Monday, April 29, 2024
Advertisement

Budh Gochar: कन्या राशि में बुध के गोचर से इन 2 राशियों के जीवन में मचेगा हाहाकार, वहीं 3 राशियों पर होंगी लक्ष्मी मेहरबान

Budh Gochar: बुध 21 अगस्त 2022 को कन्या राशि में गोचर हो चुके हैं। कन्या राशि में बुध के गोचर से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ा है, आइए जानते हैं ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाल से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: August 22, 2022 20:59 IST
Budh Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Budh Gochar 2022

Highlights

  • 21 अगस्त को कन्या राशि में प्रवेश कर गए बुध
  • तुला राशि वालों के लिए ये गोचर शुभ नहीं है
  • कन्या राशि के लिए भी यह गोचर है तनावभरा

बुध के गोचर का अर्थ है बुध ग्रह का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करना या परिवर्तन करना। जहां तक बुध के गोचर की बात है तो इसकी अवधि वैसे तो 23 दिन की होती है, यानी एक राशि में 23 दिन रहने के बाद बुध दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। हालांकि 2022 में एक स्थिति ऐसी भी है जहा बुध का गोचर 68 दिनों का होगा। इस दौरान बुध वृषभ राशि में स्थित रहेंगे। इस राशि में यह वक्री फिर अस्त होंगे, और फिर मार्गी होंगे और बाद में वह मिथुन राशि में गोचर करेंगे। 21 अगस्त को बुध कन्या राशि में गोचर हो गए हैं। चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि बुध के गोचर का मेष से लेकर मीन राशि तक क्या प्रभाव पड़ेगा। 

मेष राशि

मेष राशि के लिए बुध का गोचर श्रेष्ठ होगा। यह आपकी स्थिति को मजबूत करेगा। इस अवधि दौरान आपके शत्रु आप पर हावी नहीं हो पाएंगे। आपके संचार कौशल में काफी सुधार रहेगा। आप नौकरी में अपनी स्थिति को मजबूत करने में सक्षम होंगे। साथ ही जो लोग नई नौकरी की ख़ोज कर रहे हैं उन्हें भी सफलता मिलेगी।

Weekly Horoscope 22-28 August 2022: इस सप्ताह बदलेगी मेष राशि वालों की किस्मत, इन 2 राशियों का खराब समय शुरू

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लिए बुध का गोचर अनुकूल होगा। इस अवधि के दौरान आपकी स्थिति और कुंडली अच्छी रहेगा। बुध का यह गोचर आपको लॉटरी, सट्टा या शेयर बाजार में लाभदायी रहेगा। छात्र अपनी महेनत से पढ़ाई करके अच्छे अंक प्राप्त करेंगे। प्रेम जीवन की शुरुआत करने के लिए और संतान सुख के लिए यह एक अच्छा समय होगा। जिन लोगों की लव लाइफ में किसी तरह की अनबन है वो जल्द समाप्त होगी।

Mangalwar Ka Vrat: मंगलवार का व्रत करने से दूर होते हैं सारे संकट, जानें फायदे और व्रत विधि

मिथुन राशि

Budh Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Budh Gochar 2022

मिथुन राशि के लिए बुध का यह गोचर लाभदायी होगा। माता के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे और मां के आशीर्वाद से आपको लाभ होगा । जमीन से संबंधित चीजों से मुनाफा मिलेगा। घर और पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। इस समय वाहन और मकान सुख की प्राप्ति का योग भी बन रहा है।

कर्क राशि

Budh Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Budh Gochar 2022

कर्क राशि के लिए बुध का गोचर सामान्य रहेगा। इस अवधि के दौरान कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मियों के साथ आपके संबंध मजबूत रहेंगे। आप अपने शौक में वृद्धि करेंगे। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे और परिवार का साथ भी मिलेगा। गोचर काल में नए मित्र बनेंगे और विदेश यात्रा का योग भी बनेगा। 

सिंह राशि

Budh Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Budh Gochar 2022

सिंह राशि के लिए बुध का गोचर भाग्यशाली रहेगा। इस अवधि दौरान आपके परिवार में वृद्धि होगी और धन के नए स्रोत भी बनेंगे। आपकी कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी और अच्छे लोगों से आपके संपर्क भी होंगे। इस दौरान आप कहीं इन्वेस्ट करना चाह रहे हैं तो यह समय अनुकूल है। 

Lal Kitab Upay: जीवन में आ रही परेशानियां? जानिए लाल किताब की मदद से कैसे होगी दूर

कन्या राशि

बुध का गोचर कन्या राशि के लिए तनावभरा रह सकता है। बुध की उपस्थिति आपकी कुंडली में अहंकार की भावनाओं को बढ़ा सकती है। बुध का गोचर आपको लाभ भी दिलाएगा। वाणी पर संयम रखें ताकि आपकी छवि दूषित न हो। खान-पान का ध्यान रखें, नहीं तो स्वस्थ्य की समस्या हो सकती है।

तुला राशि

Budh Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Budh Gochar 2022

बुध ग्रह का गोचर तुला राशि के जीवन में हाहाकार मचा सकता है। व्यक्ति के खर्चे बढ़ सकते हैं। बिना वजह खर्च पर नियंत्रण रखें, नहीं तो आर्थिक स्थिति का संतुलन बिगड़ सकता है। गोचर के समय में पुरानी जगह पर किये गए इन्वेस्ट से लाभ होगा। मानसिक अशांति दूर करने और किसी भी तरह के विवाद से दूर रहने के लिए व्यायाम करें।

Surya Grahan: इस दिन है साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानिए किन लोगों पर पड़ेगा असर?

वृश्चिक राशि

बुध का गोचर वृश्चिक राशि के जातकों को हर तरह का लाभ देगा। इस दौरान धन में वृद्धि होने लगेगी और आपको घर में हर तरह की सुख-समृद्धि और शांति मिलेगी। मित्रों से भी आपको सहायता मिलेगी और रिश्तेदार भी आपके आभारी रहेंगे। नौकरी में उन्नति मिलने के भी योग हैं। 

धनु राशि

Budh Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Budh Gochar 2022

धनु राशि के लिए बुध का गोचर करियर के लिए सफल रहेगा। बुध आपके करियर को ऊपर उठाने में आपकी मदद करेगा। बातचीत से अपने बॉस को कैसे प्रभावित करें, इस अवधि में आपको इस कला में महारत हासिल करनी चाहिए। साथ ही नई जगह पर नौकरी के ऑफर मिलने शुरू हो जाएंगे। विवाहित जोड़ो के लिए संतान प्राप्ति के योग हैं। 

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के लिए बुध का गोचर भाग्यशाली रहेगा। इस बीच, भाग्य मजबूत होगा और हर चीज में आपका उन्नति मिलेगी। आपके मन में गुरुओं और वरिष्ठजनों के प्रति सम्मान बढ़ेगा, और धार्मिक कार्य करने से आपको अधिक ज्ञान मिलेगा। पिता के माध्यम से आपके भाग्य में वृद्धि होगी, और परिवार का सहयोग बना रहेगा। गोचर काल में धर्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी और आप धार्मिक स्थलों की यात्रा के भी योग बनेंगे।

कुंभ राशि

बुध का गोचर कुम्भ राशि के लोगों के लिए लाभकारी रहेगा। इस दौरान यदि आपका शोध कार्य लंबे समय से रुका हुआ है तो इस अवधि में उसे वेग मिलेगा। संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। कमीशन आधारित काम कर रहे लोगों के लिए समय काफी अनुकूल रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन राशि

Budh Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Budh Gochar 2022

बुध का गोचर मीन राशि के जातको के लिए अनुकूल परिणाम लाएगा। दांपत्य जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी और आपके संबंध मजबूत होंगे। गोचर काल के दौरान आपका मन काफी बेचैन हो सकता है और इधर-उधर भटक सकता है। व्यापर वर्गों के लिए यह अवधि तनावभरी रह सकती है। जीवनसाथी के साथ वाद विवाद से बचें। 

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement