Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Love Horoscope 22 April 2024: लव पार्टनर समझेगा आज आपकी अहमियत, किसी आकर्षक व्यक्ति से होगी इन राशियों की मुलाकात, पढ़े लव राशिफल

Love Horoscope 22 April 2024: आज का दिन (22 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Naveen Khantwal Updated on: April 24, 2024 18:40 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 22 April 2024: आज का दिन (22 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

MESH LOVE RASHIFAL- मेष लव राशिफल

आज जीवनसाथी के परिवार के साथ मनमुटाव की संभावना हैं लेकिन इसका प्रभाव अपनी लवलाइफ पर न पड़ने दें। पैसा बढने के साथ अपेक्षाएं भी बढने लगती हैं, ऎसे में मोटी तनख्वाह भी कम लगने लगती हैं। किसी खास को आकर्षित करने के लिए मेकओवर एक अच्छा उपाय हैं। आज का दिन खास है, चिंता छोड़कर आपके पास जो भी है उसका मज़ा लें। आज आप घरेलू कामों की तरफ ध्यान देंगे खास कर उसकी ओर जो आपके दिल के करीब है। उनके लिए खास खाना बनाएं या कोई रोमांटिक गाना गायें। याद रखें प्यार का रिश्ता हमें आत्मविश्वास के साथ साथ दूसरों का सम्मान करना भी सिखाता है।

VRISHABH LOVE RASHIFAL- वृषभ लव राशिफल

आज आप किसी रहस्यमयी शक्ति को अपने साथ महसूस करेंगे और पाएँगे कि वो आपको शारीरिक व मानसिक समस्याओं से बचा रही है। आपकी कूल पर्सनालिटी और प्यार भरी बातें आपके दिलबर को दीवाना कर देंगी बस बहस में न पड़ें। धोखे और धोखाधड़ी से सावधान रहें। प्रेम का इंद्रधनुष आज आप पर मुस्कुरा रहा है और आप सांसारिक सुख का अनुभव करने के लिए उत्सुक हैं। अगर आप जीवनसाथी खोज रहे है तो आपकी खोज अब खत्म होती है। आपका रोमांस, उत्तेजकता और परमानंद आपके रिश्ते को अर्श तक पहुंचा देगा। अपने खास मित्र/पति/पत्नी की ओर आकर्षित महसूस करेंगे।

MITHUN LOVE RASHIFAL- मिथुन लव राशिफल

आज आप सोसाइटी के बंधनों से मुक्त होकर अपने लक को आजमाना चाहते हैं। अपने सोलमेट के आकर्षण से भी आप बच नहीं पाएंगे। लवलाइफ से आप पूरी तरह से संतुष्ट है और आपकी सफलता इसी बात का प्रतीक है। अचानक आई घरेलू मुसीबतें से आपको कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। परिवार और माता पिता के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए आज का दिन शुभ है। अपने माशूक से दिल खोल कर बात करें ताकि आप उन्हें खास महसूस करा सकें। संयम से काम लें और इसके बाद आप पाएंगे कि परिस्थितियां कितनी बदल चुकी है। मुहब्बत के इस प्यारे अहसास को दिल में छुपा कर न रखें।

KARKA LOVE RASHIFAL- कर्क लव राशिफल

यह समय है अपने आकर्षण से सबका दिल जीतने और नए रिश्ते बनाने का। आपके सितारे बता रहे हैं कि आज बना रिश्ता अटूट होगा। रोजाना के काम से अवकाश ले कर अपने सोलमेट को प्रसन्न करने के उपाय सोचें। बड़े भाई बहन की सलाह भी आपने जीवन में परिवर्तन ला सकती है। अगर आप सिंगल हैं तो अब आपका किसी खास का साथ पाने का ख्वाब पूरा होने वाला है। अगर आप विवाहित है, तो अपने हमसफ़र से कोई भी बात सोच समझ कर करें। आज आपका या आपके प्यार का अतीत आपको परेशान कर सकता है। बस ध्यान रखें कि किसी भी गलतफहमी को अपने बीच में न आने दें।

SINGHA LOVE RASHIFAL- सिंह लव राशिफल

आज आप अपने पार्टनर से खास जुड़ाव महसूस करेंगे जिससे आपके प्रेम जीवन रंगों से भर जाएगा। आपका प्यार आपके जीवन का अहम हिस्सा है, ऐसे में उसे नजरअंदाज न करें। उसके लिए शानदार डिनर या लॉन्ग ड्राइव का आयोजन कर सकते है। दोस्तों के साथ मस्ती करने का भी योग है। आज फ़िज़ूलख़र्ची आपकी जेब पर भारी पड़ सकती है। अपने फालतू खर्चों को कम करें और लालच या भावुक असुरक्षा से अपने रिश्ते को ख़राब न करें। इससे आपके और आपके साथी के बीच दरार आ सकती है। ज़रूरी नहीं कि प्यार कीमती उपहारों से बढ़े, प्यार भरी एक नज़र भी संबंध में कमाल कर सकती है।

KANYA LOVE RASHIFAL- कन्या लव राशिफल

पिता या पिता तुल्य किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य के कारण आपके लिए कार्यस्थल और रोमांटिक जीवन में समस्या आ सकती है। प्रेम की बगिया में बहार के लिए इसे प्यार और विश्वास से सींचे। आपका धार्मिक झुकाव आपको धर्मस्थान, गुरुशरण या यात्रा के लिए ले जा सकता है। अपनी अप्रत्याशित मानसिकता के कारण कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। जीवन के कुछ निर्णय भविष्य की योजनाओं से जुड़े होते है। अगर माहौल गर्म हो रहा हो, तो कभी कभी थोड़ा सा परिहास परिस्थितियों को अनुकूल बना सकता है। समस्याओं को दबाने की जगह उन्हें तुरंत हल करें।

TULA LOVE RASHIFAL- तुला लव राशिफल

आप अपने जीवन से खुश और संतुष्ट हैं क्योंकि आपका प्रियतम आपका सच्चा दोस्त है जो आपसे सब कुछ शेयर करता है। पिता या शिक्षक को हुए घाटे से आपका निजी जीवन प्रभावित होगा। अपने शोना को अपनी पसंदीदा गतिविधियों में शामिल करें और उसे पैंपर करना न भूलें। आज अपना और अपने प्रियजनों का खास ख्याल रखें। अगर लम्बे समय से चली आ रही परेशानी से आप नहीं निकल पा रहे हैं तो किसी खास की मदद लें। अपने रोजाना के कार्यक्रम से छुट्टी लेकर अपने शौक पूरा करें और साथी के साथ कुछ रोमांटिक पल गुजारें। अगर बाहर जाना ज़रूरी न हो तो घर पर ही रहें।

VRISHCHIK LOVE RASHIFAL- वृश्चिक लव राशिफल

जीवनसाथी या अपने लिव इन पार्टनर के साथ आपका रिश्ता अच्छा है लेकिन इसे बेहतरीन बनाने के लिए आपको कुछ प्रयत्न करने चाहिए। अभी क़ानूनी समझौते या टाई अप आपके पक्ष में हैं। एक व्यस्त दिन में बाद आप थोड़ा खाली समय चाहेंगे ताकि आप अपने चाहने वालों के साथ फुरसत के कुछ खास पल गुजार सकें। खुद पर भरोसा रखें और नए दोस्त बनाएं। समय के साथ लोग आपकी जीवन में आएंगे और जाएंगे लेकिन सोलमेट हमेशा आपका साथ देगा। अपने जीवनसाथी के मुश्किल समय में आप भी उनका सहारा बनें।

DHANU LOVE RASHIFAL- धनु लव राशिफल

आज का दिन चिंता भरा रहेगा जहाँ आपको अपने प्रयासों व मेहनत का मनचाहा परिणाम नहीं मिलेगा लेकिन उदास न हों और कोशिश जारी रखें। प्यार में आयी बाधाओं को आप अपनी रचनात्मकता और सकारात्मकता से दूर कर लेंगे। विवाद या दुर्घटना की भी संभावना है। आज आप पार्टी के मूड में है। प्यार के रिश्ते में समझौता करना और दूसरे के पसंद के अनुसार अपने आपको ढ़ालना प्यार का सुबूत है। इससे आपके पार्टनर को भी ख़ुशी मिलेगी। आपका रोमांटिक जीवन अतिउत्तम है और आज कुछ अंतरंग क्षण मिल सकते है। अगर साथी की तलाश में हैं तो आपकी तलाश अब ख़त्म होगी।

MAKARA LOVE RASHIFAL- मकर लव राशिफल

मनोरंजन, आनंद और अपना प्यार तीन ऐसी चीज़ें हैं जिन्हे आप अभी मिस कर रहे हैं। अपने प्रेमी को यह अहसास कराना न भूलें कि आपके लिए वो कितने महत्वपूर्ण हैं। याद रखें , प्यार के खेल में बुद्धिमता और कल्पना से हर सपना पूरा किया जा सकता है। किसी आकर्षक व्यक्ति से मुलाकात आज आपके कार्ड में है। छोटे- छोटे मतभेदों के कारण आज आपका ध्यान अपनी लवलाइफ पर होगा। ज़िन्दगी आपको नए मौके दे रही है इसलिए उनका पूरा तरह से फायदा उठाये। अपने साथी नई मांगों को पूरा करने में भी कुछ समय निकालें इससे आपकी मुहब्बत और भी महकेगी।

KUMBHA LOVE RASHIFAL- कुंभ लव राशिफल

अगर किसी से प्यार करते हैं तो उससे अपने प्यार का इजहार करने में देरी न करें। आज भाग्य आपके पक्ष में है इसलिए आपको निराश नहीं होना पड़ेगा। घरेलु मामले आपको अशांत कर सकते है लेकिन आपका पार्टनर आपका पूरा साथ देगा जिससे कोई भी समस्या पल भर में छूमंतर हो जायेगी। आज आप अपने प्रेम संबंधों में रोमांच और मोहब्बत की तलाश करेंगे। अपने सोलमेट से प्रेम भरा आलिंगन पाने की भी संभावना है। अकेले लोग साथी की चाह में परेशान हो सकते है। जीवन को रोमांचक बनाने के लिए अपने स्वीटू के साथ छुट्टियों पर जाएँ और पूरी दुनिया का आनंद हाथों में हाथ डाल कर लें। और क्या चाहिए?

MEENA LOVE RASHIFAL- मीन लव राशिफल

छोटी और साहसिक यात्रा के लिए जीवन का यह चरण सर्वोत्तम है और यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपके साथ कौन है। अगर आप पुरुष हैं तो किसी खास महिला से मुलाकात की भी संभावना है। आपके लिए खुशखबरी है आपके अकेले रहने के दिन जा चुके है और आप प्यार के मधुर क्षणों का मज़ा लेंगे। आपका रोमांटिक फ्रंट प्रेम और उत्साह से भरा हुआ है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

दूर होगी धन की कमी, किस्मत का मिलेगा साथ, चैत्र पूर्णिमा पर कर लें ये आसान उपाय

हनुमान जयंती के दिन न करें ये भूल, बजरंगबली के साथ ही रूठ जाएंगे शनि देव

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement