Monday, April 29, 2024
Advertisement

चुरू स्टेशन पर पकड़ा गया करोड़ों रुपये का सोना, कोलकाता से तस्करी करके ला रहे थे तस्कर

DRI की टीम दोनों आरोपियों को राजधानी जयपुर लेकर पहुंची, जहां दोनों को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आगे की जांच को देखते हुए दोनों तस्करों को जेल भेज दिया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 29, 2024 16:34 IST
Rajasthan, Gold- India TV Hindi
Image Source : सांकेतिक तस्वीर चुरू स्टेशन पर पकड़ा गया करोड़ों रुपयों का सोना

चुरू: अभी तक आपने विदेशों से भारत में सोने की तस्करी सुनी होगी, लेकिन राजस्थान के चुरू जिले में तस्करी का अनोखा मामला सामने आया है। यहाँ दो तस्कर कोलकाता से करोड़ों रुपये का सोना तस्करी करके ला रहे थे। प्रदेश की डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की टीम ने चूरू रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा ऑपरेशन कर दो तस्करों को पकड़ा है।  

बिस्किट की फॉर्म में था सोना 

डीआरआई की टीम ने इन तस्करों से 4 किलो 200 ग्राम सोना बरामद किया है, जोकि बिस्किट की फॉर्म में था। डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि उनके पास जानकारी थी कि कोलकाता से बीकानेर जाने वाली सियालदाह एक्सप्रेस ट्रेन से दो तस्कर सोना लेकर चूरू उतरने वाले हैं। इस पर डीआरआई की टीम ने गोल्ड तस्करों पर नजर रखाना शुरू किया। इसके बाद जानकारी दोनों तस्करों को 28 फरवरी को चूरू स्टेशन पर 3.15 बजे के करीब ट्रेन के पहुंचने पर दोनों तस्करों को डीआरआई की टीम ने पकड़ लिया।

4 किलो 200 ग्राम सोना बरामद हुआ

दोनों तस्करों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने तलाशी ली। इस दौरान उनके पास से 4 किलो 200 ग्राम सोना बरामद हुआ। इसके बाद DRI की टीम दोनों आरोपियों को राजधानी जयपुर लेकर पहुंची, जहां दोनों को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आगे की जांच को देखते हुए दोनों तस्करों को जेल भेज दिया है। इस दौरान पूछताछ में तस्करों ने बताया कि वह इस गोल्ड को पश्चिम बंगाल के कोलकाता से लेकर आये हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement