Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 18 February 2024: इस राशि के जातक अपने प्रेमी को लेकर रहेंगे इमोशनल, कर सकते हैं अपनी फीलिंग्स को शेयर!

Love Horoscope 18 February 2024: आज का दिन (18 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: February 18, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 18 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 18 February 2024

Love Horoscope 18 February 2024: आज का दिन (18 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने पार्टनर या अपने रिश्ते को लेकर चिंतित हो सकते हैं, लेकिन स्थिति आज से ही स्पष्ट होनी शुरू हो जाएगी। आपके काम और व्यक्तित्व के बारे में कई बातें जो आप पहले नहीं समझ पा रहे थे, अब स्पष्ट हो जाएंगी। इससे आपको यह तय करने में बहुत मदद मिलेगी कि आप कितना निवेश करना चाहते हैं और इस संबंध में आप किस प्रकार की सीमाएं रखना चाहते हैं।

  • भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 6

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज भी आपके लिए अपने प्रिय के करीब आना कठिन रहेगा। वास्तव में आप उनके बहुत करीब हैं लेकिन अपनी अपरिपक्वता के कारण भावनाओं के आदान-प्रदान में उलझे हुए हैं। आप चाहते हैं कि शारीरिक और भावनात्मक रूप से करीब आने से पहले आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझ लें और जान लें। इस इमोशनल बातचीत के बाद आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग: लाल
  • भाग्यशाली अंक: 12

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने पार्टनर के साथ घूमने-फिरने का सही समय है। इस समय का आनंद कुछ हल्की-फुल्की चीजों के साथ लें। किसी भी तरह की प्रतिबद्धता से बचें। साथ ही अपने पार्टनर की भावनाओं को तोलने की कोशिश न करें। आपका पार्टनर भी जश्न के मूड में है और किसी भी तरह की प्रतिबद्धता से बच रहा है। हालांकि, अभी सब कुछ थोड़ा जल्दी हो सकता है। आपका ये रिश्ता बहुत गहरा और लंबा हो सकता है या फिर एक सीटी की तरह खत्म भी हो सकता है। अच्छे समय का आनंद उठाएं।

  • भाग्यशाली रंग: गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक: 1

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि स्वस्थ विचारों और व्यवहार के रूप में स्वस्थ सीमाएं आपके लिए आवश्यक हो गई हैं, लेकिन उन्हें सीमित करना आपके लिए कठिन हो गया है। आपको अपने साथी के साथ बैठना चाहिए और अपने रिश्ते के विभिन्न पहलुओं के बारे में बात करनी चाहिए जो आपको इतना असहज महसूस करा रहे हैं। आज का दिन इस काम के लिए बिल्कुल उपयुक्त है क्योंकि आपका पार्टनर आपके मन की बात सुनेगा और आपसे खुलकर बात करने के लिए तैयार होगा।

  • भाग्यशाली रंग: सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक: 9

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ समय से आपके रिश्ते में तनाव चल रहा है और इसका असर बाहरी तौर पर भी दिख सकता है। आप हर कोशिश कर चुके हैं लेकिन अब पानी सिर से ऊपर है और कोई बड़ा विवाद होने की आशंका है। हालांकि, यह आपके तनाव को कम करने में मदद करेगा जो आपकी बातचीत और संदेशों के आदान-प्रदान में बाधा बन रहा था। खुली बातचीत आपको एक निर्णायक मोड़ पर ले जा सकती है, जिससे आपको अपने रिश्ते की प्रगति के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग: नीला
  • भाग्यशाली अंक: 3

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों को सुधारने और पुरानी गलतफहमियों को दूर करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपसे दूर चला गया है। संभावना है कि आपके मन में प्यार का पुराना जुनून फिर से उभर सकता है। अतीत और वर्तमान के रिश्तों में संतुलन बनाना आज सबसे बड़ा चुनौतीपूर्ण कार्य होगा।

  • भाग्यशाली रंग: नारंगी
  • भाग्यशाली अंक: 7

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने परिवार के साथ मिलकर कोई योजना बनाएं। अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण आप हाल ही में अपने परिवार को बहुत कम समय दे पाए हैं। अब समय आ गया है कि आप उस कमी को दूर करें। आप चाहे कितने भी व्यस्त क्यों न हों, आपको अपने परिवार के साथ पिकनिक का प्लान बनाना चाहिए, इसमें बहुत मजा आएगा। आप घुड़सवारी या तैराकी आदि की योजना भी बना सकते हैं। इस मजेदार समय के दौरान प्रकृति के नज़ारों का आनंद लेना न भूलें।

  • भाग्यशाली रंग: ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक: 17

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि कहीं न कहीं आपको लगने लगा है कि किसी के साथ रोमांस करने में काफी दिक्कतें आती हैं और संतुष्टि नहीं मिलती, फिर भी आपकी जिंदगी में कोई अलग शख्स आने वाला है जो एक बार फिर आपको विपरीत लिंग का प्यार देगा। लोगों को दोबारा सोचने पर मजबूर कर देगा। खुद को निराश न होने दें, सब्र का फल मीठा होता है और सब्र करने से आपको मीठा फल जरूर मिलेगा।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक: 4

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मौज-मस्ती और ताश में बीतेगा। अपने रिश्ते के बारे में सोचना बंद करें और कुछ आवश्यक आराम करें। कुछ नृत्य करें या कोई हल्की-फुल्की फिल्म देखें। आज किसी पार्टी के लिए बहुत अच्छा दिन है। आप पार्टी में चमकेंगी और आपका प्रेमी या भावी प्रेमी आपके आकर्षण से प्रभावित होगा।

  • भाग्यशाली रंग: काला
  • भाग्यशाली अंक: 15

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आप दूसरों की बात सुनने के लिए तैयार हैं और आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो दुनिया से जीवन और प्रेम के बारे में बात करता है। आप खुशकिस्मत हैं। इस आदमी के साथ आपका रिश्ता जीवन भर चल सकता है। इस व्यक्ति से अधिक बार मिलने की योजना बनाएं और जब भी आपको आवश्यकता हो तो उनकी मदद मांगने में संकोच न करें।

  • भाग्यशाली रंग: पीला
  • भाग्यशाली अंक: 2

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते में बेहद नाजुक मोड़ पर खड़े हैं और आज आपकी सोच में असामान्य स्पष्टता रहेगी। आप भावनाओं में बहे बिना इस बारे में स्पष्ट रूप से सोच पाएंगे कि आप अभी कहां हैं और आपको यहां से कहां जाना है। आप यह भी आसानी से समझ पाएंगे कि आपकी जिंदगी जिस राह पर चल रही है, उससे आप खुश हैं या नहीं?

  • भाग्यशाली रंग: हरा
  • भाग्यशाली अंक: 14

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने पार्टनर को किसी प्यार भरे तोहफे या तोहफे से सरप्राइज देने का है, लेकिन साथ ही कुछ अन्य चीजें भी पिछले कुछ समय से आपका ध्यान खींच रही हैं। आपने अपने पार्टनर को हर तरह से अपना मान लिया है। अब अपनी सराहना दिखाने और यह सुनिश्चित करने का समय आ गया है कि आपको वही वापस मिले। हालांकि आज अपने साथी को नजरअंदाज करने से रिश्ते में तनाव बढ़ सकता है।

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 18

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 19 to 25 February 2024: इस हफ्ते किन राशियों के खुलेंगे भाग्य, आपकी किस्मत के सितारे कितना रहेंगे बुलंद? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Finance Horoscope 19 to 25 February 2024: पैसों के मामले में सोच-समझ कर उठाएं कदम, इस हफ्ते डगमगा सकती है इनकी आर्थिक स्थिति!

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement