Thursday, May 23, 2024
Advertisement

Love Horoscope 8 April 2024: इन 3 राशियों की लव लाइफ में आ सकती हैं दूरियां, गलतफहमी को दूर करने के लिए खुलकर करें बातें, यहां पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 8 April 2024: आज का दिन (8 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: April 08, 2024 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 8 April 2024: आज का दिन (8 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप कोई नया रिश्ता बना सकते हैं। आप इसे लेकर बहुत गंभीर रहेंगे और संभावना है कि यह लंबे समय तक चलेगा। आपका ख़ास आपसे बहुत प्यार करेगा और आप भी उससे प्यार करेंगे, हालाँकि पारिवारिक हस्तक्षेप के कारण कुछ समस्याएँ हो सकती हैं। इसके साथ ही कुछ अन्य अप्रत्याशित परिस्थितियाँ भी इस रिश्ते की गहराई को परखने के लिए सामने आएंगी।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते को लेकर जरूरत से ज्यादा गंभीर हैं और बहुत ज्यादा सोचते हैं। अपने आप पर सहज हो जाओ। अपने पार्टनर के साथ समय बिताएं। एक बार जब आप हर बात में दोहरा मतलब ढूंढने से खुद को रोकना सीख लेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि आपका रिश्ता बहुत मजबूत है और आपको भी खुद को आजाद रखने और कभी-कभी बिना ज्यादा सोचे-समझे मौज-मस्ती करने से पीछे नहीं हटना चाहिए। आवश्यकता है

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि जुनून और पागलपन आज पर्यायवाची रहेंगे। आप प्यार के असाधारण और अविश्वसनीय प्रदर्शन से अपने साथी को आश्चर्यचकित करेंगे और इसके लिए उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा। आप खर्च और प्रेम संबंधों दोनों में समान रूप से उदार रहेंगे। आपके उदार स्वभाव के कारण आपका पार्टनर आपके प्रति जोश और भावनात्मक रूप से प्रतिक्रिया देगा। उस सामान्य दिन का आनंद लेने के लिए तैयार रहें जो आपके प्रयासों के कारण असाधारण बन गया है।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बेहद खास है। आप अपने पुराने प्रेमी को वापस स्वीकार करेंगे। यह सच है कि अलगाव के समय आपके बीच कुछ मतभेद थे। आपको फिर भी एक साथ वापस आने के बारे में दो बार सोचना चाहिए क्योंकि आज कोई भी बड़ा निर्णय लेने के लिए अच्छा दिन नहीं है। इस बारे में सोचने के लिए आपको काफी समय मिलेगा। 

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर के साथ आपकी छोटी-मोटी बहस हो सकती है। हालाँकि ऐसा करना कठिन है, फिर भी बहस में पड़ने या परेशान करने वाली प्रतिक्रिया देने से बचें। आज छोटी-छोटी बातें भी बेवजह बड़ी बन सकती हैं। विवाद की स्थिति न पैदा होने दे। आपको अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने और उनके साथ ढेर सारा गुणवत्तापूर्ण समय बिताने की ज़रूरत है। आज किसी रोमांटिक यात्रा पर जाने की बजाय पारिवारिक पिकनिक पर जाना बेहतर रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप शारीरिक संबंधों में अपनी ख़ुशी तलाश रहे हैं। कोई खास और करीबी आपके आसपास है और आप उसके आकर्षण से बच नहीं पा रहे हैं, लेकिन सावधान रहें। जिन फलों को खाने से मना किया जाता है उन्हें पचाना आसान नहीं होता है। सुनिश्चित करें कि आपके मज़ेदार और साहसिक अनुभव के परिणामस्वरूप बाद में आपको कोई समस्या न हो।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज नए रिश्ते बनाने का दिन है। इसके लिए आपको प्रयास करना चाहिए। नए रिश्ते, नई दोस्ती या नई साझेदारियां आज शुरू हो सकती है। आज आप कई सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे जहां आप अपने संभावित दोस्तों या पार्टनर से मिल सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि नए दोस्त बनाने के बाद अपने पुराने करीबी दोस्तों की उपेक्षा न करें।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर के प्रति अधिक संवेदनशील होने की जरूरत है। आपका पार्टनर काफी तनाव से गुजर रहा है और सिर्फ आपको ही इसका एहसास होता है कि आपके पार्टनर का रवैया आपके प्रति क्या है और आप उससे कैसे प्रभावित हो रहे हैं। आपको यह याद रखने की ज़रूरत है कि सच्चा प्यार बिना किसी शर्त के होता है और अब समय आ गया है कि आप अपनी चिंताओं को छोड़कर अपने प्रेमी के बारे में चिंता करें।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि माहौल मस्ती का है। आपकी मुलाकात किसी बेहद आकर्षक व्यक्ति से हो सकती है। आप उनके साथ यादगार समय बिताएंगे। सितारे आपके पक्ष में हैं, यह व्यक्ति आपके बहुत करीब आ सकता है। अभी के लिए अपने काम से संबंधित सभी चिंताओं को छोड़ दें और इस विशेष व्यक्ति के साथ अपने विशेष समय के हर पल का आनंद लें। आपको कई नई बातें भी पता चलेंगी। 

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति के कारण आपके बारे में कुछ भ्रम चल रहा है। पिछले कई दिनों में बहुत सारी घटनाएं घटी हैं और आपने रक्षात्मक रुख अपना लिया है, इसलिए आप बस अपना सिर झुकाकर शांति बनाए रखना चाहते हैं। हालाँकि, यही वह समय है जब आपको अपने रिश्ते की गहराई का पता लगाने के लिए अधिक आक्रामक रुख अपनाने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्यार और अपने साथी की उपेक्षा कर सकते हैं क्योंकि आप अपना अधिक से अधिक समय अपनी नौकरी और करियर को समर्पित करते हैं। आपका पार्टनर इस बात को काफी हद तक समझ चुका है लेकिन अब उसमें अधीरता के लक्षण दिखने लगे हैं। आपको अपनी निजी जिंदगी पर भी ध्यान देना जरूरी है, नहीं तो बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपने अभी तक इस पर ध्यान नहीं दिया है, ध्यान दीजिए नहीं तो बहुत देर हो जाएगी। 

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि अगर यह रिश्ता आपकी खुशी के लिए है तो यह आपको खुशी और शांति जरूर देगा और अगर ऐसा नहीं है तो यह आगे बढ़ने का समय है। इस रिश्ते को आगे न बढ़ाएं क्योंकि यह खूबसूरत है। यदि यह आपकी भावनाओं से मेल नहीं खाता है, तो इसे कूड़ेदान में फेंक दें और यदि आप शांति से अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनें, तो आप पाएंगे कि कई आश्चर्य आपका इंतजार कर रहे हैं। अपनी ऊर्जा किसी उत्पादक चीज़ में निवेश करें।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

 चैत्र नवरात्रि की पूजा के लिए सामग्री लिस्ट, कलश स्थापना का मुहूर्त और सही विधि

भगवान कृष्ण के 10 यूनीक नाम, अपने बच्चे को दें इनमें से एक, बहुत खास है इन नामों का अर्थ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement