Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPL 2020 : सौरव गांगुली के आउट होने पर बंद कमरे में रोता था ये KKR का बल्लेबाज, अब हुआ खुलासा

केकेआर के बल्लेबाज नितीश राणा ने बताया कि वो बचपन के ही दिनों से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के बहुत बड़े फैन रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 31, 2020 11:47 IST
Nitish Rana- India TV Hindi
Image Source : INSTA- @NITISHRANA_OFFICIAL Nitish Rana

कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) के बल्लेबाज नितीश राणा ने बताया कि वो बचपन के ही दिनों से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के बहुत बड़े फैन रहे हैं। इतना ही नहीं हमेशा से वो उन्ही की तरह क्रिकेट भी खेलना चाहते थे। जिसके बारे में उन्होंने केकेआर की अधिकारिक वेबसाइट पर बताया है। 

केकेआर की वेबसाइट पर नितीश ने कहा, "इससे पहेल की मैं क्रिकेट खेलना शुरू करता मेरा परिवार क्रिकेट को लेकर दीवाना था। मेरे पिता सचिन तेंदुलकर के बहुत बड़े प्रशंसक थे, मेरे बड़े भाई राहुल द्रविड़ के प्रशंसक थे, और मैं सौरव गांगुली का प्रशंसक था। कई बार ऐसा हुआ है कि मैं सिर्फ अपने आप को कमरे में बंद करके रोया हूँ क्योंकि दादा (सौरव) जल्दी आउट हो गए। मैं तब क्रिकेट खेल भी नहीं रहा था। घर में यह एक रूटीन था। मूल रूप से, गांगुली, द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर में से कौन एक दिन बेहतर प्रदर्शन करता है, इसके आधार पर हम एक-दूसरे को चिढ़ाते थे।"

राणा ने आगे कहा, "मैं हर गेंदबाज और बल्लेबाज की शैली की नकल करने में बहुत अच्छा था। इसलिए, हर कोई मुझसे दादा की तरह काम करने के लिए कहता था और मैं खुशी से ऐसा करता था। इसलिए, मुझे लगता है कि बार-बार होने वाली नकल एक आदत बन गई है और मेरी बल्लेबाजी शैली को कुछ हद उनकी तरह हो गई।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : कुलदीप यादव ने बताया प्लान, जिसके चलते KKR इस बार जीतेगा खिताब

इस तरह गांगुली के अलावा राणा अपने ही क्लब व रणजी टीम दिल्ली से खेलने वाले गौतम गंभीर से भी काफी कुछ सीखते थे। जिसके बारे में उन्होंने कहा, "जब मैंने प्रोफेशनल रूप से क्रिकेट की शुरुआत की, तो मैं गौतम गंभीर से मिला। हम एक ही क्लब से थे। जब भी मैं ट्रेनिंग के लिए जाता था, मैं बल्लेबाजी करते हुए उन्हें देखता था। मुझे नहीं लगता कि मेरी बल्लेबाजी उनकी शैली से मेल खाती है लेकिन अगर लोग तुलना करते हैं, तो मुझे इससे कोई समस्या नहीं है। मैं लगभग 12 वर्षों से उन्हें करीब से देख रहा था। अगर मैंने अपनी टिप्पणियों के द्वारा उनके बल्लेबाजी कौशल का एक कोटा भी पा लिया है, तो यह मेरा सौभाग्य है।"

ये भी पढ़ें - धोनी जैसा कमरा ना मिलने पर आईपीएल छोड़ भारत लौटे सुरेश रैना? CSK बॉस एन श्रीनिवासन ने दिया बड़ा बयान

26 साल के हो चुके राणा ने अपनी बल्लेबाजी में निरंतरता पर ध्यान देते हुए कहा, "मैं वास्तव में अभिषेक नायर और संजय सर के साथ इस पर काम करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं अभी भी समझ रहा हूं कि अच्छी शुरुआत के बाद मेरे प्रदर्शन में गिरावट क्यों आई। घरेलू सीज़न में भी मेरे साथ यह एक बार-बार होने वाली घटना रही है। मैं अभी भी इसे क्रैक करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन अभी तक इस समस्या से निपटने का कोई रास्ता नहीं निकला है। मैं पहले के मुकाबले आईपीएल के दूसरे सीजन में कुछ बेहतर हुआ हूं। लेकिन ईमानदारी से, मैं एक सीजन में सब कुछ बदलने की जल्दी में नहीं हूं।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से जल्दी कार्यक्रम जारी करने की अपील की

बता दें कि आईपीएल के इतिहास में केकेआर ने साल 2012 और 2014 में दो बार गौतम गंभीर की कप्तानी में खिताब पर कब्ज़ा जमाया है। जिसके बाद दिनेश कार्तिक की कप्तानी में केकेआर ने शानदार खेल जरूर दिखाया है मगर वो ख़िताब पर कब्ज़ा करने से चूक गए हैं। ऐसे में यूएई में 19 सितंबर से खेले जाने वाले आईपीएल में एक बार फिर केकेआर खिताब पर कब्ज़ा करने के लिए मैदान पर उतरेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement