Friday, March 29, 2024
Advertisement

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का बड़ा बयान, टेस्ट सीरीज में बदलाव के लिए बीसीसीआई ने नहीं किया है आग्रह

ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार बीसीसीआई चार अगस्त से शुरू होने वाली सीरीज को एक सप्ताह पहले खिसकाना चाहता है ताकि आईपीएल के बाकी बचे 31 मैचों का आयोजन किया जा सके। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 21, 2021 11:25 IST
England, BCCI, Sports, India - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI BCCI 

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों के आयोजन के लिये इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव करने का आधिकारिक आग्रह नहीं किया है। 

ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार बीसीसीआई चार अगस्त से शुरू होने वाली सीरीज को एक सप्ताह पहले खिसकाना चाहता है ताकि आईपीएल के बाकी बचे 31 मैचों का आयोजन किया जा सके। लेकिन ईसीबी ने कहा कि वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इस सीरीज का आयोजन करेंगे क्योंकि भारतीय बोर्ड ने अभी तक बदलाव के लिये आधिकारिक आग्रह नहीं किया है। 

यह भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ पर लगा नस्लवाद का गंभीर आरोप

ईसीबी के एक प्रवक्ता ने पीटीआई से कार्यक्रम में संभावित बदलाव के बारे में कहा, ''हम बीसीसीआई से विभिन्न मसलों पर नियमित तौर पर बातचीत करते रहते हैं विशेषकर जबकि हम कोविड—19 से जुड़ी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं लेकिन मैच की तिथियों में बदलाव का कोई आधिकारिक अनुरोध नहीं किया गया है और हम पूर्व कार्यक्रम के अनुसार ही पांच मैचों की श्रृंखला का आयोजन करेंगे।'' 

आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन नहीं होने पर बीसीसीआई को 2500 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। लीग के जैव सुरक्षित वातावरण में कोविड—19 के मामले पाये जाने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और क्रिकेट लेखक माइकल आथरटन ने 'द टाइम्स' में अपने कॉलम में लिखा था कि बीसीसीआई ने आईपीएल टूर्नामेंट को पूरा करने के लिये पांचवें टेस्ट मैच के कार्यक्रम में बदलाव की संभावना के बारे में पूछा है। 

यह भी पढ़ें- भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हुई टेस्ट मैच की वापसी, वाका में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा पहला मुकाबला

इस बारे में जब बीसीसीआई से संपर्क किया गया तो बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि वे कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं लेकिन ईसीबी से आधिकारिक तौर पर संपर्क नहीं किया गया है। बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, ''हम कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं लेकिन अभी तक आधि​कारिक अनुरोध नहीं किया गया है। जाहिर है जैसा कि आथरटन ने अपने कॉलम में लिखा है जानकारी ली जा रही है। किसने कहा कि जानकारी लेने का मतलब आधिकारिक संवाद होता है। '' 

टेस्ट श्रृंखला ओल्ड ट्रैफर्ड में समाप्त होगी। पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच 10 सितंबर को शुरू होगा। यदि भारत आधिकारिक आग्रह करता है तो ईसीबी को पाकिस्तान के खिलाफ सीमि​त ओवरों की सीरीज के अलावा अपनी महत्वकांक्षी प्रतियोगिता 'द हंड्रेड' के कार्यक्रम में भी बदलाव करना होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement