Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली जाने वाले हैं सीएम भजन लाल शर्मा, कैबिनेट को लेकर राष्ट्रीय नेताओं संग होगी चर्चा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा दिल्ली जाने वाले हैं। संभावना जताई जा रही है कि कैबिनेट को लेकर यहां वो राष्ट्रीय नेताओं से चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि जब से भजन लाल शर्मा राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं वो एक के बाद एक कई फैसले ले रहे हैं।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Avinash Rai Published on: December 16, 2023 19:28 IST
rajasthan CM Bhajan Lal Sharma is going to Delhi there will be discussion with national leaders rega- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली जाने वाले हैं सीएम भजन लाल शर्मा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कल दिल्ली जाने वाले हैं। यहां वो भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं से शिष्टाचार मुलाकात करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि कैबिनेट को लेकर भी भजन लाल शर्मा यहां राष्ट्रीय नेताओं संग चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि शपथ लेने के बाद से ही भजन लाल शर्मा राजस्थान में एक्शन मोड में दिख रहे हैं। भजन लाल शर्मा ने अपने पद को संभालने एक दिन बाद ही ताबड़तोड़ फैसले लिए। राजस्थान में अपराध पर लगाम लगाने के लिए मुख्यमंत्री ने कई घोषणाएं की है। सीएम ने पेपर लीक मामले में एसआईटी गठन को मंजूरी दे दी है। 

भजन लाल शर्मा का एक्शन मोड

साथ ही भजन लाल शर्मा ने गैंगस्टरों के खिलाफ एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का भी गठन किया है। सीएम के इन कड़े कदमों को लेकर काफी चर्चा हो रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उन्होंने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने घोषणा पत्र में जो गारंटी दी है, उसका पालन किया जाएगा। जिन मुद्दों से प्रदेश की जनता त्रस्त थी, उन विषयों का भी समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा, कानून व्यवस्था हमारी सरकार की प्राथमिकता रहेगी। गरीब, युवा, किसान, महिलाओं को ध्यान में रखते हुए हमारी सरकार फैसले लेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में अपराध पर नियंत्रण किया जाएगा और जनता को भ्रष्टाचार से मुक्ति दी जाएगी।

महिलाओं पर अत्याचार नहीं सहेगी सरकार

राज्य के नए सीएम भजन लाल ने कहा कि हमारी सरकार किसी भी कीमत पर महिला, बालिका अत्याचार सहन नहीं करेगी। सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करेगी। उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामले पर SIT का गठन किया जाएगा और आज ही SIT के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। भविष्य में कोई पेपर लीक नहीं हो, ये सुनिश्चित किया जाएगा। सीएम ने कहा कि जिन्होंने भी पेपर लीक किए हैं उनको छोड़ा नहीं जाएगा। इसके साथ ही एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement