Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 12 July 2023: इन राशियों को आज मिलेगा अपने पार्टनर से रोमांटिक सरप्राइज, यहां जानिए अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 12 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 12 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 12, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 12 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 12 July 2023

Love Horoscope 12 July 2023: आज का दिन (12 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार में धोखा मिलने से आप भावनात्मक रूप से असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। सब कुछ भूलकर एक नई शुरुआत के बारे में सोचें, आपके सपने जरूर पूरे होंगे। पैसों को लेकर आज सतर्क रहें और सोच समझकर ही खर्च करें। आज आपको समाज में प्रशंसा के साथ-साथ एक नई पहचान मिलने वाली है। नए सुझावों और दिशाओं का खुले दिल से स्वागत करें। आपका साथी भी आपकी समझ की सराहना करेगा। आप दोनों एक दूसरे को बहुत अच्छे से समझते हैं। अपने लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहें और भावनाओं के बहकावे में न आएं।         

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि किसी क्लब, समूह या समाज में भाग लेने से किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है क्योंकि भाग्य आपके पक्ष में है। इस समय कोई भी आपके आकर्षण से बच नहीं पाएगा। आपके प्यार की गर्माहट से प्रभावित, आपका साथी आपको पूरी तरह से सुरक्षित और प्यार का एहसास कराएगा। आज का दिन आपके लिए बहुत ही शानदार है और आपको कुछ ऐसे सरप्राइज मिलने वाले हैं जिससे आपका दिल दहल जाएगा। आप आज पूरे दिल से अद्भुत प्रेम और आत्मीयता का अनुभव करेंगे।       

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 5

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि रोमांस में दिक्कतों के कारण आज आप अकेले रहना चाहते हैं। धैर्य रखें, यह दौर अस्थायी है और जल्द ही आपका प्यार खिल उठेगा। अपना नजरिया और व्यक्तित्व बदलें, इससे आपका प्रिय आपकी ओर और अधिक आकर्षित होगा। अपने परिवार और खास लोगों का ख्याल रखें क्योंकि जीवन की सफलता इसी पर निर्भर करती है। भागदौड़ भरी जिंदगी में अपने पार्टनर को नजरअंदाज न करें। समय-समय पर अपने प्यार का इजहार करें, और इसके लिए रात में सितारों को देखने और भविष्य के सपने देखने से बेहतर और क्या तरीका हो सकता है?      

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 3

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने प्रिय के साथ कहीं घूमने जाने की इच्छा रखते हैं जिसके लिए आप दोनों काफी समय से योजना बना रहे हैं। आपकी सच्ची खुशी आपके प्यार तक ही सीमित है और आप अपना ज्यादातर समय अपने जीवनसाथी के साथ बिताना चाहते हैं। घर के लिए यह समय कष्टकारी हो सकता है। अगर आप अविवाहित हैं तो आपके लिए खुशखबरी है, आपका सकारात्मक और रचनात्मक रवैया आपको विपरीत लिंग के बीच प्रसिद्ध करेगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके पार्टनर को आप पर गर्व होगा। आपका प्रेम जीवन सुंदर और संगीतमय है। अगर आप जीवन में खटास से बचना चाहते हैं तो कुछ बातों को गंभीरता से न लें और हंसी में उड़ा दें।              

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 1

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज जहां आप कुछ अच्छे दोस्त बनाएंगे वहीं पिता या गुरुजनों के खोने से भी आप चिंतित रहेंगे। ऐसे में आपका साथी हर परिस्थिति में आपके साथ है और आपकी पूरी मदद करेगा। मनोगत शक्तियों का सही उपयोग कर आप जीवन की नई ऊंचाइयों को छू सकते हैं। आज आपका मन मौज-मस्ती करने और खरीदारी करने का हो सकता है, लेकिन इससे आपका बजट भी हिल सकता है। आप वाकई आज किसी खास के साथ कुछ जादुई पल बिताना चाहते हैं। एक लंबी बातचीत, हाथ पकड़कर टहलना या ड्राइव करना आपको एक कल्पनालोक में ले जाएगा जो आपको पूर्ण और संतुष्ट महसूस कराएगा।   

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 8

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक विवाद आपके दैनिक जीवन को प्रभावित करेंगे। परिवर्तन जीवन का दूसरा नाम है इसलिए नया वातावरण आपके नीरस जीवन को सुखमय बना सकता है। आप दोनों के लिए प्यार का इंद्रधनुष आज गुलाबी दिन लेकर आया है, इसका भरपूर आनंद उठाएं। प्रेम में स्वाभिमान होना अच्छी बात है, लेकिन इसे अहंकार न बनने दें। आपकी कलात्मकता आपके बेरंग जीवन को प्यार के रंगों से भर देगी, जिससे आप अपने साथी से दूर नहीं रह पाएंगे। अगर आप अविवाहित हैं तो आज आपके सपनों के साथी से मुलाकात होने की पूरी संभावना है। याद रखें, वादा तभी करें जब आप उसे निभा सकें।               

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 10

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके कार्ड में है आपके प्रेमी की इच्छा, विश्वास और घनिष्ठ संबंध। आपके साथी का प्यार आपको जीवन की बाधाओं को दूर करने में मदद करेगा। शत्रु भी आज आपसे दूर रहेंगे, विवादों से बचें और अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आज आप अपने जीवन के कुछ महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं। यह समय कुछ कठिन है लेकिन फिर भी हिम्मत न हारें। जिंदगी का ये दौर भी गुजर जाएगा क्योंकि आपके पास आपका पार्टनर है जो हमेशा आपके साथ है। आप दोनों अपने जीवन को संवारने में पूरी तरह सक्षम हैं। नए संबंध बनने की भी संभावना है।                  

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 12

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप नए लोगों से मिलने के लिए उत्साहित महसूस कर रहे हैं। प्रेम सुख के अवसर का आपका इंतजार कर रहे हैं। जीवन का सिद्धांत है कि जो खोजता है, वही उसे मिलता है। आपके दोस्त आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। आपका खुशमिजाज रवैया आपको सभी चिंताओं से निकालकर खुशी से जीवन जीने की प्रेरणा देता है। आप लोगों की सराहना करके और उनकी देखभाल करके अपने प्यार का इजहार करते हैं। आपका प्यार आपकी लव लाइफ में घनिष्ठता बढ़ाएगा, जिससे आपकी लव लाइफ रोमांटिक और आकर्षक बनेगी।             

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 7

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप दिल के मामलों से बिल्कुल बेपरवाह हैं क्योंकि आपको अपने रिश्ते और अपने प्यार पर पूरा भरोसा है। किसी खास का प्यार पाकर आप खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे। इस प्यार के इंद्रधनुषी रंग आपके जीवन को सजाएंगे। अब आप अपनी दोस्ती को और मजबूत करने के लिए और मेहनत करेंगे। आज आप रिश्ते को लेकर चिंतित हो सकते हैं या आप यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि आपके लिए कौन उपयुक्त है। ऐसे में अपने दिल की सुनें और सही फैसला लें। अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें, आपका साथी स्वतः ही आपकी ओर आ जाएगा।                    

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 15

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि अपने जीवन साथी के साथ समय बिताने और अपने भविष्य के बारे में निर्णय लेने से बढ़कर आपके लिए कुछ भी सुखद नहीं हो सकता। इसके लिए साथ में किसी छोटी सी यात्रा पर जाना आपको बहुत अच्छा महसूस कराएगा। संगीत, नृत्य या कला आपके जीवन को रोचक बना सकते हैं। कुछ खास लोग आज आपके जीवन में आकर्षण बढ़ाएंगे। आपके सितारों के अनुसार आपके जीवन में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की भी संभावना है, इससे आपकी लव लाइफ और भी रोमांचक और उत्साहपूर्ण बनेगी। इच्छा के साथ अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और प्यार के जादू का चमत्कार देखें।                 

  1. भाग्यशाली रंग : जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि परिवार के साथ मेलजोल और साथ में खाना खाने से आप स्वर्ग जैसा महसूस करेंगे। यदि प्रेम संबंधों में दूरियां आ रही हैं तो आज मतभेद दूर करने का उत्तम समय है। मुस्कान के साथ प्यार के दो शब्द आपकी सारी परेशानियां दूर कर देंगे। सहकर्मी या आपके पड़ोसी आपकी हर संभव मदद करेंगे। आज आपके रास्ते में आ रही हर बाधा दूर होगी। अभी आपका उत्साह दूसरे स्तर पर है और आप अपने पार्टनर के साथ कुछ खास पल बिताना चाहते हैं। आपका पार्टनर आपको तहे दिल से प्यार करता है इसलिए उनकी इच्छाओं का खास ख्याल रखें। याद रखें दुनिया में ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसका समाधान न हो।          

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 6

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार के रिश्ते में रूप का विशेष महत्व होता है इसलिए अपने रूप पर भी ध्यान दें। नए हेयरस्टाइल से आप अपने प्रिय का नजरिया बदल सकती हैं। पहल करके अपनी रोमांटिक भावनाओं को व्यक्त करें। एक साधारण सी चैट किसी खास के दिल में जगह बनाने में मदद करेगी। आज आप अपने जीवनसाथी से अपनी भावनाओं का इजहार करेंगे और इसके लिए आप कुछ सरप्राइज का भी इंतजाम कर सकते हैं। चिंता न करें, आज आपका भाग्यशाली दिन है और आपके सभी प्रयासों में सफलता आपका साथ देगी। प्यार की ऊर्जा आपको खास बनाती है और यही वजह है कि लोग आपकी ओर आकर्षित होते हैं।           

  1. भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 11

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Sawan Shivratri 2023: कब है सावन की मासिक शिवरात्रि? जानें तिथि, मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

Kamika Ekadashi 2023: इस दिन रखा जाएगा कामिका एकादशी का व्रत, जानें सही डेट, पूजा मुहूर्त और महत्व

शिवलिंग पर इस वक्त चढ़ाएंगे जल तो मिलेगा कई गुना ज्यादा लाभ, भोले बाबा खुशियों और पैसों से भर देंगे झोली

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement