Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 04 October 2023: आज किसे मिलेगा अपने सच्चे प्यार का साथ और किन्हें मिलेगा धोखा? जानिए अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 04 October 2023: आज का दिन (04 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 04, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 04 October 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 04 October 2023

Love Horoscope 04 October 2023: आज का दिन (04 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

छोटे भाई बहन के साथ किसी ट्रिप का मज़ा लें। संचार के माध्यम से आप अपने प्रियतम को अपने करीब पाएंगे जैसे उसे पत्र या प्यार भरा सन्देश लिखकर। इस सुनहरे अवसर को हाथों से जाने न दें। धन का घाटा होने की स्थिति में अपने खर्चों को नियंत्रित करें। आज आपका जीवनसाथी आपकी मदद कर सकता है या उसे मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। आप अपने खर्चों पर विचार करेंगे। अगर आप अकेले है तो इस इंतज़ार को ख़त्म करें क्योंकि जल्द ही आपके दिल में खुशियों के फूल खिलने वाले हैं। आपने दिल में थोड़ी सी जगह बना लें और एक रोमांटिक गाना याद करना न भूलें।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

प्यार का इजहार करने के लिए आज का दिन शानदार है। इसके लिए आप अपनी गायन कला का सहारा ले सकते हैं। आप अपने पार्टनर से बहुत प्रेम करते हैं और यह आपके चेहरे पर साफ़ झलकता है। भाई बहन की परेशानियां आपको अभी चिंता में डाल सकती हैं। अपने जीवन को नए सिरे से शुरू करने के लिए आज का दिन बढ़िया है। पुराने दोस्त और रिश्तेदार आज आपकी प्राथमिकता रहेंगे। ख़यालो में भी अपने और अपने जानेमन के बीच की दूरियों को बढ़ने न दें। इश्क़ का रास्ता मुश्किल तो है किन्तु एक दूसरे पर ऐतबार करने वाले मंजिल तक ज़रूर पहुंचते हैं।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

आज का दिन ख़ुशी और संतुष्टि से भरा हुआ है जिसमे आप केवल किसी खास के साथ कुछ स्पेशल वक्त गुजारना चाहते हैं। रिश्ते या व्यवसाय में नयी शुरुआत आपको एक अलग पहचान दिला सकती है। अपने रोमांटिक मिजाज को ऐसे ही बनाये रखकर जीवनभर की सुनहरी यादों को बटोरें। आज आप किसी खास व्यक्ति के करिश्मा, शक्ति और सकारात्मकता से प्रभावित हो सकते है। अपने दिल की बातों को शेयर करें और इसके बाद परिणाम देखें। आपका प्यार आपसे पूरी तरह से प्रभावित है। उन्हें लुभाने के लिए आपका चार्म ही बहुत है तो चाहत के इन लम्हों को एन्जॉय करें।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

जीवन की तन्हाई या अकेलेपन से निजात पाने के लिये प्रेम के रंगों में खो जाएं। यह समय आराम, आनंद और भोग करने का है जहाँ आपके निस्वार्थ प्रेम और चाहत को देखकर हर कोई आपकी तारीफ़ किये बिना नहीं रह पायेगा। अपनी आभा और कौशल से आज आप अपने दोस्तों के लिए लकी रहेंगे और उन्हें लुभाएंगे। आपका पार्टनर भी आज अपने पूरे जोश में हैं जो आपके लिए इस दिन को यादगार बना देगा। याद रखें एक साथी का होना शुरुआत हैं, साथ रहना आगे बढ़ने की निशानी हैं और साथ में हर काम करना सफल होने का प्रतीक हैं।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

कोई खास दोस्त या सहकर्मी आपकी तरफ आकर्षित हो रहा हैं और हो सकता हैं कि आने वाले समय में यह संबंध और भी मजबूत हो। नेटवर्किंग इस रिश्तों के लिए जादू का काम करेगी। बड़े भाई बहन या चाचा से कई महीनों के बाद मुलाकात की संभावना हैं। आज आप अपने चारों ओर प्यार की रोमांटिक धुन को बजते हुए महसूस करेंगे और साथी के साथ आज अंतरंग क्षणों का भी मज़ा लेंगे। आकर्षक होने के साथ साथ प्यार की अभिव्यक्ति भी ज़रूरी हैं इसलिए आज अपने प्रेमी को कोई सरप्राइज देना न भूले। दूसरों के बारे में सोचें किंतु सबसे पहले अपना ध्यान रखें।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

सितारे रोमांस में परेशानी का संकेत दे रहे हैं। बच्चों को लेकर भी संकट में पड़ सकते हैं। याद रखें महान प्रेमी पैदा नहीं होते बल्कि सीख कर ही इस कला में निपुण बना जा सकता है। आज आप घर और काम से जुड़े किसी खास मामले को लेकर चिंतित हो सकते है। अपने साथी को ख़ुशी और संतुष्टि प्रदान करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। आपके और आप के शोना के बीच में गलतफहमी हो सकती है लेकिन एक फूलों का गुलदस्ता या लॉन्ग ड्राइव आप दोनों से बीच सब कुछ ठीक कर देगा।

तुला लव राशिफल: Tula LOVE RASHIPHAL

इस समय आपका झुकाव धर्म की तरफ अधिक होगा। पार्टनर और उनके भाई/बहन के साथ लम्बी यात्रा की भी संभावना है। अपनी चाहत को और भी दिलचस्प बनाने के लिए अपने दिलबर के साथ शॉपिंग पर जाएँ या फिल्म देखें। यह सब बिन बोले ही आपकी भावनाओं को व्यक्त कर देगा। आज आप दूसरों को प्यार करने और उनसे प्यार पाने की इच्छा रखेंगे। लोगों पर सोच समझ कर विश्वास करें क्योंकि वो आपको गुमराह कर सकते हैं। शांत रहें और अपने दिल की सुनें। आपकी सारी चिंताएं आपका पार्टनर और उसका निस्वार्थ इश्क़ ही दूर कर सकता है। रोमांस और अंतरंगता की भी आपके कार्ड में है।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

यह दिन आपके लिए शानदार दिनों में से एक हैं हालाँकि पिता या किसी खास की बीमारी आपको परेशान कर सकती है। लव के हिसाब से आज आपके सब सपने पूरे होंगे। लम्बी चैट, हाथों में हाथ लेकर घूमना या एक ड्राइव आपको किसी कल्पनालोक में ले जाएगी। आपका मूड आज उत्साह से भरा हुआ है और आपका यही मूड आज आपको अपने प्रेमी व परिवार के नजदीक ले आएगा। अगर कोई समस्या है तो आज कोई अप्रत्याशित मदद मिल सकती है। तारों की छाँव में प्रियतम के हाथों में हाथ लेकर भविष्य की योजनाएं बनाना भी आज आपके कार्ड में है। अपने सच्चे हितैषियों पर विश्वास करें।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

अभी आपका लिव इन पार्टनर आप पर खास मेहरबान है और हो सकता है कि जल्द ही आप विवाह के बंधनों में बंध जाएँ। ऐसे में आपका उसके लिए कुछ खास करना तो बनता है। कानूनी समझौतों के लिए अभी समय उचित नहीं है। अपने पिछले संबंधों को भूल कर भविष्य की ओर बढ़ें। भूतकाल में रहने से अच्छा है भविष्य में जीना। आपका मौजूदा रिश्ता एक उज्जवल रोशनी की तरह हैं और आप दोनों साथ में सुनहरे क्षणों को साथ में गुजार रहे है। आप दोनों एक दूसरे की कंपनी का मज़ा लेंगे बस अपने बीच में अपने अहंकार को न आने दें।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

आपके दिल के सबसे करीबी व्यक्ति आज आपको कोई खुशखबरी या सरप्राइज दे सकता है, जिससे आपका दिन बन जायेगा। मेहनत और प्रयास का अच्छा फल मिलेगा। परिवार में किसी के रोग से आपका रोजाना का जीवन प्रभावित होगा। आप आज अचानक किसी खास के लिए प्यार महसूस करेंगे। आप दोनों आज कुछ वक्त साथ बिताएंगे और इस साथ का मज़ा लेंगे। आप अपने सोलमेट से आज किसी अप्रत्याशित जगह मिल सकते है। अपने बाबू के साथ सब कुछ शेयर करें, यहां तक की सेक्स से सम्बन्धित बातें भी। प्यार के साथ साथ आप दोनों का विश्वास भी बढ़ेगा।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

आज का दिन बेहद स्पेशल है जहाँ आप एक डिवाइन लव की तलाश में हैं। रोमांस का पूरा मज़ा लेने के लिए आपको अपनी कल्पना और बुद्धिमता का प्रयोग करेंगे। याद रखें प्यार का रिश्ता हमें आत्मविश्वास के साथ साथ दूसरों का सम्मान करना भी सिखाता है। घरेलू मुसीबतों के बढ़ने के कारण आज आपको निराशा हो सकती है। आपके प्रियजन और अन्य लोग आपकी मदद करेंगे। आप आज दिमाग को शांत रख कर कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। मन ही मन में अगर किसी के लिए चाहत है किंतु इज़हार करने से डर रहे हैं तो बेफिक्र हो कर प्रपोज़ करें, निराश नहीं होना पड़ेगा।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

घरेलू मामले आज आपको बिजी रखेंगे, जिससे आपको अपने दिलबर के लिए समय नहीं मिलेगा लेकिन कॉल करके या मैसेज के माध्यम से " आई लव यू" बोल कर अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं। वाहन की खरीददारी के लिए भी आज का दिन शुभ है आज सोच समझ कर ही कुछ बोलें क्योंकि आपकी बातें दूसरों को ठेस पहुंचा सकती है। आप अपने भाई-बहन, बच्चों और प्रियजनों के प्रति स्वयं को बेहद भावुक महसूस करेंगे। आपके मन में अपने साजन के लिए भी एकदम बहुत सा प्यार उमड़ेगा। कुछ अंतरंग पल आपके रिश्तों को फ्रेश और जीवंत कर देंगे।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

04 October 2023 Ka Panchang: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

पितरों का श्राद्ध करने से पहले जान लें जरूरी नियम, वरना पूर्वजों का नहीं मिलेगा आशीर्वाद, पितृ भोजन भी नहीं करेंगे ग्रहण

पितृ दोष कैसे लगता है? जानिए इसकी पहचान कैसे करें, मुक्ति के उपाय भी जान लीजिए

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement