Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Varshik Rashifal 2023: आर्थिक, स्वास्थ्य, दांपत्य और करियर के लिहाज से कैसा रहेगा साल 2023, पढ़िए अपना राशिफल

Varshik Rashifal 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपका साल 2023। मेष से लेकर मीन राशि वालों तक का हाल।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: January 01, 2023 9:06 IST
Year Horoscope prediction 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Year Horoscope prediction 2023

New Year 2023 Astrology Predictions: नए साल की शुरुआत हो चुकी है। साल 2023 में लोगों के जीवन में क्या-क्या होने वाला है ये हर कोई जानना चाहता है। यूं तो हर कोई नए साल से नई उम्मीद लगाया हुआ है लेकिन हर राशि के लिए 2023 कुछ परेशानी भी लेकर आया है। तो ऐसे में आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं करियर, आर्थिक,  दांपत्य जीवन, शिक्षा और स्वास्थ्य के लिहाज से आपके लिए नया साल कैसा रहने वाला है। 

मेष राशि

आने वाले साल में आपका करियर ठीक-ठाक रहने  वाला है। आर्थिक स्थिति के लिहाजा से साल 2023 आपके लिए अच्छा रहेगा। आने वाले साल में आपका दांपत्य जीवन बेहतरीन रहने वाला है। स्वास्थ्य के लिए मिला-जुला रहेगा और छात्रों के लिए वर्ष 2023 कोई बड़ी खुशखबरी दिलाने वाला होगा। आप दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करेंगे।

वृष राशि

आने वाला साल आपके लिए शानदार रहने वाला है। लेकिन पैसों के मामलों में पहले से रणनीति बनाकर चलना आपके अच्छा रहेगा। दांपत्य रिश्तें में मिठास के साथ-साथ मजबूती आएगी। वहीं स्वास्थ्य संबंधी मामलों में ये साल आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। वहीं अगर शिक्षा के बारे में बात करें तो आने वाला साल ठीक रहेगा। 

मिथुन राशि

आने वाला साल आपके लिए मिला-जुला रहने वाला होगा। नए वर्ष में आपके करियर में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आर्थिक स्थिति भी सामान्य रहेगी। हां गृहस्थ जीवन बहुत अच्छा रहने वाला है। साथ ही नए वर्ष में स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सावधानी बरतने की जरूरत है। वहीं अगर शिक्षा की बात करें तो मिथुन राशि वालों के लिए आने वाला साल किसी वरदान से कम नहीं रहने वाला।

कर्क 

कुल मिलाकर नया साल आपके करियर के लिए शानदार रहने वाला है। इस साल आपकी आर्थिक स्थिति बढ़िया रहने वाली है। लेकिन विवाहित लोगों के लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। वर्ष 2023 में स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। वहीं छात्र नव वर्ष की शुरुआत में आपका ध्यान अपने लक्ष्य को पाने में लगाएंगे।

सिंह राशि 

आने वाला साल नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है। साल 2023 में आपको धन के मामलों में कोई परेशानी नहीं होगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप दोनों के बीच सेहत के लिहाज से नया साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है। लेकिन इस राशि के छात्रों को पढ़ाई में मेहनत करने की जरूरत है।

कन्या राशि 

आने वाला साल करियर के लिहाज से कोई बड़ी सफलता दिलाने वाला होगा। लेकिन आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहने वाली है। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा साथ ही संतान सुख की प्राप्ति भी होगी। नए साल में अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा। वहीं छात्रों को अपने करियर को बेहतर बनाने के कई बेहतरीन मौके मिलेंगे।

तुला राशि 

 आने वाला नववर्ष आपके करियर के लिए मिलाजुला रहने वाला है। इस साल आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक ही रहेगी। साल की शुरुआत दांपत्य रिश्तों के लिए बेहतर साबित होगी। वहीं इस राशि वाले लोग आपके स्वास्थ्य स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहे। छात्रों को सफलता पाने के लिए वर्ष 2023 में अपने पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

वृश्चिक 

आने वाला नया वर्ष आपके लिए अच्छा रहने वाला है। लेकिन आपके आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। साल 2023 वैवाहिक और स्वास्थ्य कि दृष्टि से सामान्य रहने वाला है। वहीं छात्रों के लिए नया साल शानदार साबित होगा।

धनु राशि 

आने वाला साल आपके लिए सामान्य रहने वाला है। साल 2023 में आपकी आर्थिक स्थिति भी सामान्य रहने वाली है। दांपत्य जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। सेहत फिट एंड फाइन रहने वाली है। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए भी नया साल अच्छा है।

मकर राशि 

आने वाले नए साल में आपका करियर कुछ धीमी गति से चलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। जॉब एवं व्यापार के सिलसिले में जीवनसाथी से दूरी बनी रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से नया साल मिला-जुला रहेगा। पढ़ाई के मामलों में छात्रों का साल 2023 में अच्छा प्रदर्शन रहेगा।

कुंभ राशि

आने वाले नए वर्ष में आपको कोई बड़ी सफलता हासिल होगी। आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है। आपका दांपत्य जीवन बहुत शानदार रहने वाला है लेकिन सेहत के मामले में नया साल सामान्य रहेगा।

मीन राशि 

साल में आपका करियर तेजी से बढ़ने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। दांपत्य जीवन में पूरे वर्ष प्यार की वर्षा होती रहेगी। लेकिन आपके स्वास्थ्य स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट देखने को मिलेगी। वहीं शिक्षा की दृष्टि से आपके लिए नया साल शानदार रहने वाला है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Varshik Rashifal 2023: नए साल में इन राशि वालों को करियर में मिलेगी बड़ी सफलता, पढ़िए मेष से लेकर मीन तक का करियर वार्षिक राशिफल

Health Rashifal 2023: तुला और मेष राशि वालों को साल 2023 में रहना होगा सावधान, बिगड़ सकती है सेहत, जानें अपनी राशि का हाल

Education Horoscope 2023: इस साल छात्रों को मिलेंगे कई सुनहरे मौके, जानिए आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2023

नए साल में इन 5 राशियों के जीवन में होगी प्रेम की बरसात, रोमांटिक शाम बनाएगी खास, जानें मेष से मीन तक का हाल

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement