Friday, March 29, 2024
Advertisement

राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम पर अशोक गहलोत ने कहा- पहली बार डेमोक्रेसी खतरे में है

राजस्थान में राजनीति घटनाक्रम को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि आज़ादी के बाद में पहली बार ऐसी गवर्नमेंट आई है जो धनबल के आधार पर देश के अंदर सरकारों को तोड़ रही है, मरोड़ रही है और टॉपल कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 14, 2020 18:46 IST
Democracy is in danger for the first time: Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Democracy is in danger for the first time: Ashok Gehlot

जयपुर: राजस्थान में राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि आज़ादी के बाद में पहली बार ऐसी गवर्नमेंट आई है जो धनबल के आधार पर देश के अंदर सरकारों को तोड़ रही है, मरोड़ रही है और टॉपल कर रही है। आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ, पहली बार डेमोक्रेसी खतरे में है, 70 साल हो गए सरकारें बदली हैं पर डेमोक्रेसी मजबूत हुई है क्योंकि सरकारें स्मूथली बदली है।

उन्होनें कहा कि मैनेजमेंट बीजेपी का है। जो मध्यप्रदेश के वक्त में कर रहे थे वही अब मैनेजमेंट कर रहे है, वही टीम वापस लग गई है क्योंकि उनका पहले का अनुभव हो गया इस रूप में वहां पर पूरा खेल चल रहा है। ऐसे खेल के अंदर आखिर में सरकार के सामने चारा क्या है? मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को गुड गवर्नेंस देनी है, जो हमने वादे किये हैं जनता से उनको निभाना है... कोविड महामारी के समय में हम लोगों ने जान लगा दी। ऐसे वक्त में सरकार गिराने की किसी की हिम्मत होना आप सोचिये दुर्भाग्यपूर्ण है कि नहीं है?

अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी के मंसूबे पूरे नहीं हुए, उन्होंने कर्नाटक, मध्यप्रदेश में धनबल के आधार पर जो कुछ भी खेल खेला था राजस्थान में भी वो लोग वही करना चाहते थे। खुला खेल था....और मैं समझता हूँ कि खुले खेल में वो लोग मात खा गए। 

राजस्थान में राजनितिक घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस पार्टी की आज शाम अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री निवास पर 7.30 बजे कैबिनेट मीटिंग एवं 8.00 बजे मंत्रीपरिषद की मीटिंग होगी। बैठक में अभी के हालात को लेकर चर्चा होगी और आगे कांग्रेस की क्या रणनीति रहेगी उसपर बातचीत होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement