Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ENG vs PAK, 2nd T20I : पाकिस्तान की हार पर भड़के शोएब अख्तर, बाबर आजम की कप्तानी पर उठाया सवाल

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टी20 कप्तान बाबर आजम की आलोचना करते हुए फैसले लेने की उनकी क्षमता पर सवाल खड़े किए हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 31, 2020 15:09 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Babar Azam

लाहौर| पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टी20 कप्तान बाबर आजम की आलोचना करते हुए फैसले लेने की उनकी क्षमता पर सवाल खड़े किए हैं। पाकिस्तान को दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने तो रविवार को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर दूसरे टी-20 मैच में दमदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड के सामने 196 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा था लेकिन मेहमान टीम के गेंदबाज इस लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके और नतीजा यह हुआ कि मेजबान टीम पांच विकेट से मैच जीतने में सफल रही।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "ऐसा लग रहा था कि बाबर आजम खोई हुई गाय की तरह लग रहे हों। वह मैदान में मौजूद थे लेकिन उन्हें पता नहीं था कि करना क्या है। यह जरूरी है कि बाबर आजम को खुद फैसले लेने चाहिए। इससे आने वाले समय में उनकी कप्तानी बेहतर होगी।"

उन्होंने कहा, "बाबर को यह समझने की जरूरत है कि उन्हें अभी जो मौके मिल रहे हैं वो आगे हमेशा नहीं मिलेंगे। इसलिए उन्हें अभी इसका फायदा उठाने की जरूरत है।"

ये भी पढ़े : सुरेश रैना ने याद किया संघर्ष, कैसे कश्मीर से घर छोड़कर उन्होंने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में बनाया नाम

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बनाया। लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके और इंग्लैंड ने पांच गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 199 रन बनाकर मैच जीत लिया।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर ने अख्तर ने साथ ही असुरक्षित और भ्रमिक स्वभाव के लिए पाकिस्तान की टीम और उसके खिलाड़ियों की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान टीम बायो सिक्योर बबल में खेल रही है, जहां प्रत्येक खिलाड़ी असुरक्षित है। किसी को इस बारे में कोई आइडिया ही नहीं है कि वे अच्छा कप्तान बनना चाहते हैं या अच्छा ब्रांड।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : कुलदीप यादव ने बताया प्लान, जिसके चलते KKR इस बार जीतेगा खिताब

अख्तर ने कहा, "भ्रमित चयन, उलझन में प्रबंधन, भ्रमित कप्तान, भ्रमित टीम और हर कोई भ्रमित। इस तरह से टीम नहीं बनती है।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : सौरव गांगुली के आउट होने पर बंद कमरे में रोता था ये KKR का बल्लेबाज, अब हुआ खुलासा

इंग्लैंड की टीम तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है। सीरीज का तीसरा और अंतिम टी 20 मैच इसी मैदान पर मंगलवार को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement