Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Aaj Ka Love Rashifal: क्या पार्टनर के साथ रिश्ते लगातार बिगड़ रहे हैं? अनिल ठक्कर से जानिए आज आपको क्या करना चाहिए

Love Horoscope 24 August 2023: अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से जानिए कि सभी 12 राशियों की लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा आज का दिन।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Updated on: August 24, 2023 9:34 IST
Love Horoscope 24 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 24 August 2023

Love Rashifal 24 August 2023: आज का दिन (24 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से। 

मेष लव राशिफल

मनोरंजन, आनंद और अपना प्यार तीन ऐसी चीज़ें हैं जिन्हे आप अभी मिस कर रहे हैं। अपने प्रेमी को यह अहसास कराना न भूलें कि आपके लिए वो कितने महत्वपूर्ण हैं। याद रखें , प्यार के खेल में बुद्धिमता और कल्पना से हर सपना पूरा किया जा सकता है। प्यार के साथ प्रतिबद्धता आज आपकी प्राथमिकताओं में से एक हैं। जो संबंध मतलब के हैं उनका साथ छोड़ना ही बेहतर है। अगर आपने प्यार के रिश्ते में कोई गलती की है तो याद रखें कि समय एक जैसा नहीं रहता, समस्याएं आती-जाती रहती है। मजबूत संबंध के लिए एक दूसरे को माफ करना और आगे बढ़ना सीखना चाहिए।

वृष लव राशिफल

अगर किसी से प्यार करते हैं तो उससे अपने प्यार का इजहार करने में देरी न करें। आज भाग्य आपके पक्ष में है इसलिए आपको निराश नहीं होना पड़ेगा। घरेलु मामले आपको अशांत कर सकते है लेकिन आपका पार्टनर आपका पूरा साथ देगा जिससे कोई भी समस्या पल भर में छूमंतर हो जायेगी। आज आप ऑफिस के काम को लेकर थोड़े चिंतित है लेकिन शांत रहें क्योंकि सब कुछ आपके हक़ में होगा। आज का व्यक्त कार्यक्रम आपको अपने जीवनसाथी से दूर ले जा सकता है पर उन्हें मनाना भी आप अच्छे से जानते है। आप दोनों की समझदारी और समर्पण दोनों आपको एक संतुष्ट लवलाइफ प्रदान करेंगे।

मिथुन लव राशिफल

छोटी और साहसिक यात्रा के लिए जीवन का यह चरण सर्वोत्तम है और यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपके साथ कौन है। अगर आप पुरुष हैं तो किसी खास महिला से मुलाकात की भी संभावना है। सितारों के अनुसार आज आपका अन्य लोगों से मेलजोल हो सकता है। कुछ वक्त निकल कर स्वयं पर भी ध्यान दें। आपके प्रियजन आपकी मुसीबतों में साथ देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। अगर आपके रिश्ते में कुछ खटास है तो एक मुस्कान, सॉरी या प्रशंसा के दो बोल आप दोनों को फिर से एक कर सकते हैं।

कर्क लव राशिफल

इस समय परिवार आपकी प्राथमिकता है किंतु ऐसे में खुद और अपने साथी को समय देना न भूलें। अपने प्रियतम के साथ बैठकर भविष्य की योजना बनाने से रोमांटिक और कुछ नहीं हो सकता। अपने जानू को खुश रख कर ही आप प्रसन्न रहेंगे। आज भाई/बहन की परेशानियों को भी सुलझाएंगे। आपके आसपास की हवाओं में रोमांस है! अपनी भावनाओं को व्यक्त करना आज आपका सबसे मुख्य काम है। अपने सोनू मोनू से अपने प्यार जताने के लिए उसे किस, आलिंगन, फूल, चॉकलेट या कोई खास उपहार दें। अपने साथी के साथ हर विचार शेयर करें। महान प्रेमी पैदा नहीं होते पर सीख कर अच्छा लवर बना जा सकता है।

सिंह लव राशिफल

यार दिलदार तुझे कैसा चाहिए, प्यार चाहिए या पैसा चाहिए ?आज आप धन या आय को लेकर चिंतित हो सकते हैं। अपनी सूरत या व्यक्तित्व को बदलने की भी सोच सकते हैं। अपने पार्टनर या किसी खास का साथ आपको विशेष ख़ुशी प्रदान करता है इसलिए उनको नजरअंदाज न करें। परिवार और आधिकारिक मामलों में सही संतुलन बनाये रखें। अगर आपका रिश्ता नया है तो यह जान लें कि आपकी ज़िन्दगी को एक नया मोड़ मिलने वाला है। अपनी स्वीटी के लिए आपको कुछ खास करने की ज़रूरत नही है क्योंकि अपने साथी को मदहोश करने के लिए आपकी एक नजर ही काफी है।

कन्या लव राशिफल

आज आप रोमांस और यौन सुख के सपनों में खोये हैं। इसमें आपकी कोई गलती नहीं है क्योंकि मोहब्बत में होना नशे में होने की तरह है, इस पर किसी का वश नहीं होता। भय को अपने मन से निकाल कर इस समय का पूरा आनंद लें क्योंकि यह समय वापस नहीं आएगा। जिसे हम दिलोजान से चाहते हैं उसके साथ हम रोमांटिक रिलेशनशिप के साथ साथ भावनात्मक रिश्ता भी शेयर करते है। आज का दिन उतार चढाव वाला है बस अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। प्यार में यह बात भी मायने रखते है कि आप कितने कलात्मक हैं और अपनी चाहत का इज़हार कैसे करते है।

तुला लव राशिफल

यह समय है अपने आकर्षण से सबका दिल जीतने और नए रिश्ते बनाने का। आपके सितारे बता रहे हैं कि आज बना रिश्ता अटूट होगा। रोजाना के काम से अवकाश ले कर अपने सोलमेट को प्रसन्न करने के उपाय सोचें। बड़े भाई बहन की सलाह भी आपने जीवन में परिवर्तन ला सकती है। मन के हारे हार, मन के जीते जीत -- मनोबल ऊँचा रखें और दुनिया आपके कदमो में होगी। आज आप यह महसूस कर सकते हैं कि अपने हमसफर से नजदीकी और चाहत को महसूस करने से पहले खुद से प्रेम करना भी ज़रूरी है। आपके इसी आत्मविश्वास और रवैये से आपको आज कुछ गुदगुदाते हुए रोमांटिक क्षण मिलेंगे।

वृश्चिक लव राशिफल

आज आप अपने पार्टनर से खास जुड़ाव महसूस करेंगे जिससे आपके प्रेम जीवन रंगों से भर जाएगा। आपका प्यार आपके जीवन का अहम हिस्सा है, ऐसे में उसे नजरअंदाज न करें। उसके लिए शानदार डिनर या लॉन्ग ड्राइव का आयोजन कर सकते है। दोस्तों के साथ मस्ती करने का भी योग है। कड़ी मेहनत और अन्य कार्यों के लिए आज का दिन बेहतरीन है मगर इनमे अपने प्रेम संबंधों को नज़रअंदाज़ न करें। अपने महबूब के साथ खरीदारी करने या फिल्म देखने के लिए जाएँ और अपने जीवन में उसके महत्व को बताएं। आप अपने संबंध को लेकर जितना प्रयास करेंगे उसका प्रभाव लंबे समय तक आप दोनों को आनंद देगा।

धनु लव राशिफल

पिता या पिता तुल्य किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य के कारण आपके लिए कार्यस्थल और रोमांटिक जीवन में समस्या आ सकती है। प्रेम की बगिया में बहार के लिए इसे प्यार और विश्वास से सींचे। आपका धार्मिक झुकाव आपको धर्मस्थान, गुरुशरण या यात्रा के लिए ले जा सकता है। समस्याओं से घबराएं नहीं बल्कि उनका डटकर सामना करें। आपके दिल की सुनें और उसके बाद ही कोई निर्णय लें। इसमें कोई शक नहीं ही आप अपने दोस्तों को हमेशा पहले स्थान पर रखते है और आज आपको उनकी ज़रूरत पड़ सकती है। अपने साथी को अपने जीवन के हर निर्णय में शामिल करें, इससे आपको अपनी मंजिल अवश्य मिलेगी।

मकर लव राशिफल

आप अपने जीवन से खुश और संतुष्ट हैं क्योंकि आपका प्रियतम आपका सच्चा दोस्त है जो आपसे सब कुछ शेयर करता है। पिता या शिक्षक को हुए घाटे से आपका निजी जीवन प्रभावित होगा। अपने शोना को अपनी पसंदीदा गतिविधियों में शामिल करें और उसे पैंपर करना न भूलें। आज जो मौके आपको मिलेंगे, उनका फायदा उठाएं और नए दोस्त बनाएं। विवाहित लोगों की एक दूसरे के प्रति समर्पण और सम्मान की भावना के कारण ही उनका रिश्ता आज भी फ्रेश है। रिश्ते में नयी खशबू के लिए हमेशा कुछ नया करते रहें जैसे समय समय पर कोई उपहार देना या एक दूसरे की पसंद का खाना बनाना आदि।

कुंभ लव राशिफल

पति पत्नी या अपने लिव इन पार्टनर के साथ आपका रिश्ता अच्छा है लेकिन इसके बेहतरीन बनाने के लिए आपको कुछ प्रयत्न करने चाहिए। समय समय पर प्यार के इजहार करना आपके रिश्ते को एक फूल की तरह खिला देगा। अभी क़ानूनी समझौते या टाई अप आपके पक्ष में हैं। घर और नौकरी दोनों में आप का दिन खुशनुमा बीतेगा। आपकी तारीफ होगी और आपको मान व सम्मान प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र की व्यस्तता आपके घरेलू जीवन को भी प्रभावित कर सकती है इसलिए अपने स्वीटू के लिए कुछ खास समय निकलना न भूलें। याद रखें कि भाग्य एक ही बार दस्तक देता है इसलिए इस सुनहरे मौके का फायदा उठाएं।

मीन लव राशिफल

आज का दिन चिंता भरा रहेगा जहां आपको अपने प्रयासों व मेहनत का मनचाहा परिणाम नहीं मिलेगा लेकिन उदास न हों और कोशिश जारी रखें। प्यार में आयी बाधाओं को आप अपनी रचनात्मकता और सकारात्मकता से दूर कर लेंगे। विवाद या दुर्घटना की भी संभावना है। आज खुद को खुश रखने की भरपूर कोशिश करें क्योंकि व्यस्तता के कारण आपका उत्साह कम हो सकता है। खुद और अपने पार्टनर के लिए दिन को खुशनुमा बनाएं इससे आपका रोमांटिक रिश्ता और भी अनोखा बनेगा। किसी के प्रति आकर्षित है तो अपने प्यार को व्यक्त करने के लिए आज का समय सबसे शुभ है।

(लेखक के बारे में:  अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Budh Vakri 2023: बुध सिंह राशि में हो चुके हैं वक्री, इन राशियों की खुलेगी बंद किस्मत, झमाझम बरसेगा धन!

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन के बाद कलाई से उतारकर फेंक देते हैं राखी? न करें ये गलती, वरना जिंदगी भर के लिए...

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement