Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ENG v IND : जो रूट ने इस खिलाड़ी को करार दिया टेस्ट क्रिकेट का 'GOAT'

इंग्लैंड ने भारत को हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट के चौथे दिन पारी और 76 रनों से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 28, 2021 18:28 IST
ENG v IND : जो रूट ने इस...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG v IND : जो रूट ने इस खिलाड़ी को करार दिया टेस्ट क्रिकेट का 'GOAT'

इंग्लैंड ने भारत को हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट के चौथे दिन पारी और 76 रनों से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन ने 65 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए और मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड अपने नाम किया। भारत पहली पारी में 78 रन ढेर हो गया था जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाकर 354 रनों की बढ़त हासिल की थी। इसके जवाब में भारतीय टीम दूसरी पारी में 278 रन पर ऑलआउट हो गई और इस तरह उसे पारी से हार का सामना करना पड़ा।

इस शानदार जीत के साथ ही जो रूट इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तान बन गए। रूट की टेस्ट में बतौर कप्तान ये 27वीं जीत है। तीसरे टेस्ट में भारत को करारी शिकस्त देने के बाद रूट ने जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया।

जो रूट ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, "हमारे गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। हमारे गेंदबाजों ने जब भी मौक़े बने, तो उन्हें भुनाया। हम जानते हैं कि हम इस तरह के प्रदर्शन करने के काबिल है। हमारे पास प्रतिभा है और ओपनिंग स्टैंड भी शानदार था। हमने नई गेंद से कंट्रोल किया और खेल अपने तरफ मोड़ दिया। एंडरसन शानदार प्रदर्शन करते हैं और इसलिए वह टेस्ट क्रिकेट के 'GOAT' (Greatest Of All Time) है। वह बहुत फिट है और अन्य गेंदबाजों के लिए एक मिसाल कायम करते है।"

रूट ने आगे कहा, "डेविड ने खूबसूरती से खेला और थोड़ी सावधानी से शुरुआत की, लेकिन एक बार जब वह चल गया, तो वह फॉर्म मे था, जैसे वह पिछले कुछ सालों से खेल रहा था, उसका अंतरराष्ट्रीय अनुभव काम आया। एक बल्लेबाज के रूप में आपसे उम्मीद की जाती है कि आप हर बार स्कोर करें और मुझे खुशी है कि मैं कुछ स्कोर करने में सफल रहा। मुझे अपने घरेलू मैदान पर शतक बनाए हुए काफी समय हो गया है और मुझे उम्मीद है कि हम इस फॉर्म को एक टीम के रूप में ओवल में आगे बढ़ा सकते हैं।"

दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले रॉबिन्सन के बारे में कप्तान ने कहा, "ओली रॉबिन्सन ने पूरे मैच में शानदार गेंदबाजी की। वह सिर्फ नई गेंद से ही नहीं, बल्कि पूरी पारी में गेंद को मूव करने में कामयाब रहे। सैम एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और इस समय वह अपने सर्वश्रेष्ठ में नहीं है, लेकिन वह इंग्लैंड के लिए विशेष चीजें करेगा। पिछली बार जब हमने भारत के साथ खेला था तो उसने दिखाया था कि वह शानदार पारियां खेल सकते हैं, अहम विकेट ले सकता हैं, इसलिए मुझे उनकी बिल्कुल भी चिंता नहीं है। उसके पास बहुत सारे कैरेक्टर हैं और वह जल्द ही बेहतर हो जाएगा। बटलर की उपलब्धता के बारे में अगले कुछ दिनों (पितृत्व अवकाश) में पता चल जाएगा। मैं जब भी मैं यहां आता हूं, तो मुझे शानदार सपोर्ट मिलता हैं। मैं सभी दर्शकों का धन्यवाद देता हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement