Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Budh Vakri Gochar 2022: 10 सितंबर से बुध की कन्या राशि में उल्टी चाल, इन 2 राशियों पर धन की बरसात

Budh Vakri Gochar 2022: ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए कि इस दौरान वक्री बुध सभी 12 राशियों को कैसे प्रभावित करता है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: September 08, 2022 23:33 IST
Budh Vakri Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Budh Vakri Gochar 2022

बुध ग्रह 21 अगस्त 2022, रविवार से अपनी मूल राशि कन्या में हैं। अब 10 सितंबर को कन्या राशि में ही बुध वक्री होकर 2 अक्टूबर को फिर से मार्गी होंगे। इसके बाद 26 अक्टूबर को तुला राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए कि इस दौरान वक्री बुध सभी 12 राशियों को कैसे प्रभावित करता है। 

मेष राशि 

बुध का वक्री होना मेष राशि के जातको के लिए अच्छा रहेगा। बुध के प्रभाव के कारण आपको शत्रुओं से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है। नौकरी और व्यापर में भी उन्नति मिलने के आसार है। 

वृषभ राशि 

वृषभ राशि के लिए वक्री बुध मिले-जुले परिणाम देंगे। इस अवधि में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और संबंधों में सुधार आएंगे । धन निवेश के लिए समय अति उत्तम रहेगा। प्रत्रियोगी जो परीक्षा की तयारी कर रहे हे उन्हें उचित परिणाम मिलेगा। 

मिथुन राशि 

वक्री बुध मिथुन राशि के लिए शुभ साबित होगा। इस अवधि में इस राशि के जातकों के सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर आपके काम की प्रशंसा की जाएगी। व्यापारी लोगो के लिए भी समय फलदायी है। 

कर्क राशि 

कर्क राशि वालों के लिए बुध ग्रह का वक्री होना फलदायी साबित होगा। इस अवधि में अपनी वाणी और गुस्से पर काबू रखें। इस राशि के जातको को अचानक धन लाभ मिलने के अवसर हे।  वाद विवाद से दुरी बनाये रखे। 

सिंह राशि 

सिंह राशि के लोगों के लिए वक्री बुध खुशियां लेकर आएगा । इस राशि के जातकों को नौकरी-बिजनेस में अपार सफलता के साथ धन लाभ मिलने के योग हैं। इसके साथ ही उच्च अधिकारियों के साथ संबंध लाभदायी होंगे। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता प्राप्त होगी।

कन्या राशि 

कन्या राशि के लोगो के लिए बुध का वक्री होना बहुत ही लाभदायी साबित होगा। बुध अपनी मूल राशि कन्या में वक्री होने से इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है। आपकी छवि में सुधर होंगे। छात्रों के लिए यह समय अनुकूल होने वाला है। 

तुला राशि 

तुला राशि के जातकों के लिए में बुध का वक्री होना सामान्य फलकारी रहेगा। इस अवधि में अपनी वाणी और क्रोध पर काबू रखने की जरूरत है। नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। कोर्ट कचहरी के कामों में निर्णय आपके पक्ष में होगा। 

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के लिए बुध का वक्री होना शुभ रहेगा। घर परिवार में शांति और प्रसन्नता का माहौल रहेगा। न्यायालय के रुके हुए काम पूरे होंगे। सेहत के प्रति सचेत रहें। व्यापारी लोगो को धन लाभ मिलने के अवसर मिलेंगे। 

धनु राशि 

धनु राशि के जातकों के लिए बुध का वक्री होना उनको कार्यस्थल पर प्रगति लेकर आ सकता है। सभी अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे। व्यापारियों लोगो को निर्वेश करने के अवसर मिलेंगे। निवेश करने के लिए यह समय शुभ है। 

मकर राशि 

मकर राशि के जातकों के लिए बुध का वक्री होना शुभ फलदायी रहेगा। घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। भाग्य का साथ मिलने पर करियर में सफलता मिलेगी। स्वस्थ्य के प्रति सावधान रहने की जरूरत है। 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातकों के लिए बुध का वक्री होना अनुकूल परिणाम देगा। इस दौरान आप किसी प्रकार के निवेश करने से बचें। किसी के साथ पैसे के मामले पर लेन देन न रखें। छात्रों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। संबधों लेकर कोई भी निर्णय समझदारी से लें। 

मीन राशि 

मीन राशि वालों के लिए बुध का वक्री होना शुभ साबित होगा। साझेदारी से जुड़े व्यापारियों को इस दौरान सावधान रहने की जरूरत है। दांपत्य जीवन में संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं। तनाव से मुक्त होने में सफलता मिलेगी। 

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं, उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Pisces Weekly Horoscope मीन राशि का साप्ताहिक राशिफल 12 से 18 सितंबर 2022 : इस हफ्ते खर्चों पर लगाएं लगाम

Anant Chaturdashi 2022: अनंत चतुर्दशी के दिन राशिनुसार ऐसे करें पूजा, कभी खाली नहीं रहेगी तिजोरी

Budh Vakri Gochar 2022: बुध चलने जा रहे हैं उल्टी चाल, इन 5 राशियों के जीवन में आने वाला है तूफान

Vastu Tips: इस दिशा में घर पर रखें लाल रंग की चीजें, आएंगी पॉजिटिव एनर्जी, मिलेगा शुभ परिणाम

Diwali 2022 Date: कब है दिवाली? जानिए तारीख और दिन, इस बार क्यों खास होगी दीपावली?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement