Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ऐशेज़: ब्राड ने आस्ट्रेलिया को किया 60 रन पर ढेर, इंग्लैंड मज़बूत स्थिति में

नाटिंघम: स्टुअर्ट ब्राड ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए आज यहां 15 रन देकर आठ विकेट लेने का करिश्माई प्रदर्शन किया जिससे इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को चौथे एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरूआती

Bhasha Bhasha
Updated on: August 07, 2015 7:22 IST
ऐशेज़: ब्राड ने...- India TV Hindi
ऐशेज़: ब्राड ने आस्ट्रेलिया को किया 60 रन पर ढेर

नाटिंघम: स्टुअर्ट ब्राड ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए आज यहां 15 रन देकर आठ विकेट लेने का करिश्माई प्रदर्शन किया जिससे इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को चौथे एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरूआती दिन यहां लंच से पहले ही 60 रनों पर ढेर कर दिया। खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट के नुकसान पर 274 रन बना लिए थे।

खेल समाप्त होने तक जे रूट 124 रन बनाकर नाबाद थे वहीं एम वुड दो रन बनाकर क्रीज पर थे। इंग्लैंड को अब तक 214 रनों की बढ़त मिल चुकी है।

चोटिल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की अनुपस्थिति में आक्रमण की कमान संभाल रहे ब्राड ने इस बीच टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट भी पूरे किये और आस्ट्रेलिया की पारी को केवल 18.3 ओवर में समेटने में अहम भूमिका निभायी। उसकी पारी केवल 94 मिनट चली।

इंग्लैंड यदि इस मैच में जीत दर्ज कर लेता है तो वह पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर लेगा।

बादल छाये रहने और पिच में नमी के कारण इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और इसके बाद ब्राड ने पहले ओवर से ही कहर बरपाना शुरू कर दिया। पिच इतनी खराब भी नहीं थी लेकिन ब्राड ने बेहतरीन लाइन व लेंथ से गेंदबाजी करके आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को दिन में तारे दिखा दिये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement