Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 13 July 2023: किसका टूटेगा दिल और किसे मिलेगा अपने प्यार का साथ, पढ़िए आज का लव राशिफल

Love Horoscope 13 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 13 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 13, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 13 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 13 July 2023

Love Horoscope 13 July 2023: आज का दिन (13 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने प्रेमी की बहुत याद आ सकती है और उसकी याद दूर करने के लिए आप अपने दोस्तों के पास जा सकते हैं, लेकिन वहां भी सभी दोस्त अपने प्रेम संबंधों के किस्से दूसरों को सुनाने का काम कर सकते हैं। आज आप खुशनुमा पल बिताएंगे और प्यार मिलने के एहसास के कारण सबका ध्यान अपनी ओर खींचेंगे। ऑफिस के किसी साथी के साथ किया गया मजाक कुछ ऐसा हो सकता है जिसका आपको आने वाले दिनों में पछतावा होगा।           

  • भाग्यशाली रंग - गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक - 2

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि आपको इस बात का पूरा ध्यान रखना चाहिए कि कोई आपके और आपके प्रेमी के चरित्र पर उंगली न उठाए। आज दिन में आपको बहुत अच्छे पल मिलेंगे। आज दोस्ती के रिश्ते में बदलने की प्रबल संभावना है। फिर भी उचित कदम उठाने के लिए एक-दूसरे की भावनाओं को समझने की जरूरत है। अपने साथी के साथ समय बिताये और उसे कहीं घूमाने के लिए ले जाएं।          

  • भाग्यशाली रंग - भूरा
  • भाग्यशाली अंक - 4

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप रिश्ते को उत्साहजनक बनाना चाहते हैं तो आपको इसकी शुरुआत भी जोश और ताजगी के साथ करनी चाहिए। अपने बिगड़े हुए रिश्तों को फिर से ताज़ा करने की कोशिश करें। कुछ ऐसा करने की कोशिश करें जिससे आपके प्रेम संबंधों की गुणवत्ता पर किसी को शक न हो। आज का दिन बहुत ही शानदार रहेगा। आज अपने रिश्ते के दायरे में आपसी बातचीत पर ध्यान देना होगा। एक-दूसरे के सामने अपनी इच्छाओं को खुलकर व्यक्त न करने के कारण आप दोनों को अतीत में समस्याओं का सामना करना पड़ा है। बातचीत आपके रिश्ते को एक नई दिशा दे सकती है।      

  • भाग्यशाली रंग - बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक - 6

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि कभी-कभी आप किसी साहसिक कार्य को कम पसंद नहीं करते हैं और आप इसे रोमांचक बनाने के लिए हमेशा कुछ नया जोड़ने का प्रयास करते हैं। आज आप कुछ रोमांच का लुत्फ उठा सकते हैं और अपने प्रेमी को सरप्राइज दे सकते हैं। आप और आपका प्रेमी दोनों ही प्रेम संबंधों में आदत का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। अपने प्यार को नया बनाने की कोशिश करें। पार्टनर के साथ डिनर मददगार रहेगा। याद रखें कि अखंड संपूर्ण प्रेम में आपके सभी प्रकार के रिश्तों में जादुई शक्ति होती है।              

  • भाग्यशाली रंग - ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक - 8

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रेम संबंधों को लेकर चिंतित हो सकते हैं क्योंकि आज आपको अपने प्रेमी का बर्ताव कुछ अजीब लग सकता है। आपके मन में बार-बार यह सवाल उठ सकता है कि जिस तरह के प्रेमी की तलाश आप कर रहे थे, उसमें भी आपके वर्तमान वाले जैसा ही गुण है प्रेमी में मौजूद है। पार्टनर को लेकर विचार आज आपके प्रेम-संबंध को गर्मजोशी से भर सकते हैं। अगर आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं तो आज का दिन गंभीर फैसले लेने का है। 

  • भाग्यशाली रंग - नारंगी
  • भाग्यशाली अंक - 10

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि प्रेमी के स्वागत के लिए आप इस शाम को रंगीन और माहौल को पहले थोड़ा रोमांटिक बनाना चाहेंगे। कपल्स के लिए आज का दिन शांति और स्थिरता वाला रहेगा, जिससे आप आपसी संबंधों से संतुष्ट रहेंगे। आप एक दूसरे के साथ में अपार आनंद का अनुभव करेंगे। किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जाकर और अपनी मनपसंद डिश खाकर आपस में प्यार बढ़ाएं।             

  • भाग्यशाली रंग - सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक - 12

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि अपने घरेलू झगड़ों के कारण आप घर से दूर जाना चाहेंगे जहां आप शांतिपूर्ण जीवन व्यतीत कर सकें। आपका प्रेमी भी आपका साथ देने को तैयार रहेगा, लेकिन जल्दबाजी में इतना बड़ा कदम उठाना उचित नहीं होगा। पहले आप अपने पैरों पर अच्छे से खड़े हो जाएं। अपने प्यार से आज आप गर्माहट महसूस करेंगे और उनके साथ का लुत्फ उठा पाएंगे। इससे आपसी प्रेम और जुड़ाव का अनुभव होगा।                  

  • भाग्यशाली रंग - सफेद
  • भाग्यशाली अंक - 1

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने प्रेम जीवन को अध्यात्म के रंग में रंगना चाहेंगे और इसके लिए आप अपने प्रेमी के साथ किसी आध्यात्मिक स्थल पर जा सकते हैं। लेकिन हो सकता है कि आपका प्रेमी इसे अपने रंग में रंगना पसंद न करे और आपको अपनी पसंद पर पछतावा न करना पड़े कि आप दोनों की पसंद नहीं मिलती है। आज मिलने वाली सफलता से आप आर्थिक रूप से सुरक्षित महसूस करेंगे और आपके परिवार का भविष्य भी सुरक्षित रहेगा।            

  • भाग्यशाली रंग - नीला
  • भाग्यशाली अंक - 3

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी भावनाएं बहुत प्रबल हो सकती हैं और आप अपने प्रेमी से मिलने की इच्छा कर सकते हैं। लेकिन आपकी कुछ ऐसी मजबूरियां पैदा होंगी जिससे आप दोनों का मिलन नहीं हो पाएगा और फोन पर बातचीत न हो पाने के योग भी बन रहे हैं। जिससे आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। आपकी लव लाइफ में आज नया मोड़ आने वाला है, जिससे आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी। घरेलू जीवन में कुछ चिंताजनक क्षण आ सकते हैं लेकिन आप उनके लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।                    

  • भाग्यशाली रंग - काला
  • भाग्यशाली अंक - 5

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि यदि आपने अपने प्रेम प्रसंग के बारे में अभी तक किसी को कुछ नहीं बताया है तो आज आपके मन में यह बात आ सकती है कि आप उसे दुनिया के सामने जाहिर कर दें। लेकिन सबको बताने से पहले आप अपने प्रेमी से भी इस विषय में पूछ लें तभी अपने दोस्तों को बताएं इसके बारे में खुलकर बात करें। पार्टनर के साथ बिताया गया समय आपके लिए राहत लेकर आएगा। ये अलौकिक क्षण आपके जुनून को एक नया मोड़ देने के साथ-साथ आपको जीवन में आगे बढ़ने की ताकत भी देगा।                 

  • भाग्यशाली रंग - पीला
  • भाग्यशाली अंक - 7

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम संबंधों को लेकर आज की सुबह आपके भीतर एक नई ऊर्जा ला सकती है। इस नई ऊर्जा के आने से आपके मन के घोड़े भी तेज दौड़ने लग सकते हैं। आप अपने जीवन में एक नई जीवनशैली लाने के बारे में सोच सकते हैं ताकि प्रेम संबंधों में पहले की तरह महक आने लगे। आज आपको कोई बढ़िया तोहफा मिलने वाला है इसलिए तैयार रहें। भाग्य भी पूरी तरह से आपके साथ है इसलिए आज अपने पार्टनर को रिझाने का कोई मौका न छोड़ें। लोगों पर भरोसा करना सीखें।         

  • भाग्यशाली रंग - लाल
  • भाग्यशाली अंक - 9

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि निराशावादी रवैये को अपने दिमाग से निकाल दें और आने वाले समय के बारे में सोचें कि कैसे इसे पहले से बेहतर बनाया जा सकता है, खासकर लव लाइफ। प्रेमी को लेकर आपके मन में कई तरह के विचार आते रह सकते हैं कि वह आपके साथ कैसा व्यवहार करेगा। आप अपने पार्टनर के प्रति आकर्षित हो रहे हैं। लोग आपसे काफी उम्मीदें रखेंगे, इसलिए पहल खुद करें। पार्टनर के साथ समय बिताकर एक नई शुरुआत करें, इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।           

  • भाग्यशाली रंग - हरा
  • भाग्यशाली अंक - 15

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Sawan Shivratri 2023: कब है सावन की मासिक शिवरात्रि? जानें तिथि, मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

Surya Gochar 2023: 16 जुलाई को सूर्य कर रहे हैं कर्क राशि में गोचर, इन राशियों का होगा भाग्योदय, धन-दौलत में होगा इजाफा

Kamika Ekadashi 2023: इस दिन रखा जाएगा कामिका एकादशी का व्रत, जानें सही डेट, पूजा मुहूर्त और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement