Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 11 October 2023: प्यार करने वालों के लिए आज बहुत कुछ है नया, पढ़िए अपना दैनिक लव राशिफल

Love Horoscope 11 October 2023: आज का दिन (11 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 11, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 11 October 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 11 October 2023

Love Horoscope 11 October 2023: आज का दिन (11 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

जब आप अपने शोना के साथ होते हैं तो आपकी तन्हाई की जगह उसकी मुस्कुराहट ले लेती हैं और आप सब कुछ भूल कर उसमे खो जाते हैं। अपने साथी पर गर्व करें क्योंकि उसके कारण आपका जीवन खूबसूरत और संगीतमय है। धोखा और किसी की जुदाई आपके जीवन में परिवर्तन ले आएंगे। आपके आसपास की हवाओं में रोमांस है! अपनी भावनाओं को व्यक्त करना आज आपका सबसे मुख्य काम है। अपने सोनू मोनू से अपने प्यार जताने के लिए उसे किस, आलिंगन, फूल, चॉकलेट या कोई खास उपहार दें। अपने साथी के साथ हर विचार शेयर करें। महान प्रेमी पैदा नहीं होते पर सीख कर अच्छा लवर बना जा सकता है।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

समूह या क्लब में भागीदारी आपके सामाजिक सर्किल को बढ़ाएगी। आपका फॉर्च्यून आपको सफलता के रास्ते पर ले जायेगा साथ ही नए साथी से भी मुलाकात होगी। अपने दिल की भावनाओं को एक दूसरे से ज़रूर शेयर करें। यात्रा के समय दुर्घटना या सामान की चोरी से बचें। परिवार और आधिकारिक मामलों में सही संतुलन बनाये रखें। अगर आपका रिश्ता नया है तो यह जान लें कि आपकी ज़िन्दगी को एक नया मोड़ मिलने वाला है। अपनी स्वीटी के लिए आपको कुछ खास करने की ज़रूरत नही है क्योंकि अपने साथी को मदहोश करने के लिए आपकी एक नजर ही काफी है।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

आपके भाई बहन आपके साथ वक्त बिताना चाहते हैं किन्तु आपका मूड आज सामाजिक सर्कल से कट ऑफ का है। अपने मूड को बदलें और इसके लिए अपने प्रियतम के साथ अच्छे पल बिताने से अच्छा और क्या होगा? साथ में घूमना, कॉफ़ी पीना और गाने सुनना आपको बेहतर महसूस कराएगा । जिसे हम दिलोजान से चाहते हैं उसके साथ हम रोमांटिक रिलेशनशिप के साथ साथ भावनात्मक रिश्ता भी शेयर करते है। आज का दिन उतार चढाव वाला है बस अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। प्यार में यह बात भी मायने रखते है कि आप कितने कलात्मक हैं और अपनी चाहत का इजहार कैसे करते हैं।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

किसी लम्बी यात्रा या विदेश यात्रा की संभावना है किन्तु दुर्घटना या हानि से बचकर रहें। यह समय रोमांस और अंतरंग खेल का है। आसपास की हवाओं में रोमांस हैं और आप इसका पूरा मज़ा लेंगे। यह दिन आपके सबसे अच्छे दिनों में से एक है। मन के हारे हार, मन के जीते जीत -- मनोबल ऊँचा रखें और दुनिया आपके कदमो में होगी। आज आप यह महसूस कर सकते हैं कि अपने हमसफ़र से नजदीकी और चाहत को महसूस करने से पहले खुद से प्रेम करना भी ज़रूरी है। आपके इसी आत्मविश्वास और रवैये से आपको आज कुछ गुदगुदाते हुए रोमांटिक क्षण मिलेंगे।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

पिता या शिक्षक को हुए घाटे के कारण आपके जीवन में समस्याएं आएंगी। सफर में गड़बड़ी या चोट की संभावना है। मुहब्बत के रास्ते में आगे बढ़ने के लिए यह चरण बेहतरीन है, ऐसे में अपने शोना को खुश करने न भूलें। आपका एक उपहार क्यूपिड का काम कर सकता है। कड़ी मेहनत और अन्य कार्यों के लिए आज का दिन बेहतरीन है मगर इनमे अपने प्रेम संबंधों को नज़रअंदाज़ न करें। अपने महबूब के साथ खरीदारी करने या फिल्म देखने के लिए जाएँ और अपने जीवन में उसके महत्व को बताएं। आप अपने संबंध को लेकर जितना प्रयास करेंगे उसका प्रभाव लंबे समय तक आप दोनों को आनंद देगा।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

एक करीबी मित्र आपकी तरफ आकर्षित हो रहा है और जल्द ही यह रिश्ता आपके जीवन को खुशबु से भर देगा। अपनी लव लाइफ में अपने अनुभव और रचनात्मकता का प्रयोग करके आप दोनों और भी नजदीक आ जायेंगे। समस्याओं से घबराएं नहीं बल्कि उनका डटकर सामना करें। आपके दिल की सुनें और उसके बाद ही कोई निर्णय लें। इसमें कोई शक नहीं ही आप अपने दोस्तों को हमेशा पहले स्थान पर रखते है और आज आपको उनकी ज़रूरत पड़ सकती है। अपने साथी को अपने जीवन के हर निर्णय में शामिल करें, इससे आपको अपनी मंज़िल अवश्य मिलेगी।

तुला लव राशिफल: Tula LOVE RASHIPHAL

दुश्मन, अधीनस्थ या किरायेदारों से बहस की संभावना है जिससे आप चिड़चिड़े हो सकते हैं। बाधाओं से अपना ध्यान बंटा कर अपने प्रेम संबंधों की तरफ दें। अपने शोना के साथ शॉपिंग करने या फिल्म देखने से आप सब कुछ भूल कर तरोताज़ा महसूस करेंगे। आज जो मौके आपको मिलेंगे, उनका फायदा उठायें और नए दोस्त बनाएं। विवाहित लोगों की एक दूसरे के प्रति समर्पण और सम्मान की भावना के कारण ही उनका रिश्ता आज भी फ्रेश है। रिश्ते में नयी खशबू के लिए हमेशा कुछ नया करते रहें जैसे समय समय पर कोई उपहार देना या एक दूसरे की पसंद का खाना बनाना आदि।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

रोमांस और प्रेम के खेल का आनंद लेने के लिए आपके प्रयास बेहद ज़रूरी हैं। अपने कल्पना के घोड़े दौड़ाएं और पार्टनर के साथ कुछ यादगार पल जुटाएं। याद रखें, कोई भी संबंध संपन्न नहीं होता बस अच्छे पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करके इसे और भी खूबसूरत बनाया जा सकता है। घर और नौकरी दोनों में आप का दिन खुशनुमा बीतेगा। आपकी तारीफ होगी और आपको मान व सम्मान प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र की व्यस्तता आपके घरेलू जीवन को भी प्रभावित कर सकती है इसलिए अपने स्वीटू के लिए कुछ खास समय निकलना न भूलें। याद रखें कि भाग्य एक ही बार दस्तक देता है इसलिए इस सुनहरे मौके का फायदा उठाएं।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

अभी आप अपने निवास और जीवन में शांति चाहते हैं हालाँकि पिता की समस्याओं से आप भी परेशान हो सकते हैं। मुहब्बत के लिए यह समय कठिनाईओं से भरा होगा, ऐसे में अपने प्रियतम पर पूरा विश्वास रखें क्योंकि यही आपको जोड़ कर रखेगा। मतलबी लोगों से दूर रहें। आज खुद को खुश रखने की भरपूर कोशिश करें क्योंकि व्यस्तता के कारण आपका उत्साह कम हो सकता है। खुद और अपने पार्टनर के लिए दिन को खुशनुमा बनाएं इससे आपका रोमांटिक रिश्ता और भी अनोखा बनेगा। किसी के प्रति आकर्षित है तो अपने प्यार को व्यक्त करने के लिए आज का समय सबसे शुभ है।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

अपने प्रियतम के साथ घूमने के लिए वक्त निकालें और फोटोग्राफी के जरिये इन यादों को हमेशा संजों कर रखें। आपके छोटे भाई-बहन भी इसमें आपको कंपनी दे सकते हैं। अपने प्यार भरे जीवन को स्पाइसी बनाने के लिए प्रयत्न करते रहें। धन के नुकसान हो सकता है, सावधान रहें। प्यार के साथ प्रतिब्धता आज आपकी प्राथमिकताओं में से एक हैं। जो संबंध मतलब के हैं उनका साथ छोड़ना ही बेहतर है। अगर आपने प्यार के रिश्ते में कोई गलती की है तो याद रखें कि समय एक जैसा नहीं रहता, समस्याएं आती-जाती रहती है। मजबूत संबंध के लिए एक दूसरे को माफ़ करना और आगे बढ़ना सीखना चाहिए।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

भाई बहन की परेशानियों को सुलझाने के लिए आज आप किसी यात्रा की योजना बना सकते हैं। इनमे आपका पार्टनर भी पूरा साथ देगा इसके बदले में आपका स्वीटहार्ट आपके केवल प्यार व केयर की मांग करता है। उसकी हर संभव मदद करें और साथ दें। आज आप ऑफिस के काम को लेकर थोड़े चिंतित है लेकिन शांत रहें क्योंकि सब कुछ आपके हक़ में होगा। आज का व्यक्त कार्यक्रम आपको अपने जीवनसाथी से दूर ले जा सकता है पर उन्हें मनाना भी आप अच्छे से जानते है। आप दोनों की समझदारी और समर्पण दोनों आपको एक संतुष्ट लवलाइफ प्रदान करेंगे।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

अगर आप सिंगल हैं तो किसी नए रिलशनशिप में बंधने का समय आ चुका है। अपने रूप में बदलाव कर के आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा जिससे अपने दिल का हाल अपने प्रिय/प्रिये को बताने में आसानी होगी। ससुराल वालों की परेशानियां आपके निजी जीवन को प्रभावित कर सकती हैं। सितारों के अनुसार आज आपका अन्य लोगों से मेलजोल हो सकता है। कुछ वक्त निकल कर स्वयं पर भी ध्यान दें। आपके प्रियजन आपकी मुसीबतों में साथ देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। अगर आपके रिश्ते में कुछ खटास है तो एक मुस्कान, सॉरी या प्रशंसा के दो बोल आप दोनों को फिर से एक कर सकते हैं।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

ग्रहण के साए में होगी नवरात्रि की शुरुआत, जानिए इसका क्या होगा असर; घटस्थापना का शुभ मुहूर्त जरूर ध्यान रखें

11 October 2023 Ka Panchang: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Surya Gochar 2023: तुला राशि में प्रवेश करने वाला है सूर्य, बन रहा सबसे खास योग, इस दिन से बदल जाएगी इन राशियों की किस्मत

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement