Friday, May 10, 2024
Advertisement

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता का राष्ट्रपति पर विवादित बयान, पद की सफेद हाथी से की तुलना

राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुभाषिनी यादव ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि है राष्ट्रपति का पद सफेद हाथी की तरह केवल दिखाने का है। सुभाषिनी ने कहा कि राष्ट्रपति को सम्मान नहीं दिया जाता, क्योंकि वह जनजाति वर्ग से आने वाली महिला हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: September 30, 2023 17:01 IST
Subhashini Yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुभाषिनी यादव

देश में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के दौरे भी जारी हैं। इसी कड़ी में लेकसिटी पहुंची कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुभाषिनी यादव ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि देश में आज की तारीख में राष्ट्रपति का पद सफेद हाथी की तरह दिखाने का है। सुभाषिनी इतनी पर ही नहीं रुकीं, उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रपति ट्राइबल हैं साथ ही महिला भी हैं, लेकिन उनको बाहर क्यों रखा जाता है। यह बात अभी तक उन्हें समझ में नहीं आई है। 

"वह जनजाति वर्ग से इसलिए सम्मान नहीं दिया जाता"

सुभाषिनी ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या उन्हें (राष्ट्रपति) शक्तियां मिली हुई हैं? उन्हें सम्मान नहीं दिया जाता, क्योंकि वह जनजाति वर्ग से आने वाली महिला हैं। सुभाषिनी यादव ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि राष्ट्रपति अपनी स्वयं की शक्तियों का उपयोग क्यों नहीं कर पाती? राष्ट्रपति को यहां बंधन में बांधा गया है। जब राष्ट्रपति का सम्मान नहीं तो देश का संविधान तो कटघरे में है ही ना।

माइक सामने आते ही देने लगीं सफाई
हालांकि इसके बाद जब मीडिया कर्मियों ने उनके सामने माइक रखा तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि देश में महिला राष्ट्रपति हैं, उनका पूरा सम्मान होना चाहिए। सदन में भी उनका ससम्मान प्रवेश होना चाहिए। जब पत्रकारों ने राष्ट्रपति वाले मामले पर जो कुछ पहले बोला उस पर फिर पूछा तो सुभाषिनी ने कहा कि आज महिला आरक्षण को लेकर बात कर रहे हैं तो इसी पर बात हो। उन्होंने ओबीसी आरक्षण को लेकर केन्द्र सरकार पर सवाल ​खड़े किए और कहा कि मोदी सरकार कम से कम ओबीसी वर्ग का ख्याल तो रखे। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण तब ही होगा जब पिछड़ी जाति की महिलाओं को लाभ मिलेगा।

(रिपोर्ट- भगवान प्रजापत)

ये भी पढ़ें-

बिलासपुर में बोले प्रधानमंत्री- मोदी यानि गारंटी पूरी करने की गारंटी...

CNG-PNG हो सकती है महंगी, सरकार ने बढ़ाए घरेलू प्राकृतिक गैस के दाम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement