Sunday, May 05, 2024
Advertisement

नए साल में इन 5 राशियों के जीवन में होगी प्रेम की बरसात, रोमांटिक शाम बनाएगी खास, जानें मेष से मीन तक का हाल

आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं नए साल में किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: January 02, 2023 14:52 IST
 पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल। - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल।

साल 2023 आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में सबके मन में ये सवाल जरूर उठ रहे होंगे कि उनका आने वाला साल कैसा होगा। सभी लोग जानने के लिए ये उत्सुक  होंगे कि नया साल उनके लिए क्या खास लेकर आएगा, उनकी लव लाइफ कैसी रहेगी। ऐसे में आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं नए साल में किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल। 

मेष राशि वालों का दांपत्य संबंध 

 मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

 
यह वर्ष आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है। आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी दोस्त की पार्टी अटेंड करेंगे, जिससे आप दोनों के बीच में प्यार बढ़ेगा। आपका जीवनसाथी आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगा, अपने फ्यूचर की प्लानिंग करेंगे। इस वर्ष में नए रिश्ते की शुरुआत होगी, अविवाहित लोगों को अच्छा सा मैरिज प्रपोजल मिलेगा, जिसे पाकर आप और आपका परिवार खुश होगा।

वृष राशि वालों का दांपत्य संबंध 

साल 2023 में आपके दांपत्य रिश्तें में मजबूती बनी रहेगी। दोनों के बीच तालमेल से रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। इस दौरान आप थोड़े जज्बाती हो सकते हैं । रिश्तों में अपने जज्बातों को काबू में रखने की जरूरत है। बाकी साल का अधिकतर समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। पहले से चली आ रही अनबन भी दूर होगी। जीवन में बच्चों के आने से घर की खुशियां बढ़ेगी और पारिवारिक माहौल भी बेहतर बना रहेगा। साथ ही आपके रिश्ते को नए आयाम मिलेंगे।

मिथुन राशि वालों का दांपत्य संबंध 

मिथुन राशि

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

इस साल आपका गृहस्थ जीवन बहुत अच्छा रहने वाला है। सामाज में आप दोनों का मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आपको कुछ दिनों के लिए जीवनसाथी से दूर रहना पड़ सकता है, लेकिन ये दूरियां आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनाएंगी। मुश्किल परिस्थितियों में जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। लवमेट्स भी यह साल एक-दूसरे के साथ रोमांटिक पलों में गुजारेंगे। आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा। कुल मिलाकर ये साल आपके लिए बेहद खुशनुमा पल लेकर आएगा।

कर्क राशि वालों का दांपत्य संबंध 

साल 2023 विवाहित लोगों के लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। इस बीच जीवनसाथी की गतिविधियां कुछ संदेहास्पद हो सकती हैं, लेकिन उस पर अधिक विचार करने से अच्छा है कि आप इस मुद्दे पर खुलकर उनसे बात कर लें, ताकि आगे चलकर किसी प्रकार की परेशानी न हो। साल के शुरुआत में वैवाहिक जीवन में बिगड़ी हुई चीजें खुद-ब-खुद सही रास्ते पर आ जाएंगी। संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे परिवार में खुशी का माहौल बनेगा।

सिंह राशि वालों का दांपत्य संबंध 

सिंह राशि

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

इस राशि के जातकों को जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप दोनों के बीच जो पुरानी अनबन चल रही थी वह खत्म हो जाएगी, दोनों के बीच की गलतफहमियां दूर होंगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाएंगे। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग आपको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन देगा। लंबे समय से संतान के इच्छुक जातकों की इच्छा पूरी होगी। लवमेट्स इस साल परिणय सूत्र में बंधने का फैसला लेंगे।

कन्या राशि वालों का दांपत्य संबंध 
 
दूसरे शहर में रहकर नौकरी कर रहे लोगों को इस साल जीवनसाथी के साथ समय बिताने का अधिक मौका मिलेगा। आपको संतान की सुख की प्राप्ति होगी, जिसे पाकर आपके प्यार में मिठास आएगी और रिश्तें भी मजबूत होंगे। यह वर्ष नए विवाहित जोड़ों के लिए भी अच्छा रहने वाला है। एक दूसरे के साथ मीठी नोकझोंक होगी, जिससे दोनों के बीच और मिठास बढ़ जाएगी। लवमेट्स के लिए भी यह साल बेहतरीन रहने वाला है। रिश्ते में और मजबूती आएगी।

तुला राशि वालों का दांपत्य संबंध 

 साल की शुरुआत दांपत्य रिश्तों के लिए बेहतर साबित होगी। लेकिन कुछ महीने बीतते-बीतते आर्थिक समस्यायों की वजह से आपके रिश्ते में कुछ समय के लिए परेशानी उत्पन्न हो सकती है। छोटी–छोटी बात पर नोकझोंक हो सकती है। गलतफहमियों से शक की स्थिति पैदा हो सकती है, इसलिए बातचीत में सावधानी बरत कर चलें। अपने जीवनसाथी का सहयोग करने की पूरी कोशिश करें। साल के अंत तक आर्थिक स्थिति भी सुधरने लगेगी और रिश्तों में अपने आप नजदीकियां बढ़ने लगेंगी।

वृश्चिक राशि वालों का दांपत्य संबंध 

 इस वर्ष आपका दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा। लवमेट्स को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है अपने लवमेट्स के साथ बात करते वक्त थोड़ा सावधान रहें। किसी नेगटिव या गलतफहमी का शिकार होने से बचें। लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है समय रहते सब ठीक हो जाएगा। इस साल आप अपने दांपत्य संबंध के तनाव से छुटकारा पाने के लिए अपने रिश्तों में थोड़ी सी ढील दीजिए, जिससे आप उनकी बातों को समझ पायें और आपके रिश्तों में परिस्थितियां बेहतर होगी।

धनु राशि वालों का दांपत्य संबंध 

इस साल जीवनसाथी के साथ कुछ मन मुटाव हो सकता है। लेकिन समय के साथ-साथ सब ठीक भी हो जायेगा। शक की स्थिति को दूर करके रिश्तों में ईमानदारी रखना आपके लिए अच्छा होगा। साल के आखिरी में आपके घर खुशियां जरूर दस्तक देंगी यानी आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। रिश्तों में समझदारी बढ़ेगी, लेकिन मनचाहा वर या वधू पाने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। जीवनसाथी को अचानक सफलता मिलेगी।

मकर राशि वालों का दांपत्य संबंध 

इस साल जीवनसाथी से जॉब एवं व्यापार के सिलसिले में या किसी भी कारण दूरी बनी रहेगी। इसके वावजूद भी आप दोनों के बीच ताल-मेल बना रहेगा। लवमेट्स के लिए वर्ष 2023 काफी शानदार रहने वाला है। अपने रिश्तें की बात घर पर बताएंगे। घरवाले आपके रिश्ते को मंजूरी भी दे देंगे। इस वर्ष संतान पक्ष से कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त होगी। साथ ही घर के किसी कन्या को सरकारी नौकरी मिलने के योग भी बने हुए हैं।

कुंभ राशि वालों का दांपत्य संबंध 

कुंभ राशि

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि

इस साल आपका दांपत्य जीवन बहुत शानदार रहने वाला है। आपका और आपके जीवनसाथी का मान-सम्मान बढ़ेगा। आपकी हर मुश्किलों में जीवनसाथी आपका पूरी मदद करेगा। साथ ही अगर आप किसी को प्यार करते हैं और उससे आप अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो यह साल आपके लिए बेहद अच्छा रहने वाला है, आपको अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा। लवमेट्स के लिए भी यह साल बेहतरीन रहने वाला है। पूरे साल रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी।

मीन राशि वालों का दांपत्य संबंध 

मीन राशि

Image Source : INDIA TV
मीन राशि

दांपत्य  जीवन में यह साल प्यार की वर्षा करने वाला है। नव विवाहितों की जोड़ी के लिए  समय बड़ा ही अनुकूल है। आपके मन मुताबिक सारे काम होंगे। साल के मध्य में कुछ मतभेद होने की सम्भावनाएं बन सकती हैं, लेकिन वह स्थिति जल्द ही संभल जाएगी। बस, छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचें। साल के अंत में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितेगा। अगर जीवनसाथी कहीं दूर रह रहें हैं तो विभिन्न माध्यमों की मदद से आपसे जुड़े रहेंगे।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

साल 2023 में इन 5 राशि वालों पर होगी धन-दौलत की बरसात, यहां पढ़ें मेष से मीन तक का आर्थिक राशिफल

 

Varshik Rashifal 2023: आर्थिक, स्वास्थ्य, दांपत्य और करियर के लिहाज से कैसा रहेगा साल 2023, पढ़िए अपना राशिफल

Health Rashifal 2023: तुला और मेष राशि वालों को साल 2023 में रहना होगा सावधान, बिगड़ सकती है सेहत, जानें अपनी राशि का हाल

Education Horoscope 2023: इस साल छात्रों को मिलेंगे कई सुनहरे मौके, जानिए आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2023

नए साल में इन 5 राशियों के जीवन में होगी प्रेम की बरसात, रोमांटिक शाम बनाएगी खास, जानें मेष से मीन तक का हाल

 

                                                                                         

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement