Friday, April 26, 2024
Advertisement

Love Horoscope 19 February 2024: इस राशि के जातक अपने पार्टनर से करेंगे मीठी गपशप, मिल सकता है कोई सरप्राइज! पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 19 February 2024: आज का दिन (19 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: February 19, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 19 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 19 February 2024

Love Horoscope 19 February 2024: आज का दिन (19 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

अभी आप अपने प्रेम जीवन को लेकर भावुक हैं और इस स्थिति में आप कोई खास निर्णय ले सकते हैं। कोई सरप्राइज मिलेगा या आप भी अपने जानू के लिए कुछ स्पेशल कर सकते हैं। अपने प्यार की गर्मी से अपने जीवन को गुलजार बनाने का समय आ चुका है बस धोखे से बचें। आज आप अपने परिवार और विशेष लोगों से जुड़ा हुआ महसूस करेंगे। अगर आप एक लॉन्ग डिस्टेंस रिश्ते में हैं तो आज इंटरनेट और सोशल मीडिया का प्रयोग कर के अपने आप को खुशी प्रदान करें। इन खुशियों को अच्छे से समेट लें किंतु आवेश में आ कर कोई भी निर्णय लेने से बचें।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

आज का दिन फार्च्यून से भरपूर है जहां आप दोस्तों, भाई, बहन और दिलबर के साथ समय बिताएंगे। अपने साथी का खास ख्याल रखें क्योंकि उन्हें आपकी मदद की जरूरत पड़ सकती है।। प्रेम में छोटी-छोटी शरारते और छेड़खानी प्यार को और भी गहरा बनाती है। आज हर चीज आप को प्रभावित करेगी। परिवार और साथी के साथ अपनी सफलता का जश्न मनाएं। नए रिश्ते की शुरुआत करने से पहले यह जान लें कि इसमें सम्मान और सच्चाई है या यह केवल शारीरिक आकर्षण की बुनियाद पर ही खड़ा है। आज के दिन को खास बनाने के लिए आपकी मीठी मीठी बातें ही काफी हैं।

3. मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

चाहत में नोकझोंक होती रहती है बस इन्हे गंभीर न होने दें और समय रहते ही अपने मतभेदों को दूर कर लें। धन के जुड़े मामलों को रोमांस से दूर रखें। भाई, बहन और पड़ोसियों की मदद के लिए आप हमेशा तैयार रहते हैं। आपके जीवन का यह नया चरण उत्तेजना और चाहत का संकेत दे रहा है। जीवन में मिलने वाले सुनहरे मौकों को हासिल कर लें इससे पहले की यह मौके आपके हाथ से छूट जाएं बस कामवासना और आवेश की अधिकता से बचें। अपने शोना से मिलने से पहले उसे के लिए लव का प्रतीक लाल गुलाब ले जाना न भूलें।

4. कर्क लव राशिफल: KARK LOVE RASHIFAL

आज लंबी दुरी की यात्रा पर जाएं और लोगों से मिलें इससे आपको खुशी और शांति प्राप्त होगी। मुहब्बत के हिसाब से आज का दिन बेहतरीन तो नहीं है लेकिन किसी का साथ इसे अच्छा बना देगा। अपने पति-पत्नी के लिए कुछ स्पेशल करें। अपने आप को कुछ आराम देने के लिए आज का समय बेहतरीन हैं! आपकी भावनाएं आपको हमेशा अपने चाहने वालों से जोड़े रखती हैं और यही कारण है कि आप अपनी हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हैं। जो लोग एकतरफा प्यार में हैं, उनके लिए अच्छी खबर हैं। जिसे आप चाहते हैं वो स्वयं आपसे प्यार का इजहार करेगा।

5. सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFAL

घरेलू और व्यावसायिक मामले आपके अपमान या दुख का कारण बन सकते हैं। प्रेम का रोग लाइलाज है जो केवल अपने पार्टनर की केयर और प्यार से ही ठीक होगा लेकिन ऐसे में अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से पूरा करें। अपने पिता से मिली शिक्षा व ज्ञान का अब आपको फायदा होगा। अपने दोस्तों और रिश्तेदारों पर ध्यान देने का वक्त आ चुका है। आप बहुत भाग्यशाली है क्योंकि आपको साथी के रूप में कोहिनूर हीरा मिला है। आप और आपके दोस्तों को एक दूसरे की मदद की जरूरत है और आप इस रिश्ते को अच्छे से समझते है। अपने पार्टनर से सब कुछ शेयर करें और उनकी भावनाओं की कद्र करें।

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

आपके लिए किसी भी संघर्ष से छुटकारा पाना चुटकी बजाने जितना आसान है। नए परिवेश में ढलने के लिए आप पूरी तरह से तैयार हैं और अपने संबंधों को लेकर गंभीर हैं। अभी विवाह से जुड़ा कोई भी निर्णय लेने से बचें। अंतरंग पल आपके रिश्तों को फ्रेश और जीवंत कर देंगे। आज का स्वागत एक मीठी सी मुस्कान से करें। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों क्षेत्रों में आपको फायदा होने वाला है। लंबी चैट, हाथों में हाथ डाल कर घूमना और मीठी बातें करना अपने पार्टनर के साथ आपके रिश्ते को और भी दृढ़ करेगा। सच है कि धन प्यार नहीं खरीद सकता, किंतु धन जीवन में खुशियां जरूर ला सकता है।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

आज आप एक अलग ही अलौकिक शक्ति महसूस करेंगे जिससे आप अपनी स्वीटहार्ट का दिल जीत सकते हैं। अपने प्रयासों से आप कार्यस्थल और निजी जीवन में सफलता प्राप्त करेंगे। अपनी बेजान जिंदगी में चाहत का रंग भरने के लिए अपने व्यक्तित्व पर भी ध्यान दें और ऋण, दुर्घटना आदि से बचें। किसी अनियोजित यात्रा से आपका रोजाना का जीवन प्रभावित हो सकता है। जीवन का दूसरा नाम परिवर्तन है इसलिए कोई त्यौहार या पार्टी आपके नीरस जीवन को खुशनुमा बना सकते हैं। अपने दिल के सबसे करीब रहने वाले के साथ घूमने जाएं। उसके प्यार के एक स्पर्श से बढ़कर जीवन मे और कुछ भी नहीं है।

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

मनोरंजन, आनंद और आराम आज आपका दिन इन्ही तीन चीजों में निहित है। रोमांस और यौन सुख आपकी प्राथमिकता हैं और इसके लिए आप पूरी तरह से तैयार हैं। प्रेम संबंधों में आई समस्याओं को रबड़ की तरह न खींचे बल्कि जल्द ही इन्हे सुलझा लेंगे। अपने पिया के साथ बिताया आज का समय आपके लिए सुखदायक और यादगार होगा। आज आपको जीवनसाथी का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। आपके आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत की वजह से आपको तारिक मिलेगी। याद रखें कि प्यार की आग को आपको ही हमेशा उत्साह से जलाए रखना है।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

आज आप दिल के मुद्दों को लेकर भावुक हैं और आपकी इस स्थिति का लोग गलत प्रयोग कर सकते हैं। मां या मां के जैसी कोई स्त्री को आपकी केयर की आवश्यकता पड़ेगी। घर के नवीनीकरण या मरम्मत में अधिक समय बीतेगा। सितारों के अनुसार आज आपका लंबा रोमांटिक रिश्ता जीवन भर के संबंध में परिवर्तित हो सकता है। बदलाव बहुत जरूरी है और यह रिश्ता आपकी जिंदगी को परिवर्तित कर देगा। आज हवाओं में रोमांस है, जो आपको किसी और ही दुनिया में ले जाएगा बस अपने प्रिय से सोच समझ कर वार्तालाप करें।

10. मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

इस समय छोटी यात्रा का योग बन रहा है जिनमे आपके छोटे भाई-बहन आपका साथ दे सकते हैं। अपने लवर को नजरअंदाज न करें और उसके लिए कोई उपहार जरूर लें। यह छोटी छोटी चीजें ही प्यार को गहरा बनाती हैं। पड़ोसियों के साथ तकरार हो सकती है। भावनात्मक जरूरतें आज आपकी प्राथमिकता है और आपकी लालसा भी अपने परिवार के साथ समय बिताने की है। इससे आपका अपने पार्टनर से संबंध और भी मजबूत होगा। अपने साथी पर विश्वास करें। अपने रिश्ते को इतना पक्का कर लें कि लोग कुछ भी कहें किंतु आपका विश्वास कमजोर न हो यही सच्चा प्यार है।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

भाई बहन संबंधी समस्याएं आज परेशान कर सकती हैं जिसके कारण आपको कोई रोमांटिक यात्रा रद्द करनी पड़ेगी। फैशन, कला, कीमती सामान के प्रति आप आज आकर्षित होंगे। कभी-कभी पैसे कमाने की दौड़ में जिंदगी इतनी आगे बढ़ जाती है कि रिश्ते पीछे छूट जाते हैं। जैसे-जैसे आप प्रेम की दुनिया में कदम आगे बढ़ा रहे हैं, वैसे-वैसे आप खुश और उत्साहित महसूस कर रहे हैं। आप अपने जीवन से भी संतुष्ट और प्रसन्न हैं। 

12. मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

आपका परिवार और आपका सोलमेट आज आपके लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं और उन्हें आपकी आवश्यकता पड़ सकती है। प्यार के इन पलों में आपको ऐसा महसूस होगा जैसे आपके कानों में कोई सितार बजा रहा है। अपने प्राणों से भी प्यारे साथी को कोई ऐसा सरप्राइस दें जो उसे पूरी उम्र याद रहे।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 19 to 25 February 2024​: ये सप्ताह आपके लिए कितना भाग्यशाली रहेगा? जानिए मेष से लेकर मीन राशि वालों की किस्मत क्या कहती है

Weekly Career Horoscope 19 to 25 February 2024: इस हफ्ते इन राशियों के लोगों को करियर में मिल सकती है बड़ी कामयाबी, सुनहरे भविष्य के बन रहे हैं योग!

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement