभिन्न तरह की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम लॉन्च करता रहता है, जहां वह अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में बेहतर मुनाफे की पेशकश करता है, आज हम आपको ICICI बैंक की ऐसी ही फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Updated on: April 04, 2023 23:46 IST
ICICI bank golden years fd benefits- India TV Paisa
Photo:CANVA ICICI बैंक की इस स्कीम में निवेश करके पाईये बेहतर मुनाफा, जानिए इसके बारे में

ICICI bank golden years fd: RBI द्वारा रेपो रेट बढ़ाये जाने के बाद से सभी बैंको ने अपने एफडी की ब्याज दरों में बेहतर इजाफा कर दिया था, जिसका लाभ आज के समय में कई लोग ले रहे हैं। वहीं बात करें अगर ICICI बैंक की तो यह बैंक समय-समय पर विभिन्न तरह की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पेश करता रहता है, जहां वह इन फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में आकर्षक ब्याज दरों की पेशकश करता है। दूसरी ओर अगर आप इस समय निवेश करने की सोच रहे हैं और निवेश करके बेहतर मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आईसीआईसीआई बैंक की गोल्डन ईयर एफडी आपके लिए बनी है, आज हम आपको इसके बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। 

गोल्डन ईयर एफडी में यह है खास

बता दें कि इस योजना की शुरुआत रेजिडेंट सीनियर सिटीजन के लिए की गयी है, जहां इस योजना को ICICI द्वारा 21 मई, 2020 को शुरू किया गया था, जिसे अब 7 अप्रैल, 2023 को बंद किया जा रहा है। वहीं ICICI की यह स्कीम सावधि जमा स्कीम है, जिसको लेने पर आपको आकर्षक ब्याज मिलेगा। 

गोल्डन ईयर एफडी में ऐसे करें निवेश

गोल्डन ईयर एफडी में आप 5 साल से लेकर 10 साल तक का निवेश कर सकते हैं, यह इस स्कीम में निवेश करने की समय सीमा है। इसके साथ ही इस स्कीम में आप 2 करोड़ रुपये तक का निवेश कर सकते हैं, साथ ही इस स्कीम में क्रेडिट कार्ड की सुविधा भी उपलब्ध है। 

गोल्डन ईयर एफडी ब्याज दर

गोल्डन ईयर एफडी के जरिये सीनियर सिटीजन को 7.50 % फीसद का ब्याज दिया जा रहा है, जहां सीमित अवधि के लिए 0.50 % वार्षिक दर के साथ सीनियर सिटीजन को 0.10 % फीसद का अतिरिक्त ब्याज भी दिया जा रहा है। इसके साथ ही आम लोगों के लिए ब्याज दरों की बात करें तो उन्हें 61 दिन से 90 दिन के निवेश पर 4.50 % फीसद का ब्याज दिया जा रहा है, इसके साथ ही आम लोगों को एक साल से 389 दिनों के  निवेश पर 6.70 % फीसद की दर से ब्याज प्रदान किया जा रहा है। ठीक इसी तरह 2 साल से लगाकर 5 साल तक के लिए 7 % फीसद का की आकर्षक ब्याज दर की पेशकश की जा रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement