1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. AUS vs IND : ऑस्ट्रेलिया के सामने आक्रामक रवैया अपनाएगी भारतीय महिला टीम

AUS vs IND : ऑस्ट्रेलिया के सामने आक्रामक रवैया अपनाएगी भारतीय महिला टीम

21 साल के जेमिमा ने ‘द हंड्रेड’ में अच्छा प्रदर्शन किया था और यह अच्छा संकेत है कि उन्होंने अपनी उस फॉर्म को बरकरार रखा है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 08, 2021 12:40 IST
AUS vs IND, Indian women's team, Australia vs India, cricket,sports - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIWOMEN Australia vs India

जेमिमा रोड्रिग्स की फॉर्म में वापसी से उत्साहित भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद अब शनिवार को यहां होने वाले दूसरे मैच में आक्रामक रवैया अपनाकर सीरीज में बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी। 

जेमिमा को 50 ओवरों के प्रारूप में लगातार असफलता के बाद अंतिम एकादश में अपना स्थान गंवाना पड़ा था लेकिन उन्होंने पहले टी20 में 36 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाकर अच्छी वापसी की। बारिश के कारण यह मैच पूरा नहीं हो पाया था। 

यह भी पढ़ें- KKR vs RR : एलिमिनेटर मैच में हो सकती है रसेल की टीम में वापसी, राजस्थान के खिलाफ मिली जीत से खुश हैं डेविड हसी

21 साल के जेमिमा ने ‘द हंड्रेड’ में अच्छा प्रदर्शन किया था और यह अच्छा संकेत है कि उन्होंने अपनी उस फॉर्म को बरकरार रखा है। उनकी वापसी से भारतीय टीम की बल्लेबाजी अधिक आक्रामक हो गयी जिसमें शीर्ष क्रम में स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा जैसी धुरंधर बल्लेबाज हैं। मंधाना और शेफाली ने इस दौरे में अच्छी फॉर्म दिखायी है। 

इन दोनों ने टेस्ट मैचों में उपयोगी पारियां खेली और गुरुवार को पहले टी20 में भी टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी। चोट के कारण वनडे और एकमात्र दिन रात्रि टेस्ट में नहीं खेल पाने वाली कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी वापसी की। इससे भारतीय बल्लेबाजी काफी मजबूत बन गयी है। 

भारत को दौरे के शुरू में परिस्थितियों से तालमेल बिठाने में समय लगा और उसने पहले दोनों वनडे गंवाये लेकिन इसके बाद उसने दबदबा बनाये रखा है। उसने तीसरे वनडे में दो विकेट से जीत दर्ज करके आस्ट्रेलिया के वनडे में 26 जीत के अभियान पर रोक लगायी और फिर बारिश से प्रभावित टेस्ट में भी अपना पलड़ा भारी रखा था। 

यह भी पढ़ें- SRH vs MI Head to Head IPL 2021 : रोमांचक रही है सनराइजर्स और मुंबई के बीच की भिड़ंत, जानें कौन किस पर रहा है भारी

पहले टी20 में भी भारतीय टीम बड़ा स्कोर बनाने की स्थिति में दिख रही थी। बारिश के कारण जब खेल रोका गया तब उसने 15.2 ओवर में चार विकेट पर 131 रन बनाये थे। हरमनप्रीत की अगुवाई वाली भारतीय टीम अगले दो टी20 में अच्छा प्रदर्शन जारी रखकर दौरे का सकारात्मक अंत करना चाहेगी। 

युवा यास्तिका भाटिया और ऋचा घोष के लिये भी मध्यक्रम में अपना जलवा दिखाने का यह अच्छा मौका है। गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, मेघना सिंह, रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा पर रहेगी। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पास कई आलराउंडर हैं और ऐसे में कप्तान मेग लैनिंग के पास विकल्पों की कमी नहीं है। उसके पास एलिस पैरी, एलिसा हीली, लैनिंग, एशलीग गार्डनर और बेथ मूनी के रूप में अनुभवी खिलाड़ी भी हैं। 

यह भी पढ़ें- RCB vs DC Head to Head IPL 2021 : दिल्ली के खिलाफ रहा है आरसीबी का पलरा भारी, कुछ ऐसे हैं आंकड़े

टीमें इस प्रकार हैं : 

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, यास्तिका भाटिया, शिखा पांडे, मेघना सिंह, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हरलीन देओल, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, रेणुका सिंह। 

ऑस्ट्रेलिया: मेग लैनिंग (कप्तान), डार्सी ब्राउन, मैटलन ब्राउन, स्टेला कैंपबेल, निकोला कैरी, हन्ना डार्लिंगटन, एशले गार्डनर, एलिसा हीली, ताहलिया मैकग्रा, सोफी मोलिनक्स, बेथ मूनी, एलिस पैरी, जॉर्जिया रेडमायने, मौली स्ट्रानो, एनाबेल सदरलैंड, टायला व्लामिनक, जॉर्जिया वेयरहैम। 

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद एक बजकर 40 मिनट पर शुरू होगा।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15