Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 24 August 2022: बुधवार को चमकेगा इन 3 राशियों का भाग्य, इन 2 राशियों के जीवन में आएगा भूचाल

Aaj Ka Rashifal 24 August 2022: आज का आपकी राशि के अनुसार कैसा रहेगा और कैसे आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं इन सभी सवालों के जवाब जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Jyoti Jaiswal Updated on: August 24, 2022 17:31 IST
Aaj Ka Rashifal 24 August 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 24 August 2022

Aaj Ka Rashifal 24 August 2022: पंचांग के अनुसार आज भाद्रपद कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और बुधवार का दिन है। द्वादशी तिथि आज सुबह 8 बजकर 30 मिनट तक रहेगी उसके बाद त्रयोदशी तिथि लग जायेगी। आज देर रात 1 बजकर 25 मिनट तक व्यतिपात योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 1 बजकर 39 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा, उसके बाद पुष्य नक्षत्र लग जायेगा। आज बुध प्रदोष व्रत भी है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं बुधवार का राशिफल।

मेष राशि 

आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आया है। जिस काम को पूरा करने का आपको लम्बे समय से इंतजार था वह आज पूरा हो जायेगा। आपको बिजनेस में बड़े भाई का सहयोग मिल सकता है। उधार का लेन-देन आज आपको अवॉयड करना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। छात्र अपनी पढ़ाई में बिजी रहेंगे। आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने की जरूरत है। आज घर पर अलग अलग डिश का आनंद ले सकते हैं। 

लकी रंग- नीला

लकी नंबर- 6

वृष राशि

आज आपका दिन बहुत अच्छा होने वाला है। आज कंपनी से कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। बच्चों के भविष्य को लेकर आप थोड़ा चिंतित हो सकते हैं। एनिमेशन क्रिएचर के स्टूडेंट्स को आज मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब की कॉल आ सकती है। किसी करीबी रिश्तेदार के आने से घर का माहौल खुशहाल होगा। इस राशि की जो महिलाएं हाउसवाइफ हैं उनके लिए आज राहत का दिन रहने वाला है। आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। 

लकी रंग- गुलाबी
लकी नंबर- 6

मिथुन राशि 

Aaj Ka Rashifal 24 August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 24 August 2022

आज का दिन उत्साह से भरा रहेगा। आज आपको कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आपको जीवन में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर मिलेंगे। इस राशि के जो लोग फ्रीलांस का काम करते हैं, उनकी आय में बढ़ोतरी हो सकती है। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा, जिससे आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। आज के दिन व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा फायदेमंद रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन उत्साहित रहेगा। इस राशि के कपड़े विक्रेताओं की बिक्री में बढ़ोतरी होगी ।

लकी रंग- हरा
लकी नंबर- 5

कर्क राशि

Aaj Ka Rashifal 24 August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 24 August 2022

आज का दिन सामान्य रहेगा। ज्यादा उत्सुकता आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है। सावधानी से काम करें। मन में किसी काम को लेकर व्यर्थ की चिंता होगी। आज आपके प्रतिद्वंदी शांत रहेंगे। दोस्तों के साथ मनोरंजक यात्रा भी हो सकती है। आज आपके काम में थोड़ी रुकावट आ सकती है, लेकिन जल्द ही सारे काम पूरे होंगे। लवमेट के साथ बाहर घूमने का प्लान बन सकता है, जहां पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। थोड़ा समय ईश्वर की आराधना के लिए निकालें, मन शांत रहेगा।

लकी रंग- सिल्वर
लकी नंबर- 5

सिंह राशि

Aaj Ka Rashifal 24 August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 24 August 2022

आज आपका दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। जीवनसाथी की मदद मिलने से आपका बिगड़ता काम बन जायेगा। दोस्तों की सलाह भी फायदेमंद रहेगी। टीचर्स के लिए दिन बेहतर रहने वाला है। स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव हो सकता है, परन्तु आपका अच्छा खान पान आपको फिट रखने में मदद करेगा। किसी काम के लिए जल्दबाजी में फैसला लेने से आपको बचना चाहिए। वर्क फ्रॉम होम कर रही महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा है, आपकी योजना से दूसरे लोग भी प्रभावित होंगे। 

लकी रंग- नारंगी
लकी नंबर- 1

कन्या राशि

आज आपका रुझान रचनात्मक कार्यों की तरफ रहेगा। आज कुछ साहसी फैसलों के कारण आपको सफलता मिल सकती है। आपके आय व्यय में बैलेंस बना रहेगा। कारोबार के मुनाफे को बैंक की बजाय लिक्विड fund में इन्वेस्ट करने से आपको लाभ मिलेगा। आज अचानक बड़ी खुशखबरी मिलने से आप और आपके परिवार वालों के जीवन में खुशियां भर जाएंगी। परिवार के साथ रात को बाहर डिनर प्लान बना सकते हैं। काम की जगह बदलने से ऊर्जा में बदलाव आ सकता है। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर काम शुरू करें। 

लकी रंग- ग्रे
लकी नंबर- 6

तुला राशि

Aaj Ka Rashifal 24 August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 24 August 2022

आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी विशेष काम में सहयोगी से बेहतर सलाह मिलेगी, जिससे आपका काम आसान होगा। काम करने का नया तरीका अपनाने से लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आप खुद को फिट महसूस करेंगे। आज आपको किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए। इस राशि के जो छात्र फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रहे हैं, उन्हें आज कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। आपके छिपे विरोधी आपके बारे में अफवाहे फैला सकते हैं। बेवजह की बातों पर ध्यान न दें। 

लकी रंग- गुलाबी
लकी नंबर- 2

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहने वाला है। घर की जिम्मेदारियों को आप बखूबी निभाएंगे। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा है, जीवनसाथी को खुश करने के लिए कोई गिफ्ट दे सकते हैं। कर्मचारियों को आज ऑफिस में बॉस से सराहना मिल सकती है। लवमेट के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आज आप नया इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीद सकते हैं। धर्म-कर्म में ध्यान लगा रहेगा। किसी जरूरी काम से आज आपकी यात्रा हो सकती है, आपका काम सफल होगा। 

लकी रंग- सुनहरा
लकी नंबर- 9

धनु राशि

आज आपका दिन नया बदलाव लाने वाला है। आज आपकी रुचि राजनीतिक और सामाजिक कामों में हो सकती है। आपके दैनिक काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। घर में आपको स्वादिष्ट भोजन का आन्नद मिलेगा। आज आपके पड़ोसी सराहनीय कामों के लिए आपकी तारीफ करेंगे। आपके बच्चे बिजनेस में पूरा सपोर्ट कर सकते हैं।  पुराने मित्रों के साथ मिलकर आपका अच्छा दिन बीतेगा। आपके पारिवारिक जीवन में आज कुछ बदलाव आ सकता है। काफी दिनों से प्रॉपर्टी लेने का विचार कर रहे लोगों का आज सपना पूरा हो जायेगा।

लकी रंग- पीच
लकी नंबर- 2   

मकर राशि

आज आपका दिन खुशियों की सौगात लाया है। आपका व्यवहार सबके प्रति अच्छा रहेगा। करियर में आपको अपने गुरु का सहयोग मिलेगा। समय से भोजन करें वरना आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ेगा। अपनी सेहत को फिट रखने के लिए आपको सुबह-शाम टहलने की आदत डालनी चाहिए, इससे आप बेहतर फील करेंगे। आज आप दूसरों की नेगेटिव थिंकिंग को अवॉयड करेंगे। परिवार वालों के साथ किसी टूर का प्लान बना सकते हैं। लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है।  

लकी रंग- लाल
लकी नंबर- 3

कुम्भ राशि

Aaj Ka Rashifal 24 August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 24 August 2022

आज आपका स्वभाव सकारात्मक रहेगा। मन शांत रहने से आपको काम करने में मन लगेगा। नियमित योग से स्वास्थ्य में सुधार आएगा। इस राशि के बिजनेसमैन के लिए आज का दिन आर्थिक रूप से बढ़िया रहेगा। हो सके तो उधार के लेन-देन से आज दूर रहें। कार्य क्षेत्र में आपकी तरक्की होने के योग बन रहे हैं। उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलने से सोची हुई योजना सफल होगी। भाई-बहनों और मित्रों से आपके सम्बन्धों में मजबूती रहेगी। प्रिंटिंग, मीडिया व संचार से जुड़े लोगों का आज का दिन अच्छा है। तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे।  

लकी रंग- पीला
लकी नंबर- 7

मीन राशि

Aaj Ka Rashifal 24 August 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 24 August 2022

आज आपके दिन की शुरुआत सामान्य रहेगी। ऑफिस में आज किसी जरूरी काम को पूरा करने में थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। लोग आपके विचारों से सहमत होंगे। बिजनेस से जुड़े लोगों को किसी काम से विदेश यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा। विज्ञान जगत से जुड़े लोगों की आज अच्छी प्रोग्रेस होगी। लवमेट के लिए आज का दिन काफी बढ़िया है। आज आप बच्चो और परिवार के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छा ताल मेल बना रहेगा। 

लकी रंग- पर्पल
लकी नंबर- 5

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, इन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

Vastu Shastra: आर्थिक तंगी से छाई है कंगाली, तो घर ले आएं ये दो चीजें, फूटी किस्मत भी संवर जाएगी

Chanakya Niti: शत्रु से भी ज्यादा घातक होते हैं ये लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

Vastu Shastra: इंटरव्यू देने जाएं तो इन बातों का रखें ख्याल, कभी नहीं होंगे असफल

Vastu Shastra : खाली दीवार की ओर बैठने पर संकटों से घिर जाता है व्यक्ति, जानिए क्या कहते हैं वास्तु नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement