Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 7 April 2024: इन 2 राशियों को मिल सकता है कोई खास, लव लाइफ में सुधरेगी बिगड़ी बात, पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 7 April 2024: आज का दिन (7 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: April 07, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 7 April 2024: आज का दिन (7 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज भावनाएँ तेज़ रहेंगी और जब आपका साथी अचानक बहुत अधिक समर्पण प्रदर्शित करेगा तो आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं। लंबे इंतजार के बाद यह आपके लिए राहत की बात होगी। उसे बिना शर्त प्यार देकर जवाब दें। यह एक मज़ेदार दिन होने वाला है, आगे बढ़ें और आनंद लें!

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप जीवनभर प्यार पाना चाहते हैं तो आज बात करने की बजाय सुनने पर ध्यान दें। आप खुद को किसी सामाजिक समारोह में घिरा हुआ पा सकते हैं, दूसरों को अधिक बोलने दें और अपने धैर्य और सुनने के कौशल से उन्हें प्रभावित करें। आज आपकी मुलाकात किसी आकर्षक व्यक्ति से हो सकती है।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी

भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आप आमतौर पर अपने दायरे में ही रहना पसंद करते हैं और दूसरों से आसानी से घुलते-मिलते नहीं हैं। आप पृष्ठभूमि में रहते हैं और अपने साथ रहने का आनंद लेते हैं। आज का दिन थोड़ा अलग होगा और आप केंद्र में रहना और स्पॉटलाइट का आनंद लेना पसंद करेंगे। अगर आप प्यार की तलाश में हैं तो अपने आस-पास के लोगों से बात करें।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि किसी मिलन समारोह की मेजबानी करना और कुछ दोस्तों को आमंत्रित करना बहुत खुशी का दिन है। यह एक अच्छा नेटवर्क बनाने और अपने क्षितिज का विस्तार करने का एक उत्कृष्ट अवसर होगा। दूसरों के साथ खुलकर हंसें और आउटडोर गेम्स का आनंद लें, आज घर में बंद रहने का दिन नहीं है।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि अपने खोल में मत छिपो और इस दुनिया से अलग रहो। यदि आप प्यार पाना चाहते हैं, तो आपको यात्रा करनी होगी और लोगों से मिलना होगा। अगर आप रिश्ते में कुछ कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं और खुश महसूस करना चाहते हैं, तो कुछ अच्छा दायरा विकसित करें और दिल खोलकर हंसें।

भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
भाग्यशाली अंक : 7

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और इसके कारण आप थोड़ा मौज-मस्ती भी करेंगे और थोड़े आशावादी भी रहेंगे। जिम, बार या गेट-टुगेदर पार्टी जैसी जगह पर आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है। ज्ञानवर्धक बातचीत में शामिल हों और एक-दूसरे को थोड़ा और जानें।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज सांत्वना में अपना समय बर्बाद न करें। आपको बाहर जाना चाहिए और उन जगहों पर नए लोगों से मिलना चाहिए जहां बहुत सारे लोग आते हैं जैसे बार, क्लब या पार्टी। ऐसी जगह पर जाएँ जहाँ आप आराम कर सकें और कुछ दोस्ताना बातचीत कर सकें, और इससे आपको बेहतर महसूस होगा और आप एक बेहतर दोस्त बन जाएँगे।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके घर पर एक भव्य गेट-टुगेदर पार्टी आयोजित करने और विभिन्न धाराओं के लोगों और पुराने दोस्तों को आमंत्रित करने का एक बहुत ही सकारात्मक दिन है। यह नेटवर्क बनाने और डेट के लिए सही व्यक्ति ढूंढने का अवसर होगा। यह मौज-मस्ती, आनंद और हंसी से भरा दिन होगा।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी मुलाकात अपने कॉलेज के दिनों के किसी पुराने दोस्त से हो सकती है और यह आपके लिए पुरानी यादों की सैर होगी। दिन और शामें हँसी-मजाक, अतीत के अच्छे समय की यादों और भविष्य के बारे में बातचीत से भरी होंगी।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप कुछ छोटी-छोटी बातों पर उत्तेजित और क्रोधित हो सकते हैं, लेकिन आपको धैर्य रखना चाहिए। कुछ समय लें, इसे अपने साथ बिताएं और प्रतिक्रिया न करें। आपको एहसास होगा कि यह वास्तव में एक बहुत छोटा मुद्दा था। जब आप दोबारा बात करें तो विनम्र रहें और सब कुछ ठीक हो जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि लंबे समय से चल रहे किसी विशेष मुद्दे के संबंध में आप क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में आप बहुत स्पष्ट हैं, लेकिन जब आप अपने साथी को यह बात बताते हैं तो आपको बहुत नरम और कूटनीतिक होना होगा अन्यथा वह नाराज हो सकता है। एक स्वीकार्य समाधान की दिशा में काम करें।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आमतौर पर आप सीधी बात करते हैं और कुछ भी नहीं छिपाते। लेकिन खास मुद्दों पर आप चुप रहना पसंद करते हैं और बात करने से बचते हैं। इससे समस्या का समाधान नहीं होगा। अपने साथी के साथ खुलकर चर्चा करें और पारस्परिक रूप से स्वीकार्य समाधान पर निर्णय लें।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

नए सप्ताह में होगी नवरात्रि की शुरुआत, इन 4 राशियों के व्यापारी पाएंगे लाभ, पढ़ें अपना व्यापार राशिफल

भगवान कृष्ण के 10 यूनीक नाम, अपने बच्चे को दें इनमें से एक, बहुत खास है इन नामों का अर्थ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement