Friday, May 03, 2024
Advertisement

Rajasthan News: सरकारी स्कूल की महिला टीचर के घर देर रात जाना SDM को पड़ा महंगा, हुए सस्पेंड

Rajasthan News: बीते कुछ समय से ये चर्चा थी कि मारवाड़ जक्शन के गुड़ा मोकमसिंह में रहने वाली एक महिला टीचर के घर एसडीएम अजय अमरावत लगातार आते-जाते हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Published on: August 16, 2022 11:24 IST
Rajasthan News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Rajasthan News

Highlights

  • सरकारी स्कूल की महिला टीचर के घर जाने पर SDM सस्पेंड
  • महिला टीचर पर भी निलंबन की गाज गिरी
  • एसडीएम को राजस्थान सिविल सेवा (आचरण) का दोषी माना गया

Rajasthan News: राजस्थान के पाली जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक एसडीएम को सिविल सेवा (आचरण) का दोषी मानते हुए सस्पेंड कर दिया गया है। एसडीएम मारवाड़ जंक्शन अजय अमरावत पर आरोप है कि वह सरकारी स्कूल की महिला टीचर के घर देर रात आते जाते थे। इस मामले में महिला टीचर पर भी निलंबन की गाज गिरी है। इससे पहले महिला टीचर का एपीओ किया गया था। 

क्या है मामला

दरअसल बीते कुछ समय से ये चर्चा थी कि मारवाड़ जक्शन के गुड़ा मोकमसिंह में रहने वाली एक महिला टीचर के घर  एसडीएम अजय अमरावत लगातार आते-जाते हैं। लेकिन इस बार जैसे ही एसडीएम अपनी कार से उतरकर महिला के घर घुसे, वैसे ही ग्रामीणों ने बाहर से कुंडी लगा दी और एसडीएम की बाहर खड़ी कार के चारों पहियों की हवा निकाल दी। 

सुबह महिला टीचर ने ग्रामीणों को धमकाया कि वह पुलिस में शिकायत करेगी, नहीं तो दरवाजा खोल दो। इसके बाद ग्रामीणों ने दरवाजा खोला। इसके बाद टीचर ये कहकर स्कूल चली गई कि घर में कोई नहीं है। लेकिन गांव वाले लगातार टीचर के घर की निगरानी कर रहे थे, जहां 16 घंटे तक एसडीएम बंद रहे। इसके बाद दोपहर को सादी वर्दी में पुलिस आई और एसडीएम को उसी घर से अपने साथ ले गई। इस दौरान एसडीएम अपने चेहरे पर रुमाल बांधे नजर आए। 

वीडियो हुआ वायरल 

इस पूरे मामले का वीडियो भी वायरल हो गया, जिसके बाद ये खबर आला अधिकारियों तक पहुंची। इसके बाद शिक्षा विभाग के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (समग्र शिक्षा) शंकर सिंह उदावत ने महिला टीचर को एपीओ कर दिया। इसके अलावा कार्मिक विभाग ने एसडीएम को राजस्थान सिविल सेवा (आचरण) का दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया। इस मामले में शिक्षिका को भी निलंबित कर दिया गया है और उनका मुख्यालय कार्यालय संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा विभाग, पाली कर दिया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement